GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

रिलेशनशिप की उलझनों को दिखाती है ये फिल्म

गरिमा अनुराग

29th October 2016

बेशक रनबीर, अनुष्का और ऐश्वर्या स्टारर ‘ऐ दिल है मुश्किल’ को करीना समेत पूरे बॉलीवुड की तारीफें मिली हैं, लेकिन जैसा कि करीना कपूर ने कहा था कि ये फिल्म करण जौहर की बेस्ट फिल्म है, इस बात से इत्तेफाक रखना मुश्किल है।

रिलेशनशिप की उलझनों को दिखाती है ये फिल्म

निर्देशन- करण जौहर

कलाकार- रनबीर कपूर, ऐश्वर्या राय, अनुष्का शर्मा, फवाद खान


क्यों देखें ये फिल्म....
इस फिल्म को देखने की कई वजह है जैसे फिल्म के कलाकार, रनबीर कपूर की ऐश्वर्या राय के साथ पेयरिंग और करण जौहर की फिल्मों का यूनीक अंदाज। इन फिल्मों में खूबसूरत लोकोशन्स में रहने वाले किरदार प्यार और दोस्ती के एहसास और रिश्तों में उलझे होते हैं और प्यार पाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करते हैं।

फिल्म की कहानी-
अयान (रनबीर कपूर) एक ऐसा अमीर इंसान है जो दूसरों के हिसाब से ज़िन्दगी जीता है। उसे गाने का शौक है लेकिन एमबीए करता है, रिलेशनशिप में है लेकिन क्यों है उसे नहीं पता। फिर वो अलीजा (अनुष्का शर्मा) से मिलता है। अलीजा को पता है कि उसकी लाइफ में क्या सही नहीं है और उसे कैसे ठीक करना है। उसके साथ-साथ अयान भी बदलता है और लाइफ को एंजॉय करता है। अलीजा का अपना दर्द है जो उसके एक्स बॉयफ्रेंड फवाद खान से जुड़ा है। आयान की लाइफ में सबा आती है जो उससे प्यार करने लगती है। कहानी में हर किरदार अपने रिलेशनशिप में उलझा हुआ है और दो प्यार करने वालों के बीच कई दूसरे रिलेशन बनते-छूटते दिखते हैं।
रनबीर कपूर- ये कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म में रनबीर कपूर की ऐक्टिंग देखने लायक है और फिल्म में अयान बने रनबीर खालीपन, अधूरेपन जैसे इमोशन्स को बखूबी पर्दे पर उतारते हैं।

OMG! इस वीडियो में सच में है ऐश्वर्या-रनबीर के रोमांटिक सीन्स

अनुष्का व ऐश्वर्या राय- अनुष्का शर्मा ने अपने किरदार के अनुरूप बहुत अच्छा काम किया है, जबकि ऐश्वर्या राय को स्क्रीन पर कम समय मिला है। फिल्म में वो एक तलाकशुदा शायरा के किरदार में नज़र आती हैं और उन्हें डायलॉग्स अच्छे दिए गए हैं।

कहां रही हैं कमियां....

  • इस फिल्म में रनबीर और ऐश्वर्या की हॉट केमिस्ट्री को शुरू से हाइप किया गया था, लेकिन फिल्म में इन दोनों की जोड़ी कुछ खास करिश्मा करते नज़र नहीं आती। वैसे, इन दोनों से ज्यादा रनबीर और अनुष्का शर्मा की जोड़ी नैचुरल लगती है।
  • फिल्म में लोकेशेन्स तो अच्छे हैं, लेकिन कहानी कंविन्स नहीं करती।
  • ऐश्वर्या और रनवीर के बीच के संवाद जिन्हें शायद ये ध्यान में रखकर लिखा गया है कि एक शायर है और एक गायक आपको बोर कर सकते हैं।
  • फिल्म में बहुत ज्यादा पुराने गानों का इस्तेमाल किया गया है जो वास्तविक नहीं लगता।

फाइनल डिसिज़न- करण जौहर की फिल्में जिनमें हैंडसम हीरो, हॉट हीरोइन, खूबसूरत वादियां, अच्छे गाने और मिलना, बिछड़ना, अपने पुराने प्यार को न भूल पाना जैसे इमोशन शामिल हैं, तो जरूर देखें ये फिल्म।

 

ये भी पढ़े-

क्या आपने देखा है ऋतिक और यामी की इस फिल्म का ट्रेलर

करीना की प्रेग्नेन्सी पर बन सकती है डॉक्यूमेंट्री

साएशा बचपन से कर रही थी बॉलीवुड में आने की तैयारी

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।