GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

सितम्बर राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए ये महीना Horoscope September 2017

गृहलक्ष्मी टीम

31st August 2017

सितम्बर राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए ये महीना Horoscope September 2017

राशिफल के प्रति सभी की जिज्ञासा होती है। माना जाता है कि राशिफल द्वारा आप जीवन की कुछ ऐसी घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही इसके द्वारा आप अपने प्यार, व्यापार, कारोबार और स्वास्थ्य आदि के बारे में भी जान सकते हैं। नए साल का यह महीना किसी राशि के लिए अच्छा तो किसी को परेशान भी कर सकता है। ज्योतिषानुसार भविष्य जानने का सबसे सटीक तरीका राशिफल होता है। तो जानिए राशियों पर आधारित सितम्बर महीने का अपना राशिफल -

 

मेष - यह महीना आपके लिए सकारात्मक रहेगा। पहले से सोचें समझे कार्यों में सफलता प्राप्त होने के योग बनेंगे। सामाजिक क्षेत्र में नई जान पहचान बनेगी इष्ट मित्रों के सहयोग से कोई रुका हुआ कार्य बन सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतें। तनावपूर्ण जीवनशैली से बचें। धार्मिक क्रिया कलापों में अभिरुचि बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष में सुधार होगा। नौकरीपक्ष के लोगों के लिए यह अच्छा समय है। नई नौकरी की संभावना बनेगी। पारिवारिक संबंधों में परस्पर सुख, सहयोगात्मक व्यवहार बढ़ेगा। अच्छे फलों की प्राप्ति के लिए मंगलवार और शनिवार को गुड़ चने के प्रसाद का दान करें।

 

वृष - यह महीना आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा। अधिक परिश्रम करने से तथा सकारात्मक सोच रखने से परिस्थितियां अनुकूल होंगी तथा जीवनशैली में सुधार होगा। यात्रा की संभावना बनेगी ध्यान, दान, पूजा पाठ आदि शुभ कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, अधिक भावुकता से बचें और जल्दबाजी में कोई भी निर्णय लेने से बचें। प्रेम संबंधों में तनाव न बढ़े इसके लिए बुद्धिमत्ता पूर्वक समस्याओं को सुलझाने का प्रयत्न करें और जीवनसाथी का सहयोग करें। अच्छे फलों की प्राप्ति के लिए शुक्रवार को दूध, चावल, चीनी, सफेद, कपड़ा और घी का दान दें।

 

 

मिथुन - यह मास आपके लिए सामान्यत: लाभ, उन्नति प्रदायक रहेगा। पहले से रुके हुए कार्य बनने के योग बनेंगे जिससे मन में प्रसन्नता होगी। आर्थिक योग बनेंगे जिससे मन में प्रसन्नता होगी। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी परंतु धन खर्च भी उसी अनुपात में होने की संभावना है अत: यथासंभव प्रयास करें कि धन खर्च आवश्यक स्थानों पर ही हों। मित्रों के सहयोग से कार्य बनने की संभावना है। अपनी समस्याओं के प्रति सतर्क रहें। आर्थिका मामलों में चली आ रही परेशानियां कम होंगी। प्रेम संबंधों में शुभ परिवर्तन आएंगे। जीवनसाथी के साथ प्रेम बढ़ेगा और परिवार में हंसी खुशी का माहौल रहेगा। शुभ फलों के लिए मंगलवार को लाल मसूर और लाल कपड़े का दान दें।

 

कर्क - यह मास आपके लिए सामान्य रूप से शुभफलदायक रहेगा। अपने आत्मविश्वास को कम न होने दें। सामाजिक मान सम्मान के प्रति सजग रहें। वाहन, मकान खरीदने की योजना बनेगी। मित्र अैर संबंधियों के सहयोग से कार्य बनने के योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में आ रही अनावश्यक परेशानियां कम होंगी। अच्छे स्वास्थ्य के लिए अपने पथ्यअपथ्य पर पूरा ध्यान दें। अपने को व्यस्त रखें तथा नकारात्मक विचारों से पूर्ण रूप से दूरी बनाए रखें। परिवार में सुख व सहयोग में वृद्धि होगी। परस्पर तालमेल से समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें। अच्छे फलों की प्राप्ति के लिए गुड़ का दान मंगलवार व शनिवार को करें।

 

सिंह - यह मास आपके लिए विशेष उन्नति एवं लाभप्रद होने की संभावना रहेगी। यात्रा की संभावना काफी अधिक है। सोचे समझे कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार बनेंगे। पहले से रुके हुए कार्य बनने के योग बनेंगे। वाहन और मकान खरीदने के योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र और व्यावहारिक क्षेत्र में अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है। पूजा पाठ, दान, धर्म के कार्यों में रुचि लें। अत्यधिक क्रोध से बचें अर्थात सोच समझकर किसी को भी उत्तर दें। परस्पर तालमेल से समस्याओं को सुलझाने का प्रयास करें। परिवार में सुख व समृद्धि रहेगी। सकारात्मक सोच को बनाए रखें और तर्क वितर्क से बचें। बृहस्पतिवार को विष्णु जी की पूजा करें व दान करें।

 

अन्य 5 राशियों का राशिफल जानने के लिए यहां क्लिक करें या फिर अगले पेज जाएं ..

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

स्कूलों की सुरक्षा गाइडलाइन को जांचने के बाद ही मिलनी चाहिए मान्यता, क्या आप इससे सहमत हैं?

गृहलक्ष्मी गपशप

अपने इस ऐप के जरिए डॉ. अंजली हूडा सांगवान लोगों को रखती हैं फिट

अपने इस ऐप के जरिए डॉ....

"गृहलक्ष्मी ऑफ द डे"- डॉ. अंजली हूडा सांगवान

रिंग सेरेमनी से दें रिश्ते को पहचान

रिंग सेरेमनी से...

रिंग सेरेमनी, ये एकमात्रा रस्म नहीं बल्कि एक ऐसा मौका...

संपादक की पसंद

आओ, हम ही श्रीगणेश करें

आओ, हम ही श्रीगणेश...

“मम्मी गर्मी से मैं जला जा रहा हूं, मुझे बचा लो” मां...

रिदम और रूद्राक्ष की प्रेम कहानी

रिदम और रूद्राक्ष...

अक्सर जब किताबों में कोई प्रेम कहानी पढ़ती थी, तब मन...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription