GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

'शोले' फिल्म के इस दिग्गज कलकारा का निधन, शोक में इंडस्ट्री

प्रीती कुशवाहा

30th September 2019

'शोले' ( Sholay ) फिल्म में 'कालिया' के नाम से मशहूर एक्टर विजू खोटे ( Viju Khote ) अब इस दुनिया में नहीं रहे। विजू खोटे का निधन 77 वर्ष की आयु में हुआ। उनका निधन हार्ट अटैक से हुआ है। बता दें कि वह लंबे समय से बीमार थे।बता दें कि उन्‍होंने मुंबई के अपने घर में ही आखिरी सांस ली।

'शोले' फिल्म के इस दिग्गज कलकारा का निधन, शोक में इंडस्ट्री
विजू खोटे ( Viju Khote ) ने अपने डायलॉग, 'सरदार मैंने तुम्हारा नमक खाया है' ने दर्शकों का दिल जीत लिया था। उन्होंने अपने फिल्मी कॅरियर में कई बड़े स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर किया। कॉमेडी से लेकर विलन तक के बेहतरीन किरदार को उन्होंने रूपहले पर्दे पर जिया। विजू ने मराठी फिल्मों के साथ-साथ अन्य भाषाओं में भी काम किया है। यहीं नहीं विजू ने हाल ही में आई अजय देवगन और कोंकणा सेन की फिल्म 'अतिथि तुम कब जाओगे' में नजर आए थे। इसके साथ ही आमिर खान और सलमान खान की सुपरहिट फिल्म 'अंदाज़ अपना अपना' में विजू ने रॉबर्ट की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा उन्होंने कई टीवी सीरियल्स में भी काम किया। 
विजू की फैमिली की बात करें तो विजू खोटे की बहन शुभा खोटे भी फिल्‍म इंडस्‍ट्री का जाना माना नाम हैं। शोभा नहीं उनकी बेटी भावना बलसावर भी प्रसिद्ध एक्‍ट्रेस हैं जिन्‍हें आप 'देख भाई देख' जैसे सीरियल में देख चुके हैं। विजू खोटे के पिता नंदू खोटे भी स्टेज एक्टर थे।
साथ ही उन्होंने साइलेंट फिल्मों में काम किया है। विजू ने हिंदी और मराठी की 300 से ज्‍यादा फिल्‍मों में काम किया है। बता दें कि उनका अंतिम संस्‍कार आज ही मुंबई में सुबह 11 बजे किया जाएगा।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

नए कसौटी ज़िन्दगी की में एरिका को देखकर आपको...

default

लोगों की पुरानी सोच बदल सकती है बिग बी की...

default

इस साल मार्च के बाद आएगा 'अक्टूबर'

default

'उजड़ा चमन' का धमाकेदार ट्रेलर आउट, आयुष्‍मान...