GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

ऐसा हो दुल्हन की बहन का मेकअप

भारती तनेजा

22nd November 2016

अपने भाई या बहन की शादी में, भला कौन सी ऐसी छोटी बहन होगी, जो जम कर नाचे ना.. ऐसे में मेकअप ऐसा होना चाहिए, जो मस्ती के रंगों में भंग न डालें।

  • मौसम कितना भी सुहाना हो जाएं, भीड़-भाड़ और नाचने -गाने के माहौल में हर किसी को पसीना आने लग जाता है इसलिए वाॅटरप्रूफ बेस का ही इस्तेमाल कीजिए।
  • ब्लशर अपनी स्किन के अनुसार लगाएं। रात के वक्त थोड़ा गहरा ब्लशआॅन लगाएं।
  • शादी का जादू अपनी आंखों पर जगाने के लिए आईशैडो भी कुछ रंगीन जैसे-पर्पल, फ्यूशिया, ग्रीन, ब्लू या फिर काॅपर शेड के होना चाहिए। लेकिन ये शेड्स आपकी ड्रेस से मैचिगं या काॅंप्लिमेटिंग ही चुनें।
  • भौंहों के नीचे ड्रेस के अनुसार गोल्डन, काॅपर या सिल्वर कलर से हाईलाइट कीजिए, साथ ही एक लाइन स्पार्कल की भी लगा लें क्योंकि रात के अंधेरे में लाइट के साथ चमकता हुआ स्पार्कल आंखों को और भी आकर्षक बनाता है।
  • यदि आप एक ही कलर का आईशैडो लगाना चाहती हैं तो दूसरे कलर का लाइनर लगा सकती हैं चाहें तो आखों के नीचे भी कलरफुल लाइनर या कलर पेंसिल लगाकर स्मज कर लें।
  • आंखों की शेप को ध्यान में रखते हुए आईलाइनर लगा सकती हैं या फिर आईलैश ज्वाॅइनर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। लैशिज़ नैचुरली घनी हैं तो उन्हें कर्लर से कर्ल कर लें, और मस्करा का डबल कोट लगा लें। यदि लैशज़ हल्की है तो आर्टिफिशियल लैशेज़ लगवा सकती हैं। लैशेज़ पर मस्करा का सिर्फ सिंगल कोट लगा लेना की काफी होता है। कजरारे नयनों के लिए काजल जरूर लगाएं।
  • लिप्स पर न्यूड शेड का इस्तेमाल कर सकती हैं। पीच, पिंक कलर की लिप पेंसिल से शेप दें और उसके अंदर उसी कलर की लिपस्टिक लगा लें या चाहें तो सिर्फ लिप पेंसिल को लिप्स के अंदर फिल कर लें और ऊपर से लिपग्लाॅस  लगाएं।    

             

  • एथनिक परिधान में सजी हैं तो स्वरोस्की जड़ित छोटी या पतली लंबी बिंदी लगा सकती हैं, इससे माथा दमकेगा व रूप संवरेगा।
  • शादी के जश्न में लड़कियां अक्सर बैकलैस, क्राॅसलेस और फैशनेबल हाॅल्टर लुक को अपनाती हैं, ऐसे में आप अपनी पीठ, गर्दन व अन्य खुले भागों पर फैंटेसी मेकअप करवा सकती हैं। हाथों में चूड़ियों की बजाय फैंटेसी मेकअप को अपना सकती हैं। अपनी ड्रेस से मैच करते रंगों का फैंटेसी मेकअप इस माहौल में आपको आकर्षण का केंद्र बना देगा।
  • नाखूनों पर अपनी ड्रेस से मैच करती मीनाकारी करवा लें। चटक रंगों से बनी ये नेल आर्ट उस माहौल में आपको सबसे अलग दिखाएगी।
  • आमतौर पर सभी लड़कियां बाल खुले ही पसंद करती हैं। लेकिन अगर आप बाल टाई करना चाहती हैं तो स्टाइलिश ब्रेड बना सकती हैं क्योंकि इस समय ये फैशन में भी हैं। इस मौके पर साइड चोटी या फ्रेंच चोटी बना सकती हैं। चाहें तो फ्रंट में बहुत सारी चोटियां बना लें और पीछे ले जाकर जुड़ा चोटी या चोटी में तब्दील कर सकती हैं। इसके अलावा आगे से कुछ बालों को घुंघराले कर के बाहर निकाल दे और पीछे चोटी बना लें, ये स्टाइल आपको सेंशुयल लुक देगा।
  • लास्ट में अपना फेवरेट परफ्यूम जरूर लगा लें।

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

पूजा में बां...

पूजा में बांधा जाने...

किसी भी पूजा की शुरुआत या समाप्ति के बाद या फिर किसी...

इन हाथों में...

इन हाथों में लिख...

हर दुल्हन अपने होने वाले पति का नाम लिखवाना पसंद करती...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription