GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

दुनिया के लिए बेशक जन्नत है पर भारत का तो दिल है वादी-ए-कश्मीर

गरिमा अनुराग

12th September 2017

दुनिया के लिए बेशक जन्नत है पर भारत का तो दिल है वादी-ए-कश्मीर

दुनियाभर में अपनी खूबसूरत वादियों के लिए प्रसिद्ध कश्मीर पिछले कई सालों से आतंकवाद की मार झेल रहा है। कुछ अलगाववादी कश्मीर में रहने वाले लोगों को ये महसूस कराने से पीछे नहीं हटते की देश में उन्हें कोई पूछ नहीं रहा या किसी को उनकी खबर तक नहीं है। कश्मीरी भाई-बहनों के मन में ऐसी कोई शक-सूबह न हो और वो देश के लिए अहम हैं, ये संदेश उन तक पहुंचाने के लिए बॉलीवुड के सेलेब्स ने कमान संभाली है और महानायक अमिताभ बच्चन, हेमा मालिनी जैसे बॉलीवुड सेलेब्स इसके लिए आगे आए हैं। 

कश्मीर के लोगों को ये संदेश पहुंचाने के लिए कि वो देशवासियों के दिल में बसते हैं और हर परिस्थिति में देश उनके साथ खड़ा है, केन्ट आरओ ने अपने सीएसआर के तहत ‘‘वादी-ए-कश्मीर‘‘ का निर्माण किया है। ये वीडियो वादी-ए-कश्मीर, कश्मीर के लोगों से जुड़ी एक शॉर्ट फिल्म है। इस वीडियो में केन्ट आरओ ने अपने सीएसआर के तहत योगदान दिया है। इस वीडियो में अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी ने भी देश के लोगों की तरफ से कश्मीर के लोगों को प्यार और एकता का संदेश भेजा है। वादी-ए-कश्मीर में संगीत शंकर एहसान लॉय का है और दिल को छूने वाले शब्द गुल्ज़ार के हैं। 
 
इस वीडियो का उद्देश्य है कश्मीर में रहने वाले लोगों तक ये संदेश पहुंचाना कि वो देशवासियों के दिल में बसते हैं और पूरा देश उनसे जुड़ाव महसूस करता है। इस वीडियो को देखकर आप भी महसूस करेंगे कि कैसे हमारा देश अपनी विविधताओं के बावजूद एक है। 

केन्ट आरओ के चेयरमैन महेश गुप्ता कहते हैं कि ये फिल्म एकता का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि 6 मिनट का ये शॉर्ट वीडियो कश्मीर और वहां के लोगों की सुन्दरता दिखाता है और उन्हें ये संदेश भी देता है कि पूरा देश उनके साथ हमेशा खड़ा रहेगा।  
 
 
ये भी पढ़े-
 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

पोल

स्कूलों की सुरक्षा गाइडलाइन को जांचने के बाद ही मिलनी चाहिए मान्यता, क्या आप इससे सहमत हैं?

गृहलक्ष्मी गपशप

अपने इस ऐप के जरिए डॉ. अंजली हूडा सांगवान लोगों को रखती हैं फिट

अपने इस ऐप के जरिए डॉ....

"गृहलक्ष्मी ऑफ द डे"- डॉ. अंजली हूडा सांगवान

रिंग सेरेमनी से दें रिश्ते को पहचान

रिंग सेरेमनी से...

रिंग सेरेमनी, ये एकमात्रा रस्म नहीं बल्कि एक ऐसा मौका...

संपादक की पसंद

आओ, हम ही श्रीगणेश करें

आओ, हम ही श्रीगणेश...

“मम्मी गर्मी से मैं जला जा रहा हूं, मुझे बचा लो” मां...

रिदम और रूद्राक्ष की प्रेम कहानी

रिदम और रूद्राक्ष...

अक्सर जब किताबों में कोई प्रेम कहानी पढ़ती थी, तब मन...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription