10 ऑसम हैक्स फॉर होली

अर्पणारितेश यादव

23rd March 2016

होली की मस्ती में आपकी त्वचा और बाल अपनी खूबसूरती खो न दें इसके लिये गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर ब्यूटी एक्सपर्ट इशिका तनेजा बता रही हैं कुछ ऐसे टिप्स, जिनको अपनाकर आप होली का भरपूर मज़ा उठा सकती हैं।

10 ऑसम हैक्स फॉर होली
  • होली के रंगों में कोई भंग न आएं, इसके लिए कम से कम 1 हफ्ते पहले से अपनी स्किन पर ब्लीच और बालों को कलर न करवाएं क्योंकि इससे एलर्जी अथवा खुजली होने का डर बना रहता है। खुद को पैंपर करवाने का यदि सोच रही हैं तो थोड़ा ठहर जाएं और अपने सैलून सैशंस को होली के बाद कंप्लीट करें।
  • अपनी स्किन को रंगों से प्रोटैक्ट करने के लिए पूरी बॉडी पर ऑलिव ऑयल से मसाज करें, साथ ही धूप में बाहर निकलने से पहले शरीर के खुले भागों सनस्क्रीन की परत भी जरूर लगाएं।
  • स्टाइलिश अंदाज में बालों को टाई करने साथ ही उन्हें रंगों के प्रभाव से बचाने के लिए आप उन पर बंदाना, हेड बैंड्स या क्लॉसी हेयर क्लचर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं।
  • होली के रंगों से आंखों को प्रोटैक्ट करने का वही पुराना अंदाज, अब है गुजरे जमाने की बात। इस साल अपनी आंखों को आप कलर्ड लेंस व एविएटर्स के जरिए सुरक्षित तो रख ही सकती हैं साथ ही स्टाइलिश सेल्फ़ी  के लिए भी रेडी हो सकती हैं।
  • इससे पहले की रंगों की बहार आपके नेल्स पर छा जाए, उससे पहले अपने नाखूनों में वैसलीन भर लें, ऐसा करने से नेल्स में रंग नहीं भरेगा। नेल्स पर होली का रंग न चढ़े, इसके लिए उन पर टॉप कोट भी लगाई जा सकती है।
  • बलम पिचकारी जो तूने मुझे मारी....भई पिचकारियों का आनंद तो वो ही ले सकता है जो खुद को उसी अंदाज में ड्रेसअप कर लें। होली की पूल पार्टीज़ का आनंद उठाने के लिए खुले और कंफर्टेबल कपड़ों का ही चयन करें। इससे आप तो पानी का मजा ले ही पाएंगे साथ ही स्किन भी हैपी रहेगी।
  • अपनी स्किन को सूद करने साथ ही उसे प्रॉपर हाईड्रेशन देने के लिए घरेलू स्क्रब भी बना सकती हैं। इसके लिए ओट्स को ग्राइंड कर लें। अब इसमें दही, केला व पिसी नीम की पत्तियों का पेस्ट मिलाकर पूरी बॉडी पर स्क्रब करें।
  • अपने कीमती सामान जैसे- सेलफोन, वॉलेट आदि चीजों को आसानी और सुरक्षित तौर पर कैरी करने के लिए जिप पॉउच का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे न सिर्फ आप केयर फ्री महसूस करेंगी बल्कि सेल्फ़ी के वक्त टोटली फ्री भी रहेंगी।
  • होली के वक्त आपको रंगों से घिर जाना है इसका मतलब ये बिल्कुल भी नहीं कि आप अपनी टोली में यूं ही निकल जाएं। फेस पर ई.ई. क्रीम, आंखों में काजल और लिप्स पर ग्लॉस लगाकर अपने लुक्स में जादू जगाएं और होली के लिए रेडी हो जाएं।

कमेंट करें

blog comments powered by Disqus

संबंधित आलेख

ब्यूटी कैलेंडर

ब्यूटी कैलेंडर

ख़ास लम्हों क...

ख़ास लम्हों की तैयारी, छोटी सी मेकअप किट में...

पहले स्वास्थ...

पहले स्वास्थ्य से प्यार फिर मनाएं उमंगों...

ऐसा हो दुल्ह...

ऐसा हो दुल्हन की बहन का मेकअप

पोल

आपकी पसंदीदा हिरोइन

वोट करने क लिए धन्यवाद

सारा अली खान

अनन्या पांडे

गृहलक्ष्मी गपशप

सेलेब्स जिनक...

सेलेब्स जिनके घर...

मां बनना हर की का सपना होता है। ये दुनिया का सबसे खास...

बुढ़ापे से घब...

बुढ़ापे से घबराएं...

विगत दिनों में मैंने एक महिला देखी। उसकी चाल में लचक...

संपादक की पसंद

कर लें यूं ख...

कर लें यूं खूबसूरती...

ब्लॉसम कोचर ग्रुप ऑफ कंपनीज की फाउन्डर एंड चेयरपर्सन,...

खुशी हमारे अ...

खुशी हमारे अंदर...

खुशी महसूस करना जीवन का मकसद क्यों नहीं होता है? क्यों...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription