बरते सावधानी अगर पहन रहे हैं कछुए की अंगूठी

शिखा पटेल

26th June 2018

कछुए की अंगूठी को पहनने से कई तरह के वास्तु दोषों से निजात मिलती है। अगर आप इसे विधिपूर्वक धारण करते हैं तो घर से नेगेटिव एनर्जी दूर होकर पॉजिटिव एनर्जी आती है।

फेंगशुई में जिस तरह से विंड चाइम्स, तीन टांगों वाले मेढ़क, लाफिंग बुद्धा, क्रिस्टल बॉल, चीनी सिक्कों आदि का महत्व होता है उसी तरह से सौभाग्य प्राप्ति के लिए कछुए की अंगूठी का भी विशेष महत्व होता है। दरअसल, फेंगशुई में कछुए को गुडलक और सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। कछुए की अंगूठी पहनने से व्यक्ति को कई तरह के फायदे मिलते हैं, लेकिन बहुत से लोगों को इसको पहनने की सही विधि और दिन पता नहीं होता है। गलत ढंग से अँगूठी पहनने से सौभाग्य की जगह दुर्भाग्य को बुलावा मिलने लगता है। आइए, आज हम आपको बताएंगे कछुए की अंगूठी पहनते वक़्त क्या-क्या सावधानियां बरतनी चाहिए-

  • कहते है कि समुद्र मंथन के समय माँ लक्ष्मी के साथ कछुआ भी प्रकट हुआ था, जिसकी वजह से कछुआ लक्ष्मी माता का भी प्रिय माना जाता है। इसलिए शुक्रवार के दिन ही कछुए की अंगूठी को खरीदें और घर लाकर माँ लक्ष्मी की तस्वीर के आगे कुछ देर रख दें। फिर इसे दूध और पानी के मिश्रण से शुद्ध करके उसे अगरबत्ती दिखाकर पहन लें। आप चाहें तो इस दौरान लक्ष्मी माता के बीज मंत्र का भी जाप कर सकते हैं।
  • ध्यान रहे कि कछुए की अंगूठी केवल चांदी की धातु से ही बनी हुई हो, तभी शुभ फल की प्राप्ति होती है।
  • अंगूठी पहनते समय यह ध्यान रखना बहुत जरूरी है कि कछुए के सिर वाला हिस्सा अंदर की तरफ होना चाहिए। कछुए का मुँह बाहर की ओर होगा तो पैसा आने की बजाए हाथ से चला जाएगा।
  • ऐसा नहीं है कि इस अंगूठी को पहनने से धन की बरसात होगी। इसे उचित ढंग से धारण करने से आपके भाग्य का जो धन है, उसकी रुकावटें दूर होती है।
  • इस अंगूठी को सीधे हाथ की मध्यमा या तर्जनी अंगुली में पहनें। बाएं हाथ में इस रिंग को पहनने से किसी भी तरह का लाभ प्राप्त नहीं होगा।

 

ये भी पढ़ें-

*ॐ* का उच्चारण करने से होते हैं ये 10 शारीरिक लाभ

मंत्र जाप करते समय अपनाए ये नियम

इन बातों को जानकर आप भी कहेंगे कि "अतिथी कब आओगे"

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

वापसी - गृहल...

वापसी - गृहलक्ष्मी...

 बीस साल पहले जब वह पहली बार स्कूल आया था ,तब से लेकर...

7 ऐसे योग आस...

7 ऐसे योग आसन जो...

स्ट्रेस, देर से सोना, देर से जागना, जंक फूड खाना, पौष्टिक...

संपादक की पसंद

हस्त रेखा की...

हस्त रेखा की उत्पत्ति...

जिन मनुष्यों ने हस्त विज्ञान की खोज की उसे समझा और...

अक्सर पैसे ब...

अक्सर पैसे बढ़ाने...

बाई काम पर आती रहे, काम अच्छा करे और पैसे बढ़ाने की...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription