GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

बृहस्पतिवार को जरूर करें ये उपाय

यशोधरा वीरोदय

5th September 2019

बृहस्पतिवार का दिन जहां बृहस्पति देव का माना जाता है, वहीं ये दिन भगवान विष्णु की की पूजा-अर्चना का भी है। भगवान विष्णु की कृपा से ही व्यक्ति को जीवन में भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है। ऐसे में इस दिन किए गए उपाय विशेष सिद्धीदायी होते हैं।

बृहस्पतिवार को जरूर करें ये उपाय
हर कोई अपने जीवन में सुख-समृद्धि और सौभाग्य की कामना करता है, पर ऐसा बहुत कम लोगों को नसीब हो पाता है। क्योंकि असल में, जीवन की परिस्थितियों का बहुत कुछ निर्धारण हमारे ग्रह-गोचर भी करते हैं। जैसे कि अगर कुंडली में कोई ग्रह कमजोर है, तो निश्चित तौर पर उसका दुष्प्रभाव हमें झेलना पड़ता है। ऐसे में कुछ ज्योतिषीय उपाय के जरिए आप ग्रहों की दशा अनुकूल कर सकते हैं। जैसा कि अगर आपकी कुंडली में बृहस्पति ग्रह कमजोर है तो इसके चलते आपको जीवन में कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसी दशा में आपको बृहस्पतिवार के दिन कुछ ज्योतिषीय उपाय जरूर कर लेने चाहिए, जोकि ना सिर्फ आपको जीवन की कठिनाईयों से मुक्ति दे सकते हैं, बल्कि बृहस्पतिवार को किए गए उपाय आपके जीवन में सुख-समृद्धि और सौभाग्य लाते हैं।
दरअसल, बृहस्पतिवार का दिन जहां बृहस्पति देव का माना जाता है, वहीं ये दिन भगवान विष्णु की की पूजा-अर्चना का भी है। भगवान विष्णु की कृपा से ही व्यक्ति को जीवन में भौतिक सुखों की प्राप्ति होती है। ऐसे में इस दिन किए गए उपाय विशेष सिद्धीदायी होते हैं। तो चलिए जानते हैं बृहस्पतिवार के दिन किए जाने वाले ऐसे ही कुछ उपायों के बारे में...
  • बृहस्पतिवार के दिन सुबह जल्दी उठें और नित्य कामों से निवृत होकर स्नान करें। स्नान के लिए पानी में चुटकी भर हल्दी जरूर डाल दें। 
  • स्नान के बाद बृहस्पति देव की पूजा करें, जिसमें बृहस्पति कथा पढ़ें और पढ़ने से पहले किताब को फूल और अगरबत्ती जरूर दिखाएं। इसके बाद ऊं बृं बृहस्पतये नम: मंत्र का 11 या 21 बार जाप करें। 
  • बृहस्पतिवार के दिन केले के वृक्ष की भी पूजा करनी चाहिए, इसके लिए आप केले के वृक्ष में जल और पीले पुष्प चढ़ाएं।
  • अगर विवाह होने में अड़चन आ रही है तो गुरुवार व्रत का संकल्प लें और कम से कम 12 गुरुवार व्रत रखें। इन व्रत के दौरान पीले कपड़े पहनें और भोजन में भी पीली चीजों का सेवन करें। साथ ही केले का दान करें पर ध्यान रहे कि आप खुद केला न खाएं। 
  • अगर व्यापार या रोजगार में कोई बाधा आ रही है, तो बृहस्पतिवार के दिन किसी मंदिर में पीली वस्तुओं और खाद्य पदार्थ का दान करें। 
  • बृहस्पतिवार के दिन किए गए इन उपायों से जीवन में सुख-समृद्धी का वास होता है, साथ ही दामपत्य जीवन भी बेहतर होता है।  

ये भी पढ़ें-

एक चुटकी भर हींग से बिगड़े काम को बनाए व बुरी शक्तियों को करें दूर

भगवान शिव के श्रृंगार के पीछे छिपे हैं ये रहस्य, आप अवश्य ही जानना चाहेंगे

जानिए शिव के 18 रूप और नामों की कहानी

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

सफलता का मंत्र: दान करें, खुशहाल रहें

default

संतान सुख पाने के लिए करें ये ज्योतिषीय उपाय...

default

गुरुवार को न करें साफ़-सफाई, नहीं तो हो सकती...

default

कहीं गुरु की खराब दशा तो नहीं बढ़ा रही आपका...