GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

खाने के शौकीनों के लिए खास

विजया मिश्रा

22nd September 2015

क्या आप खाने के शौकीन हैं। और हमेशा एक ही किचन अपलाएंसेस पर कुक करते करते बोर हो गए हैं। तो चलिए अब आपके लिए किचन में अत्याधुनिक तकनीकों से लेस सिस्टम आ रहे हैं। इनसे बनाए गए व्यंजन ना सिर्फ जायकेदार होते हैं बल्कि आपकी जरूरत के हिसाब से पूरी तरह से फिट भी

खाने के शौकीनों के लिए खास

केनस्टार ऑक्सीफ्रायर

केनस्टार ऑक्सीफ्रायर

फूडीज के एप्लाइंसेज़ में आजकल ऑक्सी फ्रायर का प्रचलन ज्यादा है। लजीज और स्वस्थ भोजन बनाने के साथ-साथ ये भोजन के पोषक तत्वों को बरकरार रखता है।इसमें तेल नाम मात्र का ही लगता होता। लिहाजा कोलेस्ट्राल को कंट्रोल करने में ऑक्सीफ्रायर अहम भूमिका निभाता है। एक पारंपरिक तंदूर का जायका आपको ऑक्सीफ्रायर में मिलता है। इसमें गर्म हवा की स्ट्रीम से खाना जल्दी व एक सा पकाता है।

केनस्टार ऑक्सीफ्रायर की खूबियां-

जैसे- इसमें 0.30 मिनट ऑटो टाइमर मशीन होती है। वहीं तापमान 80 डिग्री से 200 डिग्री सेल्सियस तक का विकल्प है। इसकी फूड बास्केट 3 लीटर की होती है जो एक बड़ी बास्केट है। इसकी मदद से आप पकाए जाने वाली वस्तु को आसानी से पलट भी सकते हैं। इसमें 2 हीटिंग संकेतक एलइडी होती हैं। जिनसे आपको यह अनुमान लग जाता है कि सेट टाइमिंग पर आपकी चीज तैयार हो गई है।

सुरक्षा की दृष्टि से-

ऑन और ऑफ के ऑटोमेटिक फंक्शन भी इसमें उपलब्ध हैं। आलू समोसा बनाने में 30.35 मिनट का समय लगता है। जबकि स्प्रिंग रोल के लिए महज 10 से 12 मिनट। दाल पुदीना कबाब, ब्रोकली, चिली पुटेटोज़, कॉर्न रोल्स मजेदार स्नैक्स, के साथ मफिंस, पिज्जा, फ्राइड फिश, रोस्टेड चिकेन, भरवा भिंडी समेत 100 से अधिक डिशेज बनाई जा सकती है। इसमें भोजन बनाने में समय की भी बचत भी होती है। माइक्रोवेव को रिप्लेस करने की क्षमता रखता है और खाने को क्रिस्प बनाने में कारगर है। इसे कहीं भी आसानी से ले जाया जा सकता है। नॉन स्टिक पैन की वजह से साफ इसकी सफाई का झंझट नहीं रहता। इसे इस्तेमाल करना बेहद आसान है।