GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

महाष्टमी और महानवमी पर जरूर करें ये उपाय

यशोधरा वीरोदय

5th October 2019

नवरात्रि का समय बेहद शुभ और सिद्धीदायी माना जाता है, ऐसे में इसमें किए गए उपाय जरूर फलित होते हैं

महाष्टमी और महानवमी पर जरूर करें ये उपाय
जी हां, नवरात्रि का महोत्सव अब अपने चरम और समापन की ओर है, ऐसे में भक्तजन माता की पूजा अर्चना कर उन्हें प्रसन्न करने में लगे हैं। गौरतलब है कि महाष्टमी और महानवमी देवी कृपा प्राप्ति का दिव्य अवसर है। ऐसे में अगर इन दो दिन ज्योतिषीय उपाय कर लिए जाएं तो वो जरूर फलित होंगे। आज हम आपके लिए नवरात्रि पर किए जाने योग्य ऐसे ही तीन अचूक उपाय लेकर आए हैं।

पीपल के पत्तों का उपाय

पीपल का पेड़ हिंदू धर्म में विशेष शुभकारी माना जाता है। ऐसे में आप पीपल के पत्तों से एक उपाय कर सकते हैं। इसके लिए आप पीपल के ग्यारह पत्ते लें और उन्हे साफ पानी धुल लें और फिर उन पर राम नाम लिखें। इसके बाद इन पत्तों की माला बनाकर भगवान हनुमान को चढ़ा या पहना दें। इससे आपको बजरंगबली की कृपा मिलती है और आपके जीवन की सभी प्रकार की परेशानियां दूर होती हैं।

गुलाब की पंखुड़ियों का उपाय

मां दुर्गा को लाल गुलाब का फुल बेहद प्रिय है, इसलिए आप इसके उपाय के जरिए मां को प्रसन्न कर सकते हैं। इसके लिए आपको पान के पत्ते पर गुलाब की 7 पंखुरियां रखकर उसे मां दुर्गा को अर्पित करें । 

काला तिल दान करें

अगर आप जीवन में धन-धान्य चाहते हैं, तो नवरात्र में जरूरतमंदों और गरीबों को काला तिल दान करें। इससे आपको मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी और आपके लिए जीवन में सुख-समृद्धी आएगी।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

नवरात्रि में ये वास्तु टिप्स लाएंगे आपके...

default

दिवाली पर ये 6 चीज़ें सबसे पहले घर से करें...

default

इन गलतियों के चलते आपकी पूजा हो सकती है निष्फल,...

default

घर में चाहिए सुख-समृद्धि तो पितृ पक्ष में...