GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

राशिफल: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए अक्टूबर का महीना

गृहलक्ष्मी टीम

5th October 2016

 

राशिफल के प्रति सभी की जिज्ञासा होती है। माना जाता है कि राशिफल द्वारा आप जीवन की कुछ ऐसी घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही इसके द्वारा आप अपने प्यार, व्यापार, कारोबार और स्वास्थ्य आदि के बारे में भी जान सकते हैं। यह महीना किसी राशि के लिए अच्छा तो किसी को परेशान भी कर सकता है। ज्योतिषानुसार भविष्य जानने का सबसे सटीक तरीका राशिफल होता है। तो जानिए राशियों पर आधारित अक्टूबर महीने का अपना राशिफल -

 

 

 

इस मास कोई भी कार्य को पूरा करने के लिए आपमें दृढ़ इच्छाशक्ति होगी। बेरोजगारों के लिए नौकरी के प्रस्ताव प्राप्त होंगे। कड़ी प्रतियोगिता के बावजूद बेहतर कर पाएंगे। करीबी रिश्तेदार या मित्रों से संबंधित कुछ अशुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। वाहन या भवन से संबंधित कुछ रिपेयरिंग का कार्य करवाना पड़ सकता है। किसी बड़े नेता या समाजसेवी से मुलाकात संभव है।

 

 

 

 

 

इस मास आपको चोट लग सकती है। अपनों से कुछ कड़वाहट रहेगी। आपको एकांत में रहना पसंद आएगा। किसी मांगलिक कार्यक्रम की रूपरेखा बनेगी। ससुराल पक्ष में कोई कार्यक्रम में भाग लेंगे। परिवार के साथ ज्यादा समय बिताएंगे। मेहमानों का आगमन होगा, जिससे सुखद एहसास की प्राप्ति होगी। पतिपत्नी के मध्य परस्पर सहयोगात्मक रवैया बढ़ेगा। शत्रु पक्ष व गुप्त षडयंत्र से बचे।

 

 

 

 

 

 

इस मास की शुरूआत ठीक नहीं कहीं जा सकती है। मन में नकारात्मकता हावी रहेगी। आप किसी चक्रव्यूह में फंस सकते हैं। आप बच्चों के प्रति अपना रवैया सख्त रखेंगे। सुख-सुविधाओं पर खर्च करेंगे। ईश्वर आराधना कर पाएंगे। घर में नया लुक देने के लिए किसी जानकार की सलाह लेंगे। ईश्वर पर भरोसा रखने वालों के लिए सारी रूकावटें दूर होगी। नए कार्य होंगे।

 

 

 

 

इस मास मेहमानों का आगमन घर पर होगा। अचानक लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। इष्ट मित्रों के मध्य मनमुटाव बढ़ेगा। कलहकारी वातावरण से बचकर रहना होगा। तेज गति से वाहन न चलाएं। बच्चों की कुछ हरकतें आपको हैरान कर देगी। मन हर्षित रहेगा। आप समाज सेवा एवं परोपकार के कार्यों में व्यस्त रह सकते हैं। आय प्राप्ति के साधनों में वृद्धि होगी। धन का अपव्यय भी बहुत होगा।

 

 

 

इस मास लम्बे समय से चली आ रही चिंताएं समाप्त होगी। चारों तरफ आपकी वाहवाही होगी। जमीन-जायदाद सम्बन्धी मामलों में सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति लाभप्रद रहेगी। राजकीय परेशानी की स्थिति रहेगी। शारीरिक स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अच्छा नहीं है। आप संतान के प्रति चिंतित रहेंगे। नए कार्यों की प्रवृत्ति बनेगी।

 

 

 

 

 

 

इस मास आप अच्छी आदतों व अच्छी चीजों को अपनी दिनचर्या व जीवनचर्या में शामिल करेंगे। आप न सिर्फ अपनी आय व वित्त पक्ष को व्यवस्थित करेंगे, बल्कि पूरी जीवनचर्या ही बदलने की कोशिश में रहेंगे। आप अपने आप में आंतरिक विकास का अनुभव करेंगे। दूसरों के झंझटों से दूर रहे। दूसरों के लड़ाई-झगड़ों में उलझकर आप अपना ही नुकसान कर बैठेंगे।

 

 

 

 

घर परिवार को लेकर चिंता की स्थिति रह सकती है। कार्यों के प्रति किए गए प्रयास सकारात्मक होंगे। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। घर-परिवार में सुख-शांति का अनुभव करेंगे। विद्यार्थी वर्ग को मिले-जुले परिणाम प्राप्त होंगे। कैरियर की बेहतरी के लिए आप कहीं आवेदन कर सकते हैं। बनता-बनता काम ऐन वक्त पर अटक जाएगा। फिर भी प्रयास जारी रखें।

 

 

 

 

इस मास मिश्रीत फलों की प्राप्ति होगी। आप किसी से मदद की गुहार लगाएंगे वह पूरी हो जायेगी। आर्थिक हालात सुधरेंगे। मास की शुरूआत में अशुभ समाचारों की प्राप्ति हो सकती है। संतान की किसी अटपटी गतिविधि से आप चिंता में पड़ जायेंगे। घर या ऑफिस की जिम्मेदारी बढ़ जायेगी। किन्तु आप अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी अंजाम देंगे और उन्नति के पथ पर आगे बढ़ेंगे।

 

 

 

 

इस मास सभी कार्य अनुकूल होते देख मन में संतोष व संतुष्टि प्राप्त होगी। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थी अपना वर्चस्व कायम करेंगे, वहीं युवा वर्ग भी अपने काम-काज को लेकर प्रयासरत रहेंगे। आपके चारों तरफ प्रेम, सौन्दर्य और आनंद का वातावरण रहेगा। एक ओर जहां मन में आध्यात्मिक विचार उमड़ेंगे, वहीं दूसरी और वैज्ञानिक जानकारियां भी आप जुटाएंगे।

 

 

 

 

 

इस मास का आरम्भ पूजा-पाठ, धर्म-आध्यात्म से होगा। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। तमाम व्यस्तताओं के बावजूद आप घर व परिवार को समय देंगे। भौतिक जगत आपको अपनी ओर खींचेगा। आत्म विश्लेषण व आत्म अवलोकन का समय है। जमीन-जायदाद, सरकारी कार्यों व कोर्ट-कचहरी सम्बन्धी कार्यों में कुछ व्यवधान आएगा।

 

 

 

 

 

 

इस मास का आरंभ शुभ नहीं है। कैरियर व व्यक्तिगत लाभ से जुड़े कार्यों में आप अपने अहं को आड़े न आने दें। यदि आप शांति व धैर्य रखेंगे तो घर-दफ्तर में लम्बित पड़े कामों को निपटा पाएंगे और आपकी अच्छी ईमेज बनेगी। कला, विज्ञान, साहित्य, संगीत जैसी चीजे आकर्षित करेगी। सरकारी नौकरी से जुड़े जातकों के लिए बोनस आदि बढ़ने के समाचार प्रसन्नता लाएंगे।

 

 

 

 

 

इस मास धनदायक रहेगा। आपको इस समय नए व लम्बित कार्यों को पूरा करने का पूरा अवसर प्राप्त होगा। घर-परिवार में भाई-बहिनों के मध्य मनमुटाव रह सकता है। निजी और पारिवारिक जिन्दगी में बाजी लगाने की स्थिति होगी। नए व्यापार की शुरूआत कर सकते हैं। किसी त्योहार विशेष की तैयारी में लगे रहेंगे। किसी मांगलिक कार्यक्रम की भी रूपरेखा बन सकती है।

 

 

 

ये भी पढ़ें -

जानिए तुलसी से वास्तु दोष दूर करने के उपाय

आपकी हथेली में कहीं विदेश यात्रा का योग तो नहीं 

कैसे लायें जीवन में आनंद और सौभाग्य 

 

आप हमें फेसबुकट्विटर और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

केविनकेयर के...

केविनकेयर के "इनोवेटिव...

भारतीय एफएफसीजी ग्रुप केविनकेयर ने अभिनेता अक्षय कुमार...

इन व्यंजनों ...

इन व्यंजनों को बनाकर,...

सभी भारतीय त्यौहारों के उपवास और अनुष्ठानों के बाद...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription