GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

लुक्स फॉर दीवाली नाइट

अर्पणारितेश यादव

26th October 2016

दीवाली के त्योहार पर आपके रूप का जलवा बरकरार रखने के लिए सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट व एल्पस कॉस्मेटिक क्लीनिक की एक्जीक्यूटिव डॉयरेक्टर इशिका तनेजा बता रही हैं... कुछ एलीगेंट मेकअप टिप्स।

लुक्स फॉर दीवाली नाइट

त्योहार कितने भी पुराने क्यों न हों इसके बावजूद उनकी चमक कभी फीकी या पुरानी नहीं होती। पुराने रीति-रिवाजों में अगर लेटेस्ट ट्रेंड मिक्स हो जाएं तो उनकी खूबसूरती दोगुनी हो जाती है। इस दीवाली आप कैसे अपनी खूबसूरती को निखार सकती हैं आइए जानें-

ग्लिटर लिप्स विद कलर्ड लाइनर :- इस दिन आप अपनी आंखों को कलरफुल लाइनर से सजा सकती हैं। ये लाइनर आपकी आईज की शेप को डिफाइन तो करेंगे ही साथ ही आईशैडो का काम भी करेंगे। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वॉटरलाइन पर कोल इन दिनों आउट है, ऐसे में आप मस्कारा कोट्स के साथ अपने आई-मेकअप को कंप्लीट कर सकती हैं। लिप्स पर ग्लिटर बेस्ड लिप-कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं। क्योंकि आपका आई-मेकअप लाइट है, ऐसे में आप डार्क लिप शेड का इस्तेमाल भी कर सकती हैं।

ग्लिटर आईज विद लिप प्लमपर :-  स्पार्कलिंग लिप्स की चाहत यदि नहीं रखना चाहती हैं तो आईज पर ग्लिटर मेकअप कर सकती हैं। गालों पर ब्रॉन्जर से कॉन्टोरिंग करें। आईब्रोज के नीचे ड्रेस के मुताबिक गोल्ड, सिल्वर या कॉपर कलर से हाईलाइट करें। वॉटरलाइन पर काजल की बजाय हाईलाइटिंग शेड लगाएं। क्योंकि आई-मेकअप डार्क है तो ऐसे में चेहरे पर मेकअप का बैलेंस बनाएं रखने के लिए लिप्स पर लाइट शेड जैसे बेबी पिंक या लाइट पीच ही लगाएं।

ऑयल सिल्क ट्रेंड विद न्यूड आई-मेकअप :-  लिप-मेकअप का ये लेटेस्ट ट्रेंड इन दिनों इन है। इस लुक के लिए आपको पर्पल, ब्लू व ग्रे के मैटेलिक शेड्स को आपस में मर्ज करना होगा, जिससे लिप्स पर स्विर्ली यानी घुमावदार इफैक्ट आएगा। इसके बाद लिप पर ऊपर से ट्रांस्पेरेंट ग्लॉस का कोट लगा लें। लिप्स पर ऐसे मेस्मराइजिंग लुक के बाद आईज को वनीला, बेज या फिर चॉकलेट ब्राउन जैसे न्यूड शेड से सजाएं और चीक्स पर लाइट पिंक ब्लशऑन लगाएं।

र्ड स्मोकी विद स्टेन लिप्स :- अपनी स्किन को मॉइश्चराइज करने के लिए टिंटिड मॉइश्चराइजर का कोट लगाएं और चीकबोंस को हाईलाइटर की मदद से हाईलाइट करें। आईज पर ड्रेस से मैचिंग या कांपि्लमेटिंग शेड लगाएं और फिर उसे ब्लैक या स्टील ग्रे शेड से मर्ज करें। पलकों पर आर्टिफीशियल लैशेज़ लगाएं और फिर मस्कारा लगाकर उसे आपस में मर्ज करें। आई-मेकअप को लिपमे कअप के साथ कांप्लिमेंट करने के लिए लिप्स पर लिप पेन या क्रेयॉन्स से स्टेनिंग करें। ये इन दिनों ट्रेंड में काफी इन भी है।

नेल आर्ट :- सितारों से सजी इस जगमग रात में आप अपने नेल्स को भी ग्लिटरी इफैक्ट के साथ डेकोरेट कर सकती हैं। इसके लिए आप ग्लिटर बेस्ड कोटस का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

3डी आर्ट में स्टड्स या स्वरोस्की का इस्तेमाल करके आप अपने सिंपल ऑउटफिट को भी खूबसूरत बना सकती हैं। इसके अलावा आप उन पर ऑम्ब्रे ट्रेंड को फॉलो करते हुए नेल पेंट भी लगा सकती हैं। ये शेडेड ड्रेस व साड़ी के ऊपर काफी जंचेगा।