GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

वर्किगं वूमन के 5 ब्यूटी टिप्स

अर्पणारितेश यादव

26th March 2016

आॅफिस की फाइलों के ढेर में और घर गृहस्थी के छुटपुट कामों में फंसकर वर्किंग वूमन का सौंदर्य कहीं न कहीं खोता जा रहा हैं, इसलिए जरूरी है कि आप अपने सौंदर्य के प्रति सचेत हो जाएं, ताकि घर बाहर की दोहरी भूमिका निभाते हुए भी आप अपने स्वास्थ्य और सौंदर्य को अपनी मुट्ठी में रख सकें।

वर्किगं वूमन के 5 ब्यूटी टिप्स

आप अगर कामकाजी महिला हैं तो जरूरी है कि आप अपने आपको सुंदर व आकर्षित बनाकर रखें, क्योंकि हर स्त्री को सुंदर दिखना जरूरी है ताकि उनमें आत्मविश्वास की कहीं कमी न आए। कई महिलाएं मेकअप के नाम पर केवल पाउडर और लिपस्टिक का सहारा लेती हैं जोकि उन्हें कहीं से सुंदर लुक नहीं दे पाता है। मेकअप करने का अपना एक अलग तरीका होता है, जो आपको सिखा सके कि आप किस अवसर पर कैसा मेकअप कर सकती है। यहां हमने कुछ इसी तरह के मेकअप टिप्स दिए हैं, जो कामकाजी महिलाओं के लिए पूर्ण रूप से ठीक साबित होंगे।

  • कामकाजी महिलाओं को दिन में एक बार ही मेकअप करने का समय मिलता है, अतः उन्हें ऐसे मेकअप का चुनाव करना चाहिए जो पूरे दिन चेहरे पर बना रहे।
  • अपनी जाॅब के अनुसार अपनी सुंदरता का ध्यान रखें, यदि आप एयरकंडीशनर आॅफिस में काम करते हैं तो आपका मेकअप पूरे दिन जैसे का तैसा बना रहेगा।
  • वही यदि आपका काम ट्रैवलिंग वाला है तो आपको हमेशा अपने पास मेकअप का सामान रखना चाहिए ताकि आप समय मिलने पर मेकअप को ठीक कर सकें और आप रहें बिल्कुल फ्रेश।
  • हमेशा चेहरे पर ताज़गी बनी रहे इसके लिए पर्स में खुशबूदार टिशू पेपर, क्लींजिंग मिल्क रखें, ताकि अधिक पसीने व धूल-मिट्टी को साफ किया जा सके।
  • हमेशा अपने पर्स में फाउंडेशन और काॅम्पेक्ट भी रखें ताकि जब जरूरत पड़े तोआप उसे लगा सके।
  • पर्स में हमेशा लिपस्टिक भी पर्स में रखें, ताकि लंच के बाद आप लिपस्टिक लगा सकें। लिपस्टिक लगाने से पहले थोड़ा-सा पाउडर होंठों पर लगा लें। उसके बाद लिपस्टिक लगाएं, लिपस्टिक देर तक टिकी रहे।
  • हमेशा एक छोटी शीशी परफ्यूम या डियोडरेंट की रखें, जब भी आपमें से पसीने की दुर्गंध आए, आप तुरंत उसका प्रयोग कर सकें।
  • यदि आपका काम बाहर आने-जाने का है, तो हमेशा बैग में माॅइश्चराइजर और सनस्क्रीन लोशन रखें और बाहर जाने से पहले हाथों के खुले हिस्से चेहरे पर गर्दन में लगाकर ही बाहर निकलें, जिससे सूर्य की किरणें आपकी त्वचा को नुकसान न पहुंचा पाए।