GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

फूडीज़ स्पेशल-डीप फ्रायर

विजया मिश्रा

22nd September 2015

आप खाने के शौकीन हैं। लेकिन बार-बार गैस पर की रेसिपी से बोर हो गए हैं। आप कुछ ऐसा चाहते हैं जिसमें आराम से कुछ भी फ्रायड रेसिपी बनाया जा सके। जिसमें ना ही महसूस हो किचन की गर्मी से दूर ना ही हो तलने भूनने का झंझट। इसलिए हम लेकर आते हैं खास आपकी सुविधा को ध्यान में रखकर कुछ किचन अप्लाएंसेज़ जिसे आप इस्तेमाल करके बना सकते हैं डिफरेंट रेसिपी....

फूडीज़ स्पेशल-डीप फ्रायर

डीप फ्रायर

 

उषा डीप फ्रायर

डीप फ्रायर में आप ऑयल फ्री समोसा, फ्रेंच फ्राइज, कचौड़ी, मोमोज, आलू क्यूब, मशरूम और चिप्स जैसे आइटम आसानी से बना सकते हैं। खाने के शौकीनों के लिए इससे अच्छा ऑप्शन और भला क्या हो सकता है। अगर आप थोड़े से तेल का टेस्ट लेना चाहते हैं तो जो भी व्यंजन आप बना रहे हैं उसके ऊपर तेल की सिर्फ कोटिंग करिए और और डीप फ्रायर में 10 मिनट तक पकाइए। इसकी रेंज 5 हजार से शुरू है।

खासियत है-

इसकी स्टेनलेस स्टील बॉडी जो आकर्षक होने के साथ साथ बाहर से ठंडी रहती है। इसकी फ्राइंग बॉस्केट के हैंडल को आसानी से पकड़ सकते हैं। डीप फ्रायर की क्षमता 1.5 लिटर है। इसके नॉनस्टिक पैन को भी आसानी से निकाला जा सकता है। कम तेल में अच्छे व्यंजन बनाने के लिए इसमें ड्यूल फिल्टर का फीचर है जो ऑयल कंट्रोल करता है। 
उषा के अलावा ब्लैक एडं डेकर कंपनी का डीप फ्रायर अपने अलग फीचर के साथ मार्केट में उपलब्ध है। इस डीप फ्रायर में 1.2 लिटर ऑयल क्षमता है। इसमें कटोरे और टोकरी को सुविधानुसार हटाया जा सकता है। इसकी नॉनस्टिक कोटिंग को आसानी से साफ किया जा सकता है। टेंपरेचर कंट्रोलिंग सिस्टम के साथ इसका पावर 1600 वॉट है और कीमत करीब 5,000 रुपये है।