भारत में अविनो बेबी केयर और बॉडी केयर के उत्पाद लॉन्च

ऋचा कुलश्रेष्ठ

12th July 2017

पिछले 120 वर्षों से अधिक बेबी स्किन केयर में अग्रणी कंपनी  जॉन्सन एंड जॉन्सन (जेएंडजे) ने अपने भारत में बेबी केयर और बॉडी केयर रेंज के साथ अविनो को लॉन्च किया। अविनो बेबी ने पहले ही 6 श्रेणियों और 22 बाजारों में अपनी उपस्थिति दर्ज करा रखी है और अब भारत में प्रीमियम बेबी केयर सेगमेंट में जॉन्सन एंड जॉन्सन (जेएंडजे) के प्रवेश को दर्शाएगी।

अविनो बेबी को यूएस में शिशु रोग विशेषज्ञों द्वारा नंबर 1 भरोसेमंद ब्रांड माना जाता है और इसमें प्राकृतिक सामग्रियों का उपयोग किया गया है। यह बेबी स्किन केयर की जरूरतों को पूरा करने के लिए बेबी केयर उत्पादों की विविधकृत श्रृंखला की पेशकश करेगा। कंपनी 130 करोड़ रुपये के प्रीमियम बेबी केयर सेगमेंट में अग्रणी बनना चाह रही है और यह सेगमेंट 25 प्रतिशत की दर के साथ विकास कर रहा है।

सुश्री दिपाली अग्रवाल, जनरल मार्केटिंग मैनेजर, बेबी फ्रेंचाइजी ने कहा, '' बेबी केयर में विशेषज्ञ के तौर पर हमने महसूस किया कि माताओं का एक वर्ग ऐसा है,  जो वेलनेस लाइफस्टाइल की ओर प्रवृत्त है और असली स्किनकेयर फायदों वाले बेबी केयर उत्पादों की तलाश कर रहा है। अविनो बेबी में एक्टिव नेच्युरल ओट्स की ताकत है और यह बेबी स्किन केयर में प्राकृतिक सामग्रियों एव वैज्ञानिक दक्षता का संयोजन है। अविनो बेबी के उत्पादों की हमारी श्रृंखला को सामान्य त्वचा के दैनिक पोषण के लिए डिजाइन किया गया है। साथ ही यह संवेदनशील त्वचा को भी विशेष देखभाल प्रदान करता है। ''

श्री राम शुक्ला, सीनियर डायरेक्टर -रिसर्च एव डेवलपमेंट ने कहा, ''एक्टिव नेच्युरल प्राकृतिक सामग्रियां है, जिन्हे प्रकृति से प्राप्त किया जाता है, इन्हे अनूठे ढंग से फ़ार्मूलेट किया जाता है और यह त्वचा के असली फायदे प्रदान करने के लिए वैज्ञानिक रूप से प्रमाणित है। हमारी प्रतिबद्धता प्रकृति की सर्वोत्कृष्ट सामग्रियों को प्राप्त करने और फिर हमारे प्रॉपराइटरी विज्ञानं का इस्तेमाल कर उन्हें बेहतर, मजबूत, अधिक असरदार और सुरक्षित बनाने में निहित है। यह बेबी स्किनकेयर की जरूरतों को पूरा करती है। ''

अविनो बेबी में अनूठा एक्टिव नेच्युरल्स कोलोडाइल ओटमील है। जिसमे 5 आवश्यक पोषक तत्व (प्रोटीन्स, विटामिन्स, लिपिड्स, एजाइम्स और एंटी -ऑक्सीडेंट) शामिल है। यह पोषक तत्व बच्चे की स्वस्थ त्वचा में पाएं जाते है जोकी बच्चे की नाजुक त्वचा को साफ करने, उसे नमी देने, सुरक्षित करने, और पीएच बहाल करने में सहायक होते है।   

इन्हें भी देखें- 

नन्हे को स्नान के वक्त दें सुकूनभरा अहसास

न्यू बॉर्न बेबी चेक लिस्ट

बेबी स्किन केयर के 6 गोल्डन रूल्स

पोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाने की शुरुआत किस देश से हुई थी ?

वोट करने क लिए धन्यवाद

इंग्लैण्ड

जर्मनी

गृहलक्ष्मी गपशप

क्या है वॉटर...

क्या है वॉटर वेट?...

आपने कुछ खाया और खाते ही अचानक आपको महसूस होने लगा...

विजडम टीथ या...

विजडम टीथ यानी अकल...

पिछले कुछ दिनों से शिल्पा के मुंह में बहुत दर्द हो...

संपादक की पसंद

नारदजी के कि...

नारदजी के किस श्राप...

कहते हैं कि मां लक्ष्मी की पूजा करने से पैसों की कमी...

पहली बार खुद...

पहली बार खुद अपने...

मेहंदी लगाना एक कला है और इस कला को आजमाने की कोशिश...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription