GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

घर पर रिमूवर नहीं है, तो इन तरीकों से हटाएं नेल पेंट

पूनम रावत

18th September 2019

लड़कियाँ आपने लुक को लेकर बहुत कॉन्सियस होती हैं। हर तरह से अपने आपको परफेक्ट रखने की कोशिश करती हैं, लेकिन कई बार लड़कियाँ नेल पेंट तो लगा लेती हैं, पर उसे हटाने के लिए नेल पेंट रिमूवर घर पर नहीं होता है। ऐसे में आपको घबराने की जरूरत नहीं है, आप घर पर ही घरेलू उपाय से नेलपेंट रिमूव कर सकती हैं। आइए जानते हैं आपके घर में ऐसी कौन सी चीज है, जिसके उपयोग से नेल पेंट आसानी से रिमूव कर सकती हैं:

घर पर रिमूवर नहीं है, तो इन तरीकों से हटाएं नेल पेंट

इस्तेमाल करें डियोड्रेंट

जी हां, चौंकिए नहीं आप डियोड्रेंट की सहायता से भी नेल पेंट हटा सकती हैं, क्योंकि इसके अंदर भी नेल पेंट रिमूवर जैसे ही कॉम्पोनेंट होते हैं। जो आसानी से नेल पेंट को हटा देते हैं।  इसके लिए आप सबसे पहले नेल्स पर डियोड्रेंट स्प्रे करें और उसके बाद रूई की सहायता से नेल पेंट को पोंछ लें।  

स्पिरिट के जरिए 

स्पिरिट एक रबिंग ऐल्कोहल होता है जिसे डॉक्टर्स स्पिरिट भी कहते हैं। इसको आप नेल पेंट रिमूव करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं। यही नहीं अगर आपके नेल्स में कोई इंफेक्शन है तो यह एक बेस्ट सब्सिट्यूट है क्योंकि इसके अंदर एंटी बैक्टीरियल तत्व मौजूद भी होते हैं। इसके इस्तेमाल के लिए सबसे पहले अपने नेल्स को 5 मिनट तक के लिए गुनगुने पानी में डुबो दें। फिर हाथों को निकाल कर अच्छे से पोंछ लें और अब रूई में स्पिरिट लगाकर नेल पेंट को हटा लें।

नेल पेंट है सबसे आसान तरीका

ये बिल्कुल ऐसा ही है जैसे लोहे को लोहा काटता है, ऐसे ही नेल पेंट ही नेल पेंट को रिमूव करने का काम करता है। इसके लिए आप अपने पुराने लगे नेल पेंट के ऊपर नेल पेंट का एक कोट लगाएं। फिर तुरंत ही उसे रूई की मदद से हटा लें। ध्यान रहे इसे सूखने से पहले ही पोंछ लें। 

आपके फ्रीज में है नेल पेंट रिमूवर

होममेड रिमूवर बनाने के लिए नींबू का रस और एप्पल साइडर विनेगर एक सामान बराबर में लेकर इसे अच्छी तरह से मिला लें। अब नेल पेंट रिमूव करने से पहले दोनों हाथों के नेल्स को गुनगुने पानी में 5 मिनट के लिए डुबो लें। फिर इसे पोंछने के बाद विनेगर और नींबू के घोल में रूई को डुबो कर नेल्स के ऊपर 10 सेकेंड तक रखें और उसके बाद इसे हल्के हाथों से रगड़कर नेल पेंट को हटाएं। अगर ये अच्छी तरह से न हटे, तो दोबारा इस प्रक्रिया को दोहराएं।

ये भी पढ़ें -

नेल पेंट का चुनाव कॉम्पलेक्शन के अनुरूप करें

क्या है लेटेस्ट लिप आर्ट

कंटोरिंग टिप्स ऑन डिफरेंट फेस शेप

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

जाने कुछ इंटरेस्टिंग ब्यूटी फैक्ट्स

default

रोजमर्रा के दाग-धब्बों को छुड़ाएं चुटकी में,...

default

पाना चाहते हैं बेदाग चेहरा तो अपनाए ये घरेलू...

default

नेल आर्ट का जादू