GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

ड्रीम होम को सजाएं ट्रेंडी ब्लू कलर थीम से

निहारिका जायसवाल

5th June 2017

 
अपने ड्रीम होम को डिफरेंट लुक देने के लिए आप थीम बेस्ड डेकोरेशन का भी चुनाव कर सकते हैं। तो अपने घर को डेकोरेट करें इस बार ब्लू थीम से-
 
होम डेकोर में आजकल कलर थीम बेस्ड डेकोरेशन भी ट्रेंड में है, जो आपके ड्रीम होम को नया लुक देने में मदद करते हैं। इस बारे में इंटीरियर डिजाइनर शैफाली मल्होत्रा का कहना है कि डेकोरेशन में ब्लू कलर अक्सर कार्यस्थल पर ही देखने को मिलता था लेकिन आजकल होम डेकोर में भी ब्लू कलर का इस्तेमाल किया जा रहा है। ब्लू के अलावा आप यलो, ग्रीन, रेड, व्हाइट, बेज और गोल्डन आदि कलर को थीम बनाकर अपने घर को डेकोरेट कर सकते हैं। इस तरह समय-समय पर कलर्स में बदलाव कर के होमडेकोर में डिफरेंट लुक दिया जा सकता है।

 


वॉल डेकोरेशन

थीम के अनुरूप हर बार वॉल का कलर चेंज कराना नामुमकिन है। इसलिए वॉल पर आप ब्लू कलर की सीनरी और वॉलस्टिकर्स आदि लगा सकते हैं। इसके अलावा ब्लू कलर्स का फोटो फ्रेम भी एक अच्छा ऑप्शन  है।

एक्सेसरीज़
फर्नीचर में हर बदलाव नहीं किया जा सकता है, तो इसलिए ब्लू थीम देने के लिए ब्लू कलर की एक्सेसरीज का इस्तेमाल कर सकते हैं। जैसे कि
ब्लू कुशन कवर, या ब्लू टैक्सचर प्रिंट वाले कुशन कवर और सोफा कवर आदि। डेकोरेशन में एक्सेसरीज के तौर पर आप ब्लू कलर पर डिजाइन किया गया रॉक हैंडीक्राफ्ट के बैठे हुए बुद्ध, ब्लू डेकोरेटिव बॉटल्स या ब्लू कलर का लैंप भी सजा सकते हैं।
 

कर्टन एंड फ्लोरिंग

अपने घर को ब्लू थीम देने के लिए पोलका, ब्लॉक, वॢटकल या हॉरिजेंटल लाइंस वाले कर्टन का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कर्टन पर आजकल डिजाइन ब्रोच का इस्तेमाल किया जा रहा है जो हर कलर में उपलब्ध है। फ्लोरिंग में ब्लू के अलावा मल्टी कलर कारपेट भी ट्राई कर सकते हैं, जो हर कलर थीम के साथ चलेगा।
 
फोटो सौजन्य : हैंडी क्राफ्ट बुद्धा- सेलभाई.कॉम
ये भी पढ़ें-
 

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

केविनकेयर के...

केविनकेयर के "इनोवेटिव...

भारतीय एफएफसीजी ग्रुप केविनकेयर ने अभिनेता अक्षय कुमार...

इन व्यंजनों ...

इन व्यंजनों को बनाकर,...

सभी भारतीय त्यौहारों के उपवास और अनुष्ठानों के बाद...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription