GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

जुलाई राशिफल: जानिए क्या कहते हैं आपके तारे

रमेश द्विवेदी

1st July 2016

 


राशिफल के प्रति सभी की जिज्ञासा होती है। माना जाता है कि राशिफल द्वारा आप जीवन की कुछ ऐसी घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही इसके द्वारा आप अपने प्यार, व्यापार, कारोबार और स्वास्थ्य आदि के बारे में भी जान सकते हैं। यह महीना किसी राशि के लिए अच्छा तो किसी को परेशान भी कर सकता है। ज्योतिषानुसार भविष्य जानने का सबसे सटीक तरीका राशिफल होता है। तो जानिए राशियों पर आधारित अपना राशिफल -

 

 

 

इस मास कोई बड़ी मुसीबत आप पर हावी हो सकती है। सगाई-संबंध टूटने या दरार आने की पूरी संभावना है। मन में किसी बात को लेकर पछतावे की स्थिति बनेगी। अपनी उपलब्धियों से प्रसन्न रहेंगे। लोग आपसे मिलने आएंगे और उनकी खातिरदारी करने में आप आनंद महसूस करेंगे। कहीं से रुका पैसा प्राप्त हो सकता है। मनचाहा कार्य पूर्ण होने के आसार माह के अंत में बन सकते है।

 

 

 

 

 

इस मास आप आजीविका के मामले में भरसक मेहनत करेंगे। रोचक व ज्ञानवर्धक साहित्य पढऩे में रूचि अधिक रहेगी। साथ ही आपके हाथों धार्मिक क्रियाकलाप भी सम्पन्न करेंगे। घर में कोई नई वस्तु की खरीददारी सम्पन्न होगी। जिस विशेष व्यक्ति से मिलने के लिए आप आतुर थे, आखिरकार उससे मुलाकात हो ही जायेगी। मन में थोड़ी सी बेचैनी रहेगी।

 

 

 

 

 

इस मास आप अत्यंत सतर्क होकर कार्य करेंगे। इस मास आपकी रचनात्मक क्षमता मुख्य रहेगी, जिसे आप सृजनात्मक रूप देंगे। युवाओं व युवा दिलवालों से बातचीत कार्यक्षेत्र में श्रेष्ठ फल देगी। आपको अपने क्रोध व आक्रोशित वाणी पर संयम रखना होगा, तभी सफलता मिलेगी। बीमार, जरूरतमंद की सेवा, बुजूर्ग और बेघरबार की सेवा का मौका मिलेगा। ऐसा करके आप समृद्धि व खुशी का अनुभव करेंगे।

 

 

 

 

 

 

इस मास काम के मोर्चे पर भी मौजमस्ती और परिवार साथ-साथ रहेंगे। स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान दें व छोटी-छोटी तकलीफों को गम्भीरता से लें। बिना तनाव के बेहतर जीवनशैली अपनाएंगे। परिवार व काम का दायित्व बढ़ेगा किन्तु आप उसे सहज रूप से संभाल लेंगे। वित्तीय मामलों में सफलता का साथ रहेगा। बच्चों की जरूरत भी पूरी कर पाएंगे।

 

 

 

 

यह महीना आपके लिए अत्यंत शुभ रहेगा। आपका कोई भी कदम गलत नहीं हो सकता। धन और खुशी की छनछनाहट रहेगी। मनोरंजन, दोस्ती, भाईचारा, रोमांस के अवसर प्राप्त होंगे। आप स्वयं में सुधार लाएंगे और इसके लिए उत्सुक भी रहेंगे। लेकिन इन सबके बीच घर में बच्चों या माता-पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा। परिवार के बीच खोया विश्वास फिर प्राप्त होगा।

 

 

 

 

 

इस मिश्रित फलों की प्राप्ति होगी। ससुराल पक्ष में अनबन रहेगी। भाईयों के साथ भी मनमुटाव या हल्की कहासुनी हो सकती है। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। संतान की तरफ से कोई अच्छे समाचार प्राप्त होने के आसार है। आपको कुछ थकान, आलस्य, जड़ता परेशान कर सकती है। आपको कुछ प्राप्त करने के लिए खुद को झिंझोडऩा पड़ेगा ताके काम हो सके।

 

 

 

 

यह माह आपके लिए साधारण रहेगा। आपकी कोई प्रिय वस्तु चोरी होने या गुम होने की संभावना भी बन रही है। आप अधीनस्थ की तुलना में अधिक व्यवस्थित रहेंगे, जिससे आपकी पर्सनल्टि निखरेगी। आप कोई नई कुशलता जैसे फैंसी, कुकिंग, कम्प्यूटर आदि सीखेंगे। पैसों की प्राप्ति तो होगी किन्तु वापस जाने का रास्ता लेकर ही आयेगी। कठिन परिश्रम का फल इस मास मिल जायेगा।

 

 

 

 

इस मास आपकी समस्त चीजें आपके ढंग से चलेगी। इसलिए आप पूरे आत्मविश्वास और आशा से भरे होंगे। यह आपके लिए हिम्मत से काम करने का समय है। इस मास आप महसूस करेंगे कि आप भी निर्णय लेंगे वह आपकी जिन्दगी पर प्रभाव डालेगा और भविष्य को विशेष आकार देगा। आप अपनी छवि व्यापक बनाने व चमकाने के लिए विशेष प्रयास भी करेंगे। घर परिवार में सुखद वातावरण बनेगा।

 

 

 

इस मास आपकी साख व प्रसिद्धि में वृद्धि होगी। आप बीती समस्याओं को निपटाने के लिए जी जान से प्रयासरत रहेंगे और आप यह महसूस करेंगे कि बगैर काम किए कोई प्रगति सम्भव नहीं। नौकरी या व्यवसाय में परिवर्तन की सम्भावना है। आपको खर्च में कटौती कर बजट में सन्तुलन बनाना होगा। आप मासांत में एक बार फिर से स्वयं को परेशानियों और अड़चनों से घिरा पाएंगे।

 

 

 

 

 

यह समय आपके लिए विशेष अनुकम्पा वाला होगा। तमाम क्षेत्रों के कामकाज में ऊर्जावान होंगे। इसके साथ ही आप और अधिक खुश और सकारात्मक होंगे। पैसों का आगमन भी होगा। आप अपनी खुशियां पा सकेंगे। आभूषण, कपड़े जैसी आरामदायक चीजों और मनोरंजन का सुख भी लेंगे। प्यार, सगाई, सम्बन्ध के लिए समय श्रेष्ठ है। अपने सपने पूरे करने का समय है।

 

 

 

 

 

 

इस मास आप शान्त मन के साथ धार्मिक प्रार्थना, ध्यान, योग, भक्ति में लीन रहेंगे। भौतिक सुख सुविधा की प्राप्ति करेंगे। बैठकों, सम्मेलनों, यात्रा में व्यस्तता रहेगी। घर के कुछ मामलों में आपको बोलने की आवश्यकता होगी। मरम्मत, नवीनीकरण, अधीनस्थ, बच्चे और मां-बाप के मामलों में यह अधिक व्यवहारिक कदम हो सकता है। किसी बीमारी की आशंका है जिस पर आपको ध्यान देना होगा।

 

 

 

 

 

 

धन आगमन का समय रहेगा। काम के सम्बन्ध खासतौर से बॉस, वरिष्ठ आदि के साथ अच्छे रहेंगे। इस मास विद्यार्थियों के लिए नए अनुसंधान, उच्च शिक्षा, नई कुशलता प्राप्ति के योग है। कभी-कभी आप उतावले हो सकते है किन्तु ये उतावलापन आपको हानि पहुंचा सकता है, अत: स्वभाव में ठंडक रखें व धीरज के साथ काम करें। पहले सोचे फिर करें। अपनी काम की नीति चिन्तन-मनन से तैयार करें।

 

 

 

 

ये भी पढ़ें -

जानिए तुलसी से वास्तु दोष दूर करने के उपाय

आपकी हथेली में कहीं विदेश यात्रा का योग तो नहीं 

कैसे लायें जीवन में आनंद और सौभाग्य 

 

आप हमें फेसबुकट्विटर और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

सुख शांति बन...

सुख शांति बनाए रखनी...

कई बार ऐसा होता है कि घर में रखी बहुत सी सीआई चीज़ें...

आलिया भट्ट क...

आलिया भट्ट कि तरह...

लॉकडाउन में लगभग सभी सेलेब्स घर पर अपने परिवार के साथ...

संपादक की पसंद

क्या है  COV...

क्या है COVID-19...

दुनियाभर में कोरोना वायरस का मुद्दा बना हुआ है। हर...

लॉकडाउन के द...

लॉकडाउन के दौरान...

आज देश की स्थिति कोरोना की वजह से बेहद चिंताजनक हो...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription