GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

घूमने जा रहे हैं तो बैग पैक करने के पहले जरूर पढ़े सेलिब्रिटीज़ के ये स्मार्ट ट्रैवलिंग टिप्स

गरिमा अनुराग

26th March 2018

ट्रैवलिंग के दौरान कैसे रखें अपनी कार, ब्यूटी या सेफ्टी का ख्याल, जानें इन ट्रैवलिंग का शौक रखने वाली बॉलीवुड एक्टर्स से-

घूमने जा रहे हैं तो बैग पैक करने के पहले जरूर पढ़े सेलिब्रिटीज़ के ये स्मार्ट ट्रैवलिंग टिप्स
हमारे यहां लोगों को घूमना बहुत पसंद है। दोस्तों के साथ या फैमिली ट्रिप पर या अकेले ट्रैवल करते कभी कुछ अनचाहे अनुभवों का अंदेशा भी बराबर रहता है। ऐसी स्थिति से बचने के लिए और अपने ट्रिप को यादगार बनाने के लिए आप अपना सकते हैं बॉलीवुड सेलेब्स के ये यूज़फुल ट्रैवल टिप्स।
 
सोनम कपूर- ब्यूटी ऑन व्हील्स
अपने स्टाइल सेंस के लिए जानी जाने वाली सोनम कपूर यात्रा करते हुए अपनी स्किन का पूरा ख्याल रखती हैं।

उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि वे फ्लाइट में अपनी नींद पूरी करती हैं और खूब पानी पीती हैं, ताकि जहां भी वे जाएं, उनकी स्किन फ्रेश दिखने के साथ-साथ ग्लो भी करती रहे।

गुल पनाग- रोड ट्रिप के लिए टिप्स
गुल पनाग का मानना है कि अकेले कहीं घूमने जाने से इंसान खुद को बेहतर समझ पाता है। गुल पनाग अकसर अपनी कार में रोड ट्रिप पर निकल जाती हैं। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि मिस इंडिया रह चुकीं गुल पनाग आसानी से टायर के पंक्चर को ठीक कर लेती हैं, टायर बदल लेती हैं।

जब भी वे कहीं घूमने जाती हैं, तो इस बात का पूरा ख्याल रखती हैं कि वो अपनी कार की पूरी तरह से सर्विसिंग कराएं। गुल इस बात का भी ध्यान रखती हैं कि जब वे इंडिया में रोड ट्रिप पर हों तो 4-5 लोगों के ग्रुप में जाएं या अपनी कार के साथ कम से कम एक और कार होनी ही चाहिए।

 
कल्कि कोचलिन- कल्चर से हों रूबरू
मात्र 18 साल की उम्र से सोलो ट्रैवलिंग कर रहीं एक्ट्रेस कल्कि ने एक रोड ट्रिप पर बेस्ड शो 'कल्किज ग्रेट एस्केप' शो किया था, जिसमें उन्होंने नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों को रोड ट्रिप में बाइक से घुमाया था।

 

कल्कि कहती हैं कि मैं कभी भी खूब प्लानिंग करके घूमने निकलना पसंद नहींं करती, मुझे पैकेज लेकर भी घूमने जाना पसंद नहीं है। मेरे लिए ट्रैवलिंग अपने कंफर्ट ज़ोन से निकलकर, दूसरे लोगों की जीवनशैली को देखना, उनकी संस्कृति उनके बीच बैठकर करीब से उन्हें समझना है। कल्कि कहती हैं कि महिलाओं को सोलो ट्रैवलिंग जरूर करनी चाहिए, क्योंकि इससे उन्हें स्वतंत्र और अच्छा महसूस होता है। सोलो ट्रैवलिंग में सारे निर्णय खुद लेने होते हैं, इसलिए कोई भी काम सोच-समझकर करना ही बेहतर होता है। जब बाइक से ट्रैवल करें, तब ब्यूटी का ज्यादा ख्याल रखना तो

मुश्किल है, पर बाइक चलाते हुए हमेशा स्किन गार्ड्स यूज़ करें।
 
चित्रासी रावत- सोलो ट्रैवलिंग टिप्स
 
खुद को धुमक्कड़ मानने वाली चित्रासी रावत को यूं तो दोस्तों के साथ घूमना पसंद है, लेकिन जब उन्हें कोई कंपनी नहीं मिलती तो वेे अकेले भी घूमने निकल जाती हैं।

 

उनका मानना है कि सोलो ट्रैवलिंग करने वालों को अपने पास फोन में गूगल मैप के साथ, प्रिंटेड मैप जरूर रखना चाहिए क्योंकि जब कभी फोन बंद हो जाए तो भी वह मैप आपके पास जरूर होना चाहिए। जहां भी जा रहे हैं, वहां के बारे में पूरी इंफॉर्मेशन गूगल करें जैसे, कहां बस मिलती है, कहां खाना मिलेगा। वैसे मैं हमेशा बैग में ड्राई फ्रूट्स जरूर रखती हूं और पैसे मैं एक जगह नही रखती, इधर-उधर छिपा कर रखती हूं।
 
मलाइका अरोड़ा- ट्रैवल स्टाइलिंग टिप्स
 
ऐसा स्विमसूट चुनें, जिसमें आप न सिर्फ स्टाइलिश दिखें, बल्कि अच्छा महसूस भी करें। मलाइका के अनुसार आपका स्विमसूट ऐसा होना चाहिए कि आप चाहें बीच पर सर्फिंग करें या फिर धूप का मजा लें, आप एंजॉय कर सकें।

मलाइका के अनुसार हमेशा ऐसे कपड़े लेकर घूमने जाएं, जिनका फैब्रिक ऐसा हो उसमें हवा अंदर आ सके, खासतौर से जब आप किसी गर्म जगह घूमने गए हों। बेशक आप अपनी ड्रेस के अनुसार अलग-अलग तरह के फुटवेयर लेकर घूमने जाएं, लेकिन जब पूरे दिन घूमना हो, तब फ्लैट फुटवेयर पहनना ही सही होता है। खासतौर से अगर प्राकृतिक सन्दरता, पहाड़, झरना, जंगल देखने जा रहे हों।

 

 
 

पोल

सबसे अछि दाल कौन सी है

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

केविनकेयर के...

केविनकेयर के "इनोवेटिव...

भारतीय एफएफसीजी ग्रुप केविनकेयर ने अभिनेता अक्षय कुमार...

इन व्यंजनों ...

इन व्यंजनों को बनाकर,...

सभी भारतीय त्यौहारों के उपवास और अनुष्ठानों के बाद...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription