GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

2015 के टीवी के अव्वल शोज

सुचिता माहेश्वरी

31st December 2015

लोकप्रिय शोज कौनसे होते है जो क्रिटिक को पसंद है या आपको देखना पसंद है या फिर जो बार्क और टीवी की टी आर पी की रेटिंग में इस साल अव्वल आये है।

 

 

2015 में टीवी के सबसे लोकप्रिय शोज कौनसे रहे आज हम इनका विश्लेषण कर रहे है। ये शोज लोकप्रिय क्यों बने ?कैसे बने?आईए जाने ससुराल सिमर का,नागिन,कुमकुम-भाग्य,साथिया,दिया और बाती,ये है मोहब्बते,तारक मेहता का उल्टा चश्मा,ये रिश्ता क्या कहलाता है,उड़ान और कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल में ऐसा क्या है जो ये सीरियल्स रेटिंग में भी टॉप रहे और लोगो की पसंद में भी।

आपको बताना चाहेंगे की टीवी पर लोकप्रिय वह शो बनता है जिसमे सबसे ज्यादा ढोल-नगाड़े बजे,ट्विस्ट और टर्न हो ,हीरो-हीरोइन मर जाए या दोनों में से किसी पर जानलेवा हमला हो, एक बढ़िया सी वैम्प हो जो रोज़ नयी -नयी चालें चलें और उन चालों पर घर बैठ कर हम कमेंट करें। इस पूरी लिस्ट में हम ''कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल'' और ''तारक मेहता का उल्टा चश्मा'' शो को छोड़ दें तो बाकि सभी में कहानी कुछ इसी तरह चलती आ रही है।इसीलिए ये सभी शो इतने सालों बाद, आज भी टॉप पर है। इनकी जगह इस साल कई शोज ने लेने की कोशिश की,'थपकी प्यार की' ,'बेगुसराय','एक था राजा एक थी रानी' ,'स्वरागिनी' आदि ने भी लेने की कोशिश की पर इन शो की जगह को हासिल नहीं कर पाये क्योकि इनकी कहानी में दिखाए गए ट्विस्ट लिखना हर स्टोरी राइटर के बस की बात नहीं है।इसके अलावा 'भाभीजी घर पर है',बिग बॉस,खतरों के खिलाड़ी,झलक दिखला जा व अन्य रियलिटी शो भी काफी पसंद किए गए।हालांकी ये सभी टी आर पी में अपनी खास जगह नहीं बना पाएं।

 

 

 

 

 

 

 

अब देखिये ये रिश्ता क्या कहलाता है के 1000 एपिसोड पुरे हो गए है ,साथिया को 5 साल से ज्यादा हो गए है ,दिया और बाती को 4 साल और ये है मोहब्बतें को 2 साल हो गए है। और ये सभी शोज हर साल टॉप टेन की लिस्ट में शामिल होते है।नए साल में इनकी कहानी में क्या नए मोड़ आएंगे और क्या कोई और शो इनकी जगह ले पायेगा ..... ये तो समय ही बताएगा।