GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

ऑर्गेज्म तक पहुंचने के लिए ट्राई करें ये सेक्स पोजीशन्स

गृहलक्ष्मी टीम

6th May 2016

 

वात्स्यायन की कामसूत्र हो या अंजता-एलोरा की कामुक मुद्राएं सभी यह दर्शाती हैं कि सेक्स करना संसार में रहने वाले जीवित प्राणियों की एक ऐसी क्रिया है जिसके बिना सब कुछ अधुरा है। प्राचीन काल में इसे रतिक्रिया का नाम दिया गया है, लेकिन बदलते समय ने शारीरिक संबंधों की नई परिभाषा को प्रस्तुत किया है।

सेक्स अब केवल वंश बढ़ाने तक ही सीमित नहीं रह गया है, बल्कि अब यह एक पूर्ण आनंद प्राप्ति का जरिया बन गया है, जिसमें स्त्री और पुरूष सेक्स के हर पल का आनंद बखूबी उठाना चाहते हैं। यदि आप भी अपनी सेक्स लाइफ में कुछ नया आजमा कर सेक्स के ऑर्गेज्म तक पहुँचना चाहते हैं तो इन पोजीशन्स को जरूर आजमाएं।

 

 

सी हौर्स पोजीशन

इस पोजीशन में पुरूष पीठ के बल अधलेटी अवस्था में बैठता है और साथी पार्टनर उसके उपर बैठता है । इस पोजीशन में स्त्री की पीठ पुरूष की मुंह की तरफ होती है। इस अवस्था में बैठने के बाद स्त्री अपने हाथों को पुरूष की थाइज पर रखकर धीरे-धीरे दबाव बनाती है। यह ऐसी पोजीशन है जो दोनों पार्टनर को सेक्स के चर्मोत्कर्ष तक पहुंचाती है।

टिप्सः-यह पोजीशन दोनों पार्टनर के जी स्पाॅट को और कामुक बनाती है। अगर साथी पुरूष चाहे तो अपने साथी की पीठ तथा गर्दन को किस करके अपने संबंधों में और उत्तेजना पैदा कर सकता है।

राॅक एंड रोल पोजीशन

इस पोजीशन में स्त्री पीठ के बल पर लेटी होती है उसके दोनों पैर अपने पार्टनर के कंधों पर होते हैं। इस अवस्था में पुरूष घुटनों के बल स्त्री के उपर झुककर दबाव बनाता है। अधिक उत्तेजना महसूस करने के लिए स्त्री चाहे तो पुरूष के दोनों हाथों को कोहनियों से पकड़ सकती है।

टिप्सः इस पोजीशन में स्त्री और पुरूष दोनों क मुंह एक-दूसरे की तरफ होता है। इस तरह वह एक-दूसरे की सांसों की खुशबू को महसूस करके अपने अंदर अधिक कामुकता पा सकते हैं।

बटरफ्लाई पोजीशन

इस पोजीशन को करने के लिए स्त्री को टेबल या बेड पर लेटना होता है ताकि पुरूष इस पोजीशन में स्त्री के पैर घुटनों से मुड़कर पुरूष के कंधों पर होते हैं तथा पुरूष स्त्री को थाइज के उपरी हिस्से से पकड़ कर अपनी ओर दबाव बनाता है।

टिप्सः-अगर स्त्री संबंधों के चरम तक पहुंचना चाहती है तो वह अपने हाथों से टेबल को पकड़कर खुद को पुरूष से संबंध बनाने के लिए कमर से उपर उठा सकती है। ऐसा करने से दोनों साथी खुद को आॅर्गेज्म के चरम पर पाएंगे।

 

 

बाॅथ टब पोजीशन 

इस पोजीशन में दोनों साथी बाॅथ टब का प्रयोग करते हैं। इस पोजीशन में पुरूष टब के अंदर सहारा लेकर बैठे और अपने पैर को घुटने से मोड़ लें। इस पोजीशन में स्त्री घुटनों तथा हाथ के बल बैठती है और उसकी पीठ पुरूष की तरफ होती है। इस पोजीशन में दबाव बनाने के लिए स्त्री और पुरूष दोनों ही पूर्ण रूप से शरीर को मूवमेंट देते हैं।

टिप्सः इस पोजीशन में स्त्री व पुरूष दोनों एक साथ आॅर्गेज्म को प्राप्त करते हैं।

हंग टन पोजीशन

इस पोजीशन में पुरूष सीधा खड़ा होता है तथा स्त्री अपने घुटनों को पकड़ते हुए कमर तक झुक जाती है। इस पोजीशन में दोनों पार्टनर एक ही दिशा में खड़े होते हैं। तथा पुरूष स्त्री को कमर के निचले हिस्से से पकड़ कर दबाव बनाता है।

टिप्स- इस पोजीशन में पुरूष गति बढ़ाते हुए पूर्ण रूप से स्त्री को आॅर्गेज्म प्राप्ति के चरम तक ले जा सकता है।

डाॅगी पोजीशन

इस पोजीशन में पुरूष अपने घुटनों के बल बैठता है तथा स्त्री घुटनों के बल टेबल की तरह जमीन पर झुकी होती है। स्त्री अपनी टांगों को पुरूष के पैरों के नया अनुभव तथा आॅर्गेज्म के चरम तक पहुंचाती है।

टिप्स- यह पोजीशन सेक्स प्रक्रिया में आॅर्गेज्म प्राप्ति का सबसे शीघ्र तरीका। इस प्रक्रिया में आॅर्गेज्म प्राप्ति का सबसे शीघ्र तरीका। इस प्रक्रिया को और रोचक बनाने के लिए पुरूष चाहे तो अपने हाथों से पार्टनर की थाइज के उपरी हिस्से को पकड़कर अधिक दबाव बना सकता है। जो आप दोनों के लिए एक मजेदार अनुभव रहेगा।

 

लव ट्राइऐन्गल

इस पोजीशन में स्त्री बेड या फर्श पर लेटती है और अपने पैरों से 90 डिगी्र की पोजिशन बनाती है। उसके बाद साथी पुरूष स्त्री के उपर उसी अवस्था में बैठता है और सेक्स प्रक्रिया को स्थापित करता है।

टिप्सः इस प्रक्रिया को और रोचक बनाने के लिए पुरूष चाहे तो स्त्री के स्तनों तथा उसके शरीर को सहला सकता है। परिणाम स्वरूप स्त्री में उत्तेजना के भाव और जागृत होंगे और दोनों साथी एक-दूसरे को पूरी तरह से संतुष्ट कर पाएंगे।

टाइम बाॅम्ब पोजीशन

इस पोजीशन को करने के लिए स्त्री और पुरूष एक ही कुर्सी पर एक-दूसरे की तरफ मुंह करके बैठते हैं और संबध बनाने के हर चरण को बारीकी से महसूस करते हैं।

टिप्स- इस अवस्था में स्त्री और पुरूष का शरीर एक-दूसरे को पूरी तरह स्पर्श करता है। दोनों में कामुकता की भावना को बढ़ाता है।

गेट डाउन पोजीशन

इस पोजीशन को करने के लिए पुरूष लोट्स पोजीशन में बैठता है और स्त्री पुरूष के उपर इस तरह बैठती है कि उसके दोनों पैर अपने साथी की कमर से बंध जाए।

टिप्स- इस प्रक्रिया को और रोमांच से भरने के लिए एक-दूसरे के होंठों का स्पर्श करें और अपने संबंधों में एक नया अनुभव भर दें।

 

स्टैंड पोजीशन

इस पोजीशन में स्त्री किसी भी दीवार का सहारा लेकर पुरूष की गोदी में बैठती है और दोनों पैंरों को पुरूष की कमर पर क्राॅस करके बांध देती है। पुरूष स्त्री को थाइज के उपरी हिस्से से पकड़ कर दबाव बनाता है।

टिप्सः- इस प्रक्रिया में अधिक उत्तेजना पैदा करने के लिए स्त्री दीवार की सहायता से पुरूष के उपर दबाव बना सकती है और साथ ही अपने हाथों से पीठ तथा गर्दन को सहला सकते हैं।

फेस टू फेस पोजीशन

इस पोजीशन में स्त्री पीठ के बल लेटते हुए अपने दोनों पैर घुटनों से मोड़कर लेट जाती है। और अपने दोनों हाथों को सिर के नीचे रखती है। इस प्रक्रिया में पुरूष पूरी तरह से स्त्री के उपर लेटा होता है और अपने हाथों को स्त्री के कमर के उपरी हिस्से पर रखकर दबाव बनाता है। जो सेक्स संबंध को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है।

टिप्सः अगर पुरूष चाहे तो उत्तेजना के भाव पैदा करने के लिए स्त्री के स्तनों तथा होंठों को किस कर सकता है।

स्पून पोजीशन

इस पोजीशन में दोनों पार्टनर को एक ही दिशा की तरफ मुंह करके लेटना होता है, जब पुरूष स्त्री से सेक्स संबंध बनाता है तो स्त्री अपने दोनों हाथों को पुरूष की थाइज के उपरी हिस्से से पकड़कर दबाव बनाती है जो पुरूष को इस बात का संकेत देता है कि स्त्री और उत्तेजना तथा दबाव चाहती है।

टिप्स- जब स्त्री पुरूष पर दबाव बनाती है तो पुरूष को चाहिए कि उत्तेजना बढ़ाने के लिए स्त्री के स्तनों को दबाए। दोनों पार्टनर एक-दूसरे के इस स्पर्श से खुद को सेक्स क्रिया के जादुई एहसास में डुबा पाएंगे।

 

सेक्स से संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें -

ये भी पढ़े-

ये 7 किसिंग स्टाइल आपके साथी को कर देंगी दीवाना 

सेक्स पावर बढ़ाते हैं ये फूड

टॉप 8 सेक्सटिंग फैक्ट्स

सेक्स करें कैलोरीज घटाएं

 

आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

 

 

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

क्या है  COV...

क्या है COVID-19...

दुनियाभर में कोरोना वायरस का मुद्दा बना हुआ है। हर...

लॉकडाउन के द...

लॉकडाउन के दौरान...

आज देश की स्थिति कोरोना की वजह से बेहद चिंताजनक हो...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription