GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

इस फेस्टिवल अपने बालों को सजाएं गजरे और फूलों से

पूनम रावत

14th September 2019

त्योहारों का मौसम आने वाला है और महिलाएं ऐसे मौके को बिल्कुल नहीं छोड़ती जहां उन्हें खूबसूरत दिखने का मौका मिल रहा हो और भला महिलाएं सुंदर दिखने में पीछे क्यों रहे। हमेशा महिलाएं कोशिश करती हैं कि वह भीड़ में सबसे अलग और खूबसूरत नज़र आए, जो भी उन्हें देखे बस देखता ही रह जाए। अगर आप भीड़ में सबसे अलग नज़र आना चाहती हैं, तो इस बार अपने हेयर स्टाइल के सबसे अलग यानी गजरे या फूलों से सजाएं। इन स्टाइल से आप बेहद अलग और आप दूसरों से ज्यादा खूबसूरत नज़र आएंगी:

इस फेस्टिवल अपने बालों को सजाएं गजरे और फूलों से
  • इन हेयर स्टाइल को काफी आसान से घर पर ही बनाया जा सकता है। इसके लिए आप अपने बालों को सबसे पहले लूज कर्ल कर लें। फिर उसके बाद बालों को ऊपर से आधे हिस्से में बांट लें। अब फ्रेंच चोटी बनाएं, लेकिन ध्यान फ्रेंच चोटी पूरी न बनाएं। उसके बाद बाल को रबर की सहायता से बांध लें। अब उसके उपर थोड़े बालों को लेकर लपेट लें। बालों के बीच बराबर गेप दे कर उसे थोड़े-थोड़े बालों से लपटते चले जाएं। अब उसपर कुछ हेयर ब्रोच लगा दें। 
  • बन बनाने के लिए मिडल पार्ट करके बालों को पीछे ले जाएं और एक पोनीटेल बना लें। अब उस पोनीटेल में मोटा रबर लगा लें और उस पोनीटेल के बीच से बालों को फैला कर एक रबर बैंड लगा लें। अब जो बचे हुए बाल हैं उन्हें पीन के सहायता से उन्हें चारों तरफ टग कर लें। अब इस पर गजरा लगा लें।
  • इस स्टाइल को बनाने के लिए पहले बालों को कर्ल कर लें। उसके बाद आगे से थोड़े से बालों को लेकर दो पार्ट में डिवाइड करके ट्विस्ट करते जाएंं। अंत में इसे पीछे ले जाकर  टग कर लें। ऐसे दो तीन बनाकर पीछे टग कर लें। अब इसे फूलों से बालों को सजा लें। 
  • इस स्टाइल को बनाने के लिए बालों को स्ट्रेट कर लें। अब आगे से बालों को लेकर दो पार्ट में करके ट्विस्ट कर लें। अब इसे फूलों से सजा लें। 
  • ये स्टाइल बनाना आसान है। इसे बनाने के लिए पहले बालों को कर्ल कर लें। अब इसे ऊपर से दो भाग में बांट लें। अब बालों को पीछे ले जाकर पोनी बनाकर थोड़े-थोड़े बालों को लेकर ट्विस्ट कर लें और पीन के सहायता से टग करते जाए। अब इसे थोड़ा सा ट्विस्ट बन को लूज कर लें हाथों की मदद से। अब इसे फूलों से बालों को सजा लें। 
  • इसके लिए आप अपने बालों को सबसे पहले लूज कर्ल कर लें। फिर उसके बाद बालों को ऊपर से आधे हिस्से में बांट लें। अब पोनी बनाएं और उसके बीच से बालों को निकाल लें। थोड़े थोड़े गेप करके ऐसा ही दूसरा भी बनाए और नीचे तक ऐसे बना कर। अंत में फूलों से सजा दें।
  • इसे ऊपर की तरह बन बना कर बालों को फूलों से सजा लें। 
  • इसे बनाने के लिए साइड पार्ट बालों को कर लें। अब दो पार्ट करें एक पार्ट में बालों को गूथ लें और दूसरे पार्ट में बालों को ट्विस्ट कर लें। अब पीछे ले जाकर रबर की सहायता से बांध लें और इसे एक प्यारा सा बन बना लें। अब इसे फूलों से सजा लें।

ये भी पढ़ें

HairCare Tips: अब सफेद बालों को कहें बाय-बाय

DIY: शिकाकाई से करें बालों की देखभाल

DIY: बालों को लम्बे और मुलायम बनाएं

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

बिना हीट के बालों को करें कर्ल

default

सिंपल हेयर स्टाइल जो आप पर जंचे

default

हेयर स्टाइल्स विद स्टेप्स

default

13 टिप्स अपनाएं और परफेक्ट हेयर स्टाइल बनाएं...

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

पूजा में बां...

पूजा में बांधा जाने...

किसी भी पूजा की शुरुआत या समाप्ति के बाद या फिर किसी...

इन हाथों में...

इन हाथों में लिख...

हर दुल्हन अपने होने वाले पति का नाम लिखवाना पसंद करती...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription