GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

आपकी हथेली में कहीं विदेश यात्रा का योग तो नहीं

गुडलुक गुरू - निशा घई

15th January 2016

अपनी हथेली में विदेश यात्रा का योग जानें गुडलक गुरू निशा घई से -

 

 

अक्सर लोग यह जानने के उत्सुक होते हैं कि क्या उनके हाथ में विदेश यात्रा योग है। विदेश में आजीविका कमाना बहुत लोगों का सपना है। कुछ लोगों को यात्राएं करना पसंद होता है। दूर देशों का भ्रमण करना उन्हे रूचिकर लगता है। हमारे हाथों की लकीरे इन यात्राओं के योग को दर्शाती है।

यात्राओं के लिए चन्द्र ग्रह एवं चन्द्र पर्वत का मुख्य योगदान है। पुराने ज्योतिष और हस्त सामुद्रिक शास्त्र में चन्द्र को समूद्री यात्रा या जल का कारक मानते है। आज इक्कीसवीं सदी में यह धारणा उतना ही महत्व रखती हैं।

 

गुडलुक गुरू - निशा घई 

 

 

 

 

 

 

 

चन्द्रमा को मन का कारक भी मानते है। यदि हमारी हथेली में चन्द्रमा की स्थिति अच्छी नहीं है तो व्यक्ति विचलित रहता है। उसके मन में उथल-पुथल लगी रहती है। चन्द्रमा बदलाव भी देता है। ऐसे व्यक्ति कोई भी कार्य टिककर नहीं कर सकते। वह जल्दी ऊब जाते हैं।

 

 

 

   1
चित्र न. 1

 

हथेली में विदेश यात्रा का योग देखने के लिये हम चन्द्र पर्वत को महत्व देगे। देखिये आपकी हथेली में इसकी स्थिति कैसी है। अगर चन्द्र पर्वत विकसित है और अन्य रेखाएं शुभ हैं तो व्यक्ति की विदेश जाने की इच्छा पूर्ण होती है। (चित्र न. 1 में देखें)  

 

 

   2
चित्र न. 2

 

 

दोष युक्त चन्द्र पर्वत एवं रेखाऐं इच्छा पूर्ति में बाधक होती हैं। चन्द्र पर्वत पर छोटी छोटी रेखाएं छोटी और कम लम्बी यात्रायें बताती हैं। यह यात्राएं देश-विदेश दोनों में हो सकती है। कलाई से चन्द्र पर्वत पर जाने वाली रेखायें विदेश यात्रा बताती है।  (चित्र न. 2 में देखें)

 

 

   3
चित्र न. 3

 

 

विदेश से धन का योगः-

अगर हमारी हथेली में मत्स्य (मछली) का चिन्ह है तो विदेश से धन मिलता है। चन्द्र पर्वत पर मत्स्य का चिन्ह विदेश से आय बताता है। (चित्र न. 3 में देखें)

 

   4
चित्र न. 4

 

 

विदेश में नौकरी का योगः-

जीवन रेखा से निकल कर चन्द्र पर्वत की ओर जाने वाली रेखा हो तो व्यक्ति विदेश में व्यापार या नौकरी करता है। अंततः देश में वापस आ जाता है। (चित्र न. 4 में देखें)        

 

यात्रा रेखा में चतुष्र्कोण हो तो भी व्यक्ति विदेश में जा कर बसता है। अगर ये रेखाऐं निर्दोष एवं लम्बी हो तो उसकी विदेश से आजीविका कमाने की लालसा पूरी होती है। दोष पूर्ण रेखाऐ अड़चने एवं परेशानियां बताती हैं।

 

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

सुख शांति बन...

सुख शांति बनाए रखनी...

कई बार ऐसा होता है कि घर में रखी बहुत सी सीआई चीज़ें...

आलिया भट्ट क...

आलिया भट्ट कि तरह...

लॉकडाउन में लगभग सभी सेलेब्स घर पर अपने परिवार के साथ...

संपादक की पसंद

क्या है  COV...

क्या है COVID-19...

दुनियाभर में कोरोना वायरस का मुद्दा बना हुआ है। हर...

लॉकडाउन के द...

लॉकडाउन के दौरान...

आज देश की स्थिति कोरोना की वजह से बेहद चिंताजनक हो...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription