GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

कहीं आप तो शर्ट पहनते समय नहीं करती हैं ये गलतियां

यशोधरा वीरोदय

15th October 2019

शर्ट पहनते वक्त लड़कियों और महिलाओं को कुछ बातों का खास तौर पर ध्यान रखना चाहिए, वरना इसके चलते आपका पूरा लुक खराब हो सकता है

कहीं आप तो शर्ट पहनते समय नहीं करती हैं ये गलतियां
फॉर्मल लुक के लिए शर्ट से बेहतर कोई ऑपशन नहीं होता और अच्छी बात ये है कि ये कभी आउटडेटेड भी नहीं होता। ऐसे में अगर आप वर्किंग हैं, तो आपके वार्डरोब में कुछ अच्छी शर्ट्स जरूर होनी चाहिए। पर इसके साथ ही इसे आपको कैरी करना भी आना चाहिए और इसे पहनते वक्त कुछ गलतियों से खास तौर पर बचना चाहिए। क्योंकि आपकी छोटी सी गलती आपके पूरे लुक को खराब कर सकती है। तो चलिए जानते हैं कि शर्ट पहनते वक्त किन-किन बातों का खास ध्यान रखना चाहिए।
 

जींस के साथ शर्ट न पहनें

शर्ट के साथ आप क्या पहन रही हैं ये भी काफी मायने रखता है, जैसे कि कुछ लेडिज शर्ट किसी भी जींस, प्लाजो, कैपरी के साथ पहन लेती हैं, जोकि सही नहीं लगता। शर्ट के साथ खासतौर पर पैट्स, ट्राउजर ही जचता है । हां, अगर वो डेनिम या प्लेन व्हाइट या स्पोर्टी लुक वाली शर्ट है तो बेशक वो जींस के साथ पहनी जा सकती है।

फुटवियर का रखें ध्यान

शर्ट के साथ फुटवियर का चुनाव भी सोच समझकर करना चाहिए। क्योंकि सैन्डल या बेली आपके फॉर्मल लुक को खराब कर सकती हैं। शर्ट के साथ हमेशा शूज, स्नीकर्स या हाईहील्स वाली जूतियां सही लगती हैं।

कोट व ब्लेजर में शर्ट टक इन  करना ना भूलें

 

अगर आप सोचती हैं कि कोट व ब्लेजर में शर्ट को आप ओपन यानि बाहर निकाल कर पहन सकती हैं तो आपका यह स्टाइल ठीक नहीं होगा आप कोट व ब्लेजर में शर्ट को टक इन करके पहनें।  

साइज का रखें ध्यान

शर्ट की साइज भी काफी मायने रखती है, अधिक फीटिंग वाली शर्ट जहां आपको अनकम्फर्ट फील कराती हैं, तो वहीं अधिक लूज शर्ट भी आपके लुक को खराब कर सकता है। वैसे कैजुअल वियर के तौर पर लूज शर्ट्स तो अच्छी लगती हैं, पर वहीं जब ऑफिस वियर के लिए शर्ट सही फीटिंग की ही होनी चाहिए।

अधिक एक्सेसरीज ना करें कैरी

शर्ट के साथ कभी अधिक या हैवी एक्सेसरीज कैरी करने की गलती ना करें, आप अधिक से अधिक शर्ट के साथ छोटे ईयर रिंग्स और गले में चेन पहन सकती हैं।
 

हैवी मेकअप ना करें

वहीं शर्ट के साथ हैवी मेकअप करने से भी बचना चाहिए। शर्ट के साथ हमेशा लाइट मेकअप ही चलता है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। 

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

default

सर्दियों में स्किन टाइप के हिसाब से चुने...

default

इस आसान विधि से छठ के लिए बनाएं ठेकुआ

default

धनतेरस के दिन भूलकर भी ना खरीदें ये चीजें...

default

इस दिवाली इन लाइट्स से सजा घर को दीजिए न्यू...