GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

भैया की सेहत का राज

भारती राजा महासमुंद (छत्तीसगढ़)

6th May 2016

यह कॉलम खास तौर पर महिलाओं के लिए है, इसमें महिलाएं ऐसे अनुभव हमें लिख भेजें जिनके कारण उनको दूसरों के सामने शर्म से लाल होना पड़ा। चुनी गई प्रकाशित रचनाओं को दिया जाएगा उपहार। प्रविष्टियों में फूहड़ता न हो, इसका विशेष रूप से ध्यान रखें।

भैया की सेहत का राज


बात उस समय की है जब मेरी शादी हुई थी। शादी के कुछ दिनों पहले मेरी दीदी ने मुझसे कहा था कि चेहरे पर रोज रात को मलाई लगाया करो, इससे चेहरा चिकना होकर निखर उठता है। शादी के बाद भी ऐसा करती रहोगी तो तुम हमेशा चमकती दमकती रहोगी। मैंने दीदी की बात मान कर रोज रात को चेहरे पर मलाई लगाना शुरू कर दिया था। शादी के कुछ दिनों बाद एक दिन रात मैं अपने चेहरे पर मलाई लगा रही थी कि तभी मेरा देवर कुछ काम से कमरे में आया। मुझे चेहरे पर मलाई लगाते देख कर मुझसे पूछा कि भाभी आप चेहरे पर ये क्या लगा रही हो।


मैंने कहा, 'मलाई लगा रही हूं, रोज रात को लगाती हूं। यह सुनते ही उसने तुरंत मजाक करते हुए कहा, 'अच्छा तो अब समझ में आया कि शादी के बाद भैया की सेहत कैसे बनती जा रही है। उनकी बातें सुन कर इस बात का अर्थ समझ में आते ही मेरा चेहरा शर्म से लाल हो गया। देवर ठहाका लगाते हुए बाहर निकल गए।

 

भारती राजा

महासमुंद (छत्तीसगढ़)

हमारा पता है-

गृहलक्ष्मी मैग्जीन X-30, ओखला फेज-2, नई दिल्ली-20