GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

यंगस्टर्स के बीच हिट हैं ऋतिक

गरिमा अनुराग

11th January 2016

यू ट्यूब पर हिट होना काफी है ये समझने के लिए कि ऋतिक रोशन के फैन्स में युवाओं की कोई कमी नहीं।

 

  ऋतिक के 42वे बर्थडे पर उनके फैन्स के लिए हम लेकर आए हैं, उनकी लाइफ के खास मोमेंट्स।

 

फिल्मी बैकग्राउंड में पले- बढ़े ऋतिक रोशन  ने 80 के दौर में फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में काम किया। उस समय उनकी भोली सूरत से ये अंदाज़ा लगाना मुश्किल था की वे इतने स्टाइलिश एक्टर बनाने वाले हैं. 

 

 

   बचपन की तस्वीर

 

 

 

 

वर्ष 2000 में ऋतिक ने फिल्म 'कहो ना प्यार है...' से बतौर हीरो फिल्म इंडस्ट्री  में अपने करियर की शुरुआत की। यह फिल्म उस वर्ष की सबसे अधिक कलेक्शन करने वाली फिल्म बनी और ऋतिक को बेस्ट ऐक्टर और बेस्ट डेब्यू ऐक्टर का फ़िल्मफ़ेयर अवार्ड भी मिला।

 

इसी साल ऋतिक रोशन ने अपनी बचपन की फ्रेंड सुज़ैन खान से शादी की। संजय खान की बेटी सुज़ैन को ह्रितिक ने 1996 में प्रपोज़ किया था। ह्रितिक ने अपने एक इंटरव्यू में माना था कि सुज़ैन को अपनी फीलिंग्स बताने में उन्हें काफी समय लगा।

 

 

 
  
 
इन दोनों ने हिंदु और मुस्लिम, दोनों ही धर्मों के विधि-विधान से शादी की।
 
 
 
 

 

 
 
 

 अपने अबतक के करियर में ऋतिक ने खुद को एक जैसे किरदार और लुक तक सिमित  नहीं रखा है और कई तरह की फिल्में की हैं. 'कहो न प्यार है....' के बाद 'कोई मिल गया', 'क्रिश', 'जोधा अकबर', 'गुज़ारिश', 'अग्निपथ' आदि शामिल हैं।

 

वर्ष 2014 में  ऋतिक और सुज़ैन ने अपने 17 साल के रिलेशनशिप को खत्म करते हुए कानूनी रूप से डिवोर्स ले लिया, हालांकि वे अब भी एक दुसरे का गुड फ्रेंड मानते हैं. 

 

 
 
     अपने बच्चों के साथ ऋतिक

 

 
 
 
 
 
 
 42

 

42वे बर्थडे पर ऋतिक ने शेयर की ये सेल्फी