GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

आइस क्यूब्स से पाएं फ्रेश और ब्यूटीफुल स्किन

अर्पणारितेश यादव

30th August 2016

आइस क्यूब्स आपकी स्किन को फ्रेश और ब्यूटीफुल बनाने में आपकी मदद कर सकते हैं इसलिए इसका इस्तेमाल जरूर करें। आइये जानें कि बर्फ के टुकड़े से आप अपनी सुंदरता को कैसे निखार सकती हैं।

अगर आप सोचती हैं कि बर्फ का टुकड़ा सिर्फ ठंडा पानी पीने या शर्बत में डालने के ही काम आता है तो आपकी यह सोच गलत है क्योंकि बर्फ का टुकड़ा सौंदर्य से संबन्‍धित जितनी भी परेशानियां होती हैं उसे बहुत ही आसानी से ख़त्म करता है वो कैसे ? आइये जानें -

  • आंखों की थकान मिटाने के लिए कॉटन के कपडे में बर्फ के कुछ टुकडे लें और आंखों के आसपास धीरे-धीरे घुमाएं। ऎसा करने से आंखों की थकान मिटेगी और झुर्रियों की परेशानी से मुक्ति मिलेगी।
  • अगर चेहरे पर पिंपल्स की समस्या से परेशान है तो रोजाना एक आइस क्यूब चेहरे पर दस मिनट तक घुमाएं, ऎसे करने से त्वचा के बंद रोमछिद्र खुल जाते हैं और त्वचा स्वस्थ और पिंपल्स फ्री रहती है।
  • अगर चेहरे को बर्फ के टुकडे़ से मसाज करना हो तो उसे मखमल के कपडे़ से लपेट लीजिये और अपने चेहरे की मालिश करें।
  • चेहरे की चर्बी को अगर कम करना हो तो कुछ हफ्ते तक अपने चेहरे को बर्फ के टुकड़े वाले पानी से धोएं। यह फैट सेल को कंट्रोल में करता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

  • मेकअप करने से पहले कुछ बर्फ के टुकडें लें और उन्हें कॉटन के कपडे में बांधकर पूरे चेहरे पर फेरे। इससे मेकअप लंबे समय तक ख़राब नहीं होगा।
  • मेकअप उतारने के बाद भी चेहरे पर आइस क्यूब्स जरूर घुमाएं। ऎसा करने से केमिकल युक्त मेकअप से होने वाली स्किन की परेशानियों से निजात मिलेगा ।
  • आईब्रोज करवाने के बाद होने वाली जलन से बचने के लिए आंखों के आसपास आइस क्यूब्स घुमाने से त्वचा की जलन कम होगी और रेडनेस की समस्या भी सही हो जायेगी।
  • चेहरे से अगर रोएं हटाने हो तो, उस पर बर्फ के टुकडे से मसाज करें। बर्फ का टुकड़ा रगडने से रोएं कि जड़ कमजोर हो कर मृत हो जाएंगी, जिससे बाल आना बंद हो जाएगा।

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

केविनकेयर के...

केविनकेयर के "इनोवेटिव...

भारतीय एफएफसीजी ग्रुप केविनकेयर ने अभिनेता अक्षय कुमार...

इन व्यंजनों ...

इन व्यंजनों को बनाकर,...

सभी भारतीय त्यौहारों के उपवास और अनुष्ठानों के बाद...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription