GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

क्या आप जानते हैं क्या है जेनिफर विंगेट के खूबसूरत बालों का राज, पढ़िए

गरिमा चंद्रा

31st December 2016

अपने सीरीयल्स के अलावा 31 वर्षीया जेनिफर विंगेट अपनी खूबसूरती के लिए भी हमेशा चर्चाओं में रही हैं। आजकल टीवी पर उनका शो 'बेहद' काफी पसंद किया जा रहा है, और शो में जेनिफर का न्यू लुक भी उनके फैन्स ही नहीं, महिलाओं को भी खूब पसंद आ रहा है। ख़ासतौर से उनके बालों के लिए तो उन्हें बहुत सरे कॉम्पलिमेंट्स मिल रहे हैं । मुम्बई ब्यूरो चीफ़ गरिमा चंद्रा की जेनिफेर से हुई एक मुलाक़ात जहाँ उन्होंने शेयर किए अपने बालों की खूबसूरती से जुड़े कुछ ख़ास राज़--

1- अपने सीरीयल बेहद में आप एक नए लुक मे नज़र आ रही है ? इस का राज क्या है ?

राज की कोई बात नहीं है ।" बेहद "में कहनी के अनुसार मुझे एक नया लुक दिया गया है ,इस नए लुक कोसभी बेहद पसंद कर रहे है इस लुक के लिए मेरे हेयर्स को कलर किया गया है । इस कलर का पूरा क्रेडिट "बी बलंट " और आधुना जी को जाता है । मैं पहले से बी बलंट की रेगुलर कसटमेर रही हूँ ,पहले भी मैं अपने बालों के लिए बी बलंट सलोन जाती थी ,लेकिन इस बार आधुना ने मेरे बालों को जो कलर और लुक दिया है वह वाक़ई तारीफ़ ए क़ाबिल है ,मुझे नहीं पता था कि हेयर कलर से पर्सनलटी मे इस क़दर चेनज आ सकता है ।

2- बालों मे कलर करना या कोई और एसपेरिमेंट करना बालों के लिए कितना नुक़सानदायक होता है ?
हम लोग जिन कंडीशन मे शूटिंग करते हैं वो बालों के लिए काफ़ी नुक़सान दायक होता है, कभी आऊट डोर में बहुत तेज़ धूप, धूल, मिट्टी में काम करना होता है या फिर इन डोर में केमेरे की तेज़ लाइटस होती है ,साथ ही डेली अलग हेएर स्टाइल करना होता है, इन सब से बालों को नुक़सान पहुँचता है। बाहरी प्रदूशन हमारे बालों को डैमेज का देता है । यह एक मिथ है कि हेयर कलर करने से बाल डैमेज होते हैं। आजकल बिना अमोनिया के फ़ैशन कलर आ रहे हैं। इन में कोई केमिकल नहीं होता है। ये कलर आपके बालों को हेल्दी बनाते हैं । पहले मुझे भी हेयर कलर कराने में डर लगता था लेकिन अब सारी ग़लत फ़हमी दूर हो गई है ।

3- आपका फ़वरेट कलर कौन सा है?
वैसे तो मेरा फ़वरेट कलर वाइट है। मुझे बचपन से वाइट कलर बहुत फैसिंनेट करता रहा है। कोई भी वाइट कलर की ड्रेस पहनना मुझे बहुत पसंद है, लेकिन बालों के लिए मुझे कॉफ़ी कलर बहुत अच्छा लगाता है। यूँ तो आजकल हेयर कलर में भी बहुत सारे शेड्स आ गए हैं और सभी एक से बढ़कर एक है ।

4- आप बालों की देखभाल के लिए दादी माँ के नुस्ख़े या होम रेमेडी पर कितना विश्वास करती है?
मुझे घरेलू नुस्ख़ों पर पूरा भरोसा है। बचपन से मेरी मम्मी मेरे बालों की देखभाल करती आ रही है। मुझे याद है मम्मी हर शनिवार को हल्के गरम तेल से मेरे बाल मसाज करती थी, फिर दूसरे दिन सर धोया जाता था ।

5- अपने फैन्स के साथ शेयर करें हेयर केयर टिप्स ?
सबसे ज़रूरी है बालों को साफ़ रखना। हर एक दिन छोड़कर या रोज़ बालों को अच्छे शैम्पू से वॉश करना चाहिए, फिर बालों की चमक और मुलायम बनाए रखने के लिए कंडिशन करना चाहिए। हर सप्ताह या पंद्रह दिनों में स्पा कराना चाहिए। साथ ही सबसे महत्वपूर्ण है आपका खाना या डाइट । खाने का बालों पर बहुत असर पड़ता है। हेल्दी खाने से जैसे त्वचा में चमक आती है, वैसे ही बाल भी ग्लो करते है । समय-समय पर बालों को थोड़ा सा कटवाना भी चाहिए ।

बता दें, जेनिफेर विंगेट ने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में फ़िल्मों में क़दम रखा । 'राजा को रानी से प्यार हो गया' और 'कुछ ना कहो' फ़िल्म करने के बाद जेनिफेर ने टी वी की दुनिया में प्रवेश किया और दर्शकों के दिलो पर छा गई । 'दिल मिल गये' और 'सरसस्वातिचंद्रा' सीरियल को दर्शक आज भी नहीं भूले है । इन दिनों अपने सीरियल 'बेहद' के किरदार माया के लिए उन्हें बहुत तारीफ़ मिल रही है।

''के आर के'' ने करन ग्रोवर को कहा सबसे बड़ा सेक्युलर

वैसे पिछले कुछ समय से जेनिफेर अपनी करन सिंग ग्रोवर से शादी और तलाक़ की वजह से भी काफ़ी चर्चा में रही हैं । जेनिफेर ने बेहद समझदारी और पेशेंस से हर सिचुऐशन को हैंडल किया ,उनके अनुसार "जो लोग आज सही मायने में अपने है वही उनके साथ हैं और यही सच है, जो भी हुआ वो ज़िंदगी का एक गुज़रा हुआ हिस्सा है और ये हमारे हाथ में है कि हम क्या याद रखें और क्या नहीं।"

 

ये भी पढ़े-

राम कपूर के साथ फिर दिखेंगी साक्षी तंवर

हेल्थ नहीं बल्कि इस वजह से हिना खान ने छोड़ा 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' 

टीवी पर फिर आएगा 'चंद्रकांता', कलर्स और लाइफ ओके दोनों पर होगा प्रसारण 

 

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

सुख शांति बन...

सुख शांति बनाए रखनी...

कई बार ऐसा होता है कि घर में रखी बहुत सी सीआई चीज़ें...

आलिया भट्ट क...

आलिया भट्ट कि तरह...

लॉकडाउन में लगभग सभी सेलेब्स घर पर अपने परिवार के साथ...

संपादक की पसंद

क्या है  COV...

क्या है COVID-19...

दुनियाभर में कोरोना वायरस का मुद्दा बना हुआ है। हर...

लॉकडाउन के द...

लॉकडाउन के दौरान...

आज देश की स्थिति कोरोना की वजह से बेहद चिंताजनक हो...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription