GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

'फैन मेरे लिए एक स्पेशल फिल्म है-शाहरूख खान

गरिमा

21st December 2015

नॉन फिल्मी बैंकग्राउंड के बावजूद फिल्म इंडस्ट्री में बादशाह कहलाने वाले शाहरूख खान लाखों करोड़ों लोगों के दिलों पर राज करते हैं। इस साल किंग खान ने अपनी 50वीं सालगिरह पर अपने फैंस को अपनी आने वाली फिल्म 'फैन का टीजर तोहफे के रूप में दिया। अपने जन्म दिन पर उन्होंने खूब सारी बातें कीं मुम्बई ब्यूरो चीफ गरिमा के साथ-

'फैन मेरे लिए एक स्पेशल फिल्म है-शाहरूख खान

दिलवाले किंग खान



गृहलक्ष्मी के पाठकों की तरफ से ढेर सारी शुभकामनाएं। ऐसी कौन सी बात है जो आप अपने में बदलना नहीं चाहते?

सभी रीडर्स को धन्यवाद। मैं तहे दिल से सबका शुक्रिया करता हूं। मैं हमेशा मुस्कराते रहना चाहता हूं। चाहता हूं कि मैं जब भी किसी से मिलूं मुस्कुराकर ही मिलूं।

कोई ऐसी आदत जिसे आप छोडऩा चाहते हो?

मुझे सिगरेट पीने की बुरी आदत है। इस जन्म दिन पर अगर आप गन्दी आदत और सिगरेट छोडऩे की बात कर रहे हो तो उम्र के इस दौर में यह बात ना ही करें। और सिगरेट छोडऩे की सलाह वह दे जो खुद सिगरेट ना पीता हो।

इस साल क्या नया करना चाहते हैं?

इस साल मैं अपने बच्चों को ज्यादा से ज्यादा समय देना चाहता हूं। मेरी जिन्दगी में गौरी और मेरे बच्चे आर्यन, सुहाना और अबराम बहुत महत्वपूर्ण हैं। जहां तक काम की बात है तो अभी बहुत कुछ करना बाकी है।

कितने संन्तुष्ट हैं आप अपनी जिन्दगी से?

मेरा 25 साल का कैरियर और उसके पहले भी जिन्दगी बहुत अच्छी रही है। इस दौरान मैं कई बार गिरा, सम्भला। सुख-दु:ख हताशा, निराशा खुशी सभी भावनाओं को महसूस किया। मुझे लगता है यह सब जिन्दगी में होना जरूरी है। अपनी जिन्दगी में मैं बहुत खुश हूं। मेरे लिए पचास सालों की धरोहर है, अपनों का प्यार जो अनमोल है।

आपकी आने वाली फिल्म 'फैन का सभी को बेसब्री से इंतजार है। क्या यह आपकी सबसे स्पेशल फिल्म है?

मैने पिछले 25 सालों में बहुत सारी फिल्में की हैं। मुझे अपनी सभी फिल्में बहुत पसन्द हैं, उनकी आपस में तुलना करना मुझे अच्छा नहीं लगता। लेकिन 'फैन मेरे लिए एक स्पेशल फिल्म है। पता नहीं मैंने एक अभिनेता के तौर पर क्या काम किया है लेकिन मैं चाहता हूं कि कम से कम पांच ऐसी फिल्में करूं जिसे मेरे बच्चे गर्व से देख सकें।

 

आपकी और काजोल जी की जोड़ी को कई बेस्ट जोड़ी अवार्ड मिले हैं। अब आप बहुत समय बाद एक साथ आ रहे हैं?
हम दोनों एक साथ काफी सालों से काम कर रहें हैं। अब रोहित शेट्टी की 'दिलवाले में फिर से एक साथ काम कर रहे हैं, ऐसे रोल का दर्शकों के साथ-साथ हम दोनों को भी इन्तजार था। दरअसल काजोल फिल्म स्लेक्ट करने में बहुत ज्यादा सोचती हैं। मुझमें और काजोल में दोस्ती है, आदत है, प्यार है, इतने समय बाद काम करके मजा आ रहा है।