GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

राशिफल: जानिए क्या नया लेकर आया है आपके लिए नवंबर का महीना

गृहलक्ष्मी टीम

7th November 2016

 

राशिफल के प्रति सभी की जिज्ञासा होती है। माना जाता है कि राशिफल द्वारा आप जीवन की कुछ ऐसी घटनाओं का पूर्वानुमान लगा सकते हैं जो भविष्य में होने वाली हैं। साथ ही इसके द्वारा आप अपने प्यार, व्यापार, कारोबार और स्वास्थ्य आदि के बारे में भी जान सकते हैं। यह महीना किसी राशि के लिए अच्छा तो किसी को परेशान भी कर सकता है। ज्योतिषानुसार भविष्य जानने का सबसे सटीक तरीका राशिफल होता है। तो जानिए राशियों पर आधारित नवंबर महीने का अपना राशिफल -

 

 

 

इस माह का आरम्भ आपके लिए कुछ सुखद नहीं रहेगा, परंतु धीरे-धीरे आपके पक्ष में परिस्थितियां बनती जाएगी। सावधानी से निर्णय लेने की आवश्यकता है, परिजनों व घर-परिवार में अत्यधिक समय व्यतीत होगा। मन की मुराद व इच्छा पूरी करने के भरसक प्रयास करेंगे, अंतत: सफलता प्राप्त होगी। बजरंगबली की कृपा व आशीर्वाद आपके साथ है।

 

 

 

 

 

इस माह स्वास्थ्य संबंधी विकार पैदा हो सकते हैं। पति/पत्नी से कुछ अनबन हो सकती है। रिश्तों में सावधानी की आवश्यकता है। भाग्योदय के अवसर मिलेंगे, इस समय कुछ ऐसे फैसले होंगे जिनका परिणाम आपको भविष्य में अच्छा मिलेगा। खर्च की प्रबलता का समय है। सहयोगियों से आशातीत सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी में उन्नति हो सकती है।

 

 

 

 

 

 

इस मासारंभ में आप किसी भी प्रकार का जोखिम उठाने के लिए तैयार रहेंगे। प्यार, व्यवसाय और घरेलू जीवन में भी आप खतरा उठाने के लिए तैयार रहेंगे। आपकी उम्मीदें और आशाएं परवान चढ़ेगी। आपकी मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा। आपके जीवन में सुख और शांति आएगी। यदा-कदा चन्द्रमा के चतुर्थ, अष्टमस्थ या बारहवें परिभ्रमण के कारण स्थितियां कष्टदायक रहेगी।

 

 

 

 

इस मास कुछ गलत लोग आपको फंसाने की कोशिश कर सकते हैं, इसलिए ऐसे लोगों से सावधान रहें। घर और बच्चों की बेहतरी आपकी चिन्ता का कारण होगा। आपको विवादों तथा कहासुनी से बचना होगा, क्योंकि स्थितियां आपके पक्ष में नहीं होगी। यात्रा में सफलता मिलेगी। आय बढ़ाने के सभी प्रयास सफल होंगे। काम का इतना भारी दबाव रहेगा कि आपको स्वयं के लिए वक्त नहीं मिलेगा।

 

 

 

इस मास अधिकतम समय आलस्य में ही व्यतीत होगा, दैनिक कार्यगति अनुकूल ही रहेगी। मित्रों के सहयोग से कार्य समय पर पूरे होंगे। मन में बेचैनी का भाव रहेगा। कार्यक्षेत्र में किसी उच्च अधिकारी की डांट भी सुननी पड़ सकती है। किसी भी कार्य को सतर्कता से करें। मकान के नवनिर्माण की रूपरेखा बन सकती है। अविवाहितों के विवाह की संभावना बन सकती है।

 

 

 

 

 

 

इस माह आपके लिए सुखद अनुभवों से भरा हुआ रहेगा, हालांकि शत्रु हानि पहुंचाने की चेष्टा करेंगे लेकिन आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे। आपको भूमि अथवा जमीन संबंधी कार्यों से कहीं से पैसा प्राप्त होगा। स्वास्थ्य में सुधार रहेगा। किसी अपने को याद करके आंखे नम हो जाएगी। आप गम्भीरता व संजीदगी से अपने काम में लग जाएंगे। संतान संबंधी चिंता सताएगी।

 

 

 

 

इस मास व्यावसायिक हलचल कोई खास नहीं रहेगी। नौकरी पेशा लोग अपने काम में व्यस्त रहेंगे। आर्थिक निर्णय सोच-विचार कर लें। मांगलिक कार्यक्रम की धूम रहेगी। खरीददारी व वैवाहिक तैयारियों में आप व्यस्त रहेंगे। मन में निराशा व नकारात्मकता हावी हो सकती है। गायत्री मंत्र का जाप करें, मन संयमित रहेगा। सम्पत्ति संबंधी विवाद किसी की मध्यस्थता से हल हो जाएंगे।

 

 

 

इस मास का आरम्भ बहुत ही सुखद है। आप जिस कार्य में हाथ डालेंगे, उसमें सफलता की प्राप्ति होगी। पद-प्रतिष्ठा का ग्राफ दिन-प्रतिदिन ऊपर की ओर बढ़ेगा। उधारी वसूली के हिसाब से दिन बहुत अच्छे हैं। आर्थिक स्थिति पहले से सुदृढ़ रहेगी। ससुराल पक्ष से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी। मासांत में मौसमी बीमारी तथा रक्तचाप व तनाव के कारण स्वास्थ्य में थोड़ी-सी दिक्कत पेश आ सकती है।

 

 

 

 

इस मास कुछ खास गतिविधियों में व्यस्त रह सकते हैं। साथ ही कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी आपको तत्कालिक रूप में लेने पड़ सकते हैं। रचनात्मकता और सफलता हासिल करेंगे। आप आशावादी होंगे और आपकी सेहत बढ़िया होगी। संतान आपके पक्ष में रहेगी और आपकी सेवा सुश्रुषा बढिय़ा होगी। इंटरव्यू, परीक्षा आदि में सफलता मिलेगी। रिश्तेदारों से संबंधों में मधुरता रहेगी।

 

 

 

 

 

इस मास बाहर घूमने का प्रोग्राम बन सकता है। किन्हीं कारणों से मन उचाट रहेगा। यह समय घरेलू कामकाज को सही ढंग से चलाने का है। परिवारवालों की सुख-सुविधा में इजाफा करेंगे। कोर्ट, मुकदमे आदि में विफलता का मुंह देखना पड़ सकता है। स्थानांतरण या सरकारी कार्यों से संबंधित कोई काम आगे बढ़ सकता है। वैवाहिक कार्यों में शरीक हो सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

इस मास औसत फलदायक रहेगा। व्यापार में अचानक व्यय या हानि हो सकती है, किन्तु जल्द ही लाभ की प्राप्ति होगी। विद्यार्थियों के लिए समय मध्यम फलप्रद का रहेगा। आपको अध्ययन के प्रति अरूचि रहेगी, आप मां सरस्वती का ध्यान करें। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह मास उत्तम फलदायक रहेगा। बैंकिंग एवं लेखा से संबंधित कर्मचारी कार्याधिक्य से  थकान का अनुभव कर सकते हैं।

 

 

 

 

 

इस मास अपेक्षाकृत अच्छा साबित होगा, किन्तु कुछ समस्याएं पूर्ववत् ही रहेगी लेकिन आप उन सब का डंटकर मुकाबला करेंगे। नौकरी में लाभ की प्राप्ति या तरक्की की संभावनाएं बढ़ेगी। साझेदारी में व्यापार करने वालों के लिए यह मास अच्छा रहेगा। यदि किसी से मनमुटाव चल रहा है तो वह धीरे-धीरे समाप्त हो जाएगा। आप इस समय कोई भी जोखिम भरा निवेश करने से बचे अन्यथा हानि होगी।

 

 

 

ये भी पढ़ें -

जानिए तुलसी से वास्तु दोष दूर करने के उपाय

आपकी हथेली में कहीं विदेश यात्रा का योग तो नहीं 

कैसे लायें जीवन में आनंद और सौभाग्य 

 

आप हमें फेसबुकट्विटर और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

केविनकेयर के...

केविनकेयर के "इनोवेटिव...

भारतीय एफएफसीजी ग्रुप केविनकेयर ने अभिनेता अक्षय कुमार...

इन व्यंजनों ...

इन व्यंजनों को बनाकर,...

सभी भारतीय त्यौहारों के उपवास और अनुष्ठानों के बाद...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription