GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

अगर आपको भी है टैवलिंग का शौक, तो ये ट्रैवल एक्सेसरीज हैं आपके काम की चीज

यशोधरा वीरोदय

20th September 2019

आजकल मार्केट में ऐसे बहुत सारे ट्रैवल एक्सेसरीज मौजूद हैं, जो आपके सफर को काफी आसान और आरामदायक बना सकते हैं।

अगर आपको भी है टैवलिंग का शौक, तो ये ट्रैवल एक्सेसरीज हैं आपके काम की चीज
कहते हैं अगर जीवन में रोचकता बनाई रखनी है तो आपको सुदूर यात्राओं पर जरूर जाना चाहिए। क्योंकि यात्राएं जहां आपको जीवन की आपाधपी से ऊपजी चिंता और थकान को कम करती हैं, तो वहीं अक्सर यात्राओं के जरिए आपको जीवन का नया अनुभव प्राप्त होता है। कई बार सफर पर आपको ऐसे लोग भी मिलते हैं, जो कि आपके जीने का नजरिया ही बदल देते हैं। इसलिए यात्राएं करते रहना चाहिए, हालांकि यात्राओं और सफर के दौरान व्यक्ति को कुछ दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है। ऐसी दिक्कतों के चलते ही कुछ लोग यात्रा करने से बचते हैं, अगर आप भी ऐसी ही दिक्कतों के चलतें टैवलिंग से कतराती हैं, तो आपको बता दें कि आजकल मार्केट में ऐसे बहुत सारे ट्रैवल एक्सेसरीज मौजूद हैं, जो आपके सफर को काफी आसान और आरामदायक बना सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही ट्रैवल एक्सेसरीज के बारे में बताने जा रहे हैं।

पावर बैंक

जी हां, आज के समय मे ट्रैवल के दौरान अगर किसी बात की सबसे अधिक चिंता सताती है, तो वो है मोबाइल चार्जिंग की। ऐसे में आपको सफर के दौरान अपने पास हमेशा पावर बैंक रखना चाहिए।

पैकिंग क्यूब्स

ट्रैवलिंग के वक्त जो सबसे मुश्किल काम लगता है, वो है पैकिंग। क्योंकि आपको सभी जरूरी चीजों को कम से कम स्पेस में रखना होता है। ऐसे में पैकिंग क्यूब्स आपके बेहद काम आ सकते हैं, जिसमें एक साथ छोटी-बड़ी हर चीज को रखने के लिए अलग-अलग स्पेस होता है। इसे आप आसानी से फोल्ट कर रख सकते हैं। 

सेफ्टी लॉक्स

सफर के दौरान सबसे जरूरी चीज है सेफ्टी लॉक्स, क्योंकि अक्सर सफर के दौरान लोगों को अपने सामान की असुरक्षा का डर सताता रहता है। ऐसे में सेफ्टी लॉक्स के जरिए अपने सामान को सुरक्षित रख सकते हैं।

फर्स्ट एड बॉक्स

वहीं सफर के दौरान आपको अपना एक फर्स्ट एड बॉक्स भी साथ लेकर चलना चाहिए, कि कहीं अगर आपको स्वास्थ्य से सम्बंधी कोई दिक्कत पेश आए तो आपको उसे लेकर अतिरिक्त परेशानी ना झेलनी पड़े। फर्स्ट एड बॉक्स में आपको अपनी जरूरी मेडिसिन और दूसरी आवश्यक चीजें रखनी चाहिए।

आई मास्क

वहीं सफर के दौरान बहुत सारे लोगों को नींद भी काफी आती है, पर वो सो नहीं पाते। ऐसे में आई मास्क रखिए ताकी आप आराम की नींद सो सकें।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

क्यों जरूरी है 'मी टाइम' ?

default

पितृपक्ष 2019: श्राद्ध में करें ये 7 महादान,...

default

ये हैं भारत के सबसे महंगे होटल , एक दिन...

default

दिवाली पर ये 6 चीज़ें सबसे पहले घर से करें...