GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

'पद्मावती' के विरोध में जब संजय के साथ हुई मारपीट तो भड़क उठा बॉलीवुड

गृहलक्ष्मी टीम

28th January 2017

'पद्मावती' के विरोध में जब संजय के साथ हुई मारपीट तो भड़क उठा बॉलीवुड
जयपुर के जयगढ़ किले में संजय लीला भंसाली की पीरियड ड्रामा 'पद्मावती' की शूटिंग के दौरान राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने खूब तोड़फोड़ मचाया, और मौके पर मौजूद फिल्म के निर्देशक संजय के साथ कार्यकर्ताओं ने मारपीट भी की। 
दरअसल जब से ये बात सामने आई है कि फिल्म में रानी पद्मावती और अलाउद्दीन खिलजी के बीच काल्पनिक लव सीन फिल्माए जाएंगे, तभी से कई लोगों को ये बात हजम नहीं हो रही थी। हिन्दु अतिवादियों का मानना है कि इस तरह के सीन से इतिहास को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। दूसरी तरफ करणी सेना के कार्यकर्ताओं द्वारा संजय लीला भंसाली के साथ दुर्व्यवहार के खिलाफ पूरा बॉलीवुड एकजुट होता दिख रहा है। करण जौहर, अनुराग कश्यप समेत कई बॉलीवुड स्टार्स संजय के सपोर्ट में खड़े हैं। 
 
निर्देशक अनुराग कश्यप ने अपने ट्वीट में लिखा है कि 'कम से एक बार तो पूरा बॉलीवुड साथ में खड़ा दिखे। हिन्दू अतिवादी  अब ट्विटर की दुनिया से बाहर निकल आए हैं। अनुराग ने संजय लीला भंसाली का सपोर्ट करते हुए कई ट्वीट्स के जरिए अपनी बात रखी।
 

 
 

 
 

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब देश में करणी सेना ने किसी पीरियड ड्रामा का विरोध किया है। इसके पहले जयपुर में करणी सेना ने आशुतोष गोवारिकर की फिल्म 'जोधा अकबर' का भी इसी तरह जमकर विरोध किया था और फिल्म को राजस्थान मे बैन भी कर दिया था। 
मिर्माता निर्देशक करण जौहर ने भी कई ट्वीट्स के जरिए अपने गुस्से को व्यक्त किया है।
 

 
पद्मावती में रानी पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण निभा रही हैं, जबकि अलाउद्दीन खिलजी का किरदार उनके बॉयफ्रेंड रनवीर सिंह कर रहे हैं। फिल्म में चित्तौ़ड़ के राजा रतनसेन का किरदार शाहिद कपूर कर रहे हैं। 
 

 
ऐतिहासिक तथ्यों के अनुसार जब अलाउद्दीन खिलजी ने चित्तौड़ पर हमला किया तो, रानी पद्मावती ने सोलह हजार अन्य रानियों के साथ जलते कुंड मे कूदकर जान दे दी थी। यही वजह है कि उनका नाम राजस्थान के इतिहास में बहुत आदरणीय समझा जाता है। बता दें कि फिल्म के टीम ने इस बात से साफ इंकार किया है कि फिल्म में किसी भी प्रकार से इतिहास को बदलकर दिखाने की तैयारी है।