GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

अवंत गार्ड लुक! दिखे बोल्ड एंड ब्यूटीफुल

गरिमा अनुराग

23rd May 2017

अवंत गार्ड लुक नेचुरल लुक से बिलकुल विपरीत होता है। ऐसा लुक पाने के लिए जरूरी है कि आपका मेकअप आर्टिस्टिक, ड्रामेटिक व बोल्ड हो। इसके लिए चेहरे के किसी एक फीचर को हाईलाइट किया जाता है...

अवंत गार्ड लुक! दिखे बोल्ड एंड ब्यूटीफुल

अगर आप भीड़ में सबसे अलग दिखना चाहती हैं और क्रिएटिव एक्सप्रेशन पसंद हैं, तो इस सीजन आप भी ट्रेंड के साथ इन हैं क्योंकि ये मौसम है सबसे अलग दिखने का। हाल ही में एक फैशन वीक में फैशन एक्सपर्टस ने अवंत गार्ड लुक के साथ सराहनीय एक्सपेरिमेंट किये। सामान्य शब्दों में अवंत गार्ड लुक को समझना चाहती हैं तो समझ लें कि यह नेचुरल लुक से बिलकुल विपरीत होता है। ऐसा लुक पाने के लिए जरूरी है कि आपका मेकअप आर्टिस्टिक, ड्रामेटिक व बोल्ड हो। इस लुक के लिए चेहरे के किसी एक फीचर को हाईलाइट किया जाता है जैसे आईज या लिप्स। इतना ही नहीं क्योंकि यह लुक क्रिएटिव है, इससे आकर्षक बनाने के लिए पंख, स्टोन्स आदि यूज़ कर सकते हैं। इस तरह के लुक के लिए कैसा हो आपका मेकअप और कैसे कर सकती हैं आप एक्सपेरिमेंट्स, जानिए -

नूड मेकअप

नूड मेकअप या नो मेकअप लुक में फाउंडेशन व कंसीलर की मदद से चेहरे की नेचुरल खूबसूरती को उभारा और कमियों को छुपाया जाता है।

मैजिकल आईज

अपनी आंखों को हाईलाइट करने के लिए आप कैट आईज या टू टोन आईशैडो यूज़ कर सकती हैं। इस तरह के आई मेकअप के साथ चेहरे पर नूड मेकअप आपकी पर्सनालिटी को न सिर्फ बोल्ड व ड्रामेटिक लुक देता है बल्कि आप कॉन्फिडेंट भी लगती हैं।

 

                                                
 

 

कैसे पाएं कैट आईज 

स्टेप-1
पलक के इनर रिम में ब्लैक पेंसिल लाइनर या काजल आंखों के इनर कार्नर से बाहर की ओर लगायें। इसी तरह आंख के निचले रिम में भी ब्लैक पेंसिल लाइनर या काजल लगाएं। अब पलक के ऊपर भी आंखों के इनर कार्नर से बाहर की ओर लाइनर लगाएं। 

स्टेप-2
अब ब्लैक लिक्विड लाइनर से पलक के ऊपर लगी पेंसिल लाइन के ऊपर दुबारा लाइनिंग करें ताकि ये ज्यादा आकर्षक और डार्क दिखे। अब विंग्स बनाने के लिए आंखों के ऊपर बनने वाले क्रीज़ में अंदर से बाहर की ओर उंगली घुमाएं और जहां उंगली बोन को छुए वहां लाइनर से डॉट बनाएं। अब डॉट से आंख के बाहरी कोने तक लाइनर से इस तरह लाइन खींचे कि लाइन मोटी होती जाए।

स्टेप-3
कोई भी हलके रंग का आईशैडो लगाएं। अब आंख के इनर कार्नर और क्रीज़ लाइन में कोई भी मैटेलिक शेड का शैडो लगाएं। लैशेज़ पर ब्लैक मस्कारा के दो कोट लगाएं।

अगले पेज पर पढ़े टोन आई शैडो के लिए...