GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

मांग में फिर चमकेगा सिंदूर

जूही मिश्रा

23rd April 2018

मॉर्डन इंडिया से सिंदूर का रंग लगभग गायब ही हो गया था, लेकिन मशहूर फैशन डिजाइनर मसाबा गुप्ता ने एक बार फिर पुराने दौर को आज में खींच लाने की कोशिश की है।उन्होंने समर फेस्टिव 2018 कलेक्शन में सिंदूर को मेन थीम बनाया है । उनकी डिजाइनर ड्रेस के साथ मॉडल को सिंदूर लगाए हुए दिखाया गया है । सिंदूर की यह थीम इन दिनों फैशन जगत में चर्चा का विषय बनी हुई है।

मांग में फिर चमकेगा सिंदूर

मसाबा ने अपने नए कलेक्शन के कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर किए है, जिसमें उनकी सिंदूर वाली थीम पर काफी कमेंट आ रहे हैं. यूजर्स को सिंदूर में न्यू कलर्स का कॉम्बीनेशन पसंद आ रहा है ।

लीक से हटकर हैं मसाबा

मसाबा को लीक से हटकर काम करने के लिए जाना जाता है। उनके नए कलेक्शन का नाम ​बर्निंग गार्डन है और इस कलेक्शन का मुख्य आर्कषण सिंदूर है। मसाबा कहती है कि जब उन्होंने ड्रेस के साथ सिंदूर का कॉम्बीनेशन तैयार किया था तब उन्हें नहीं पता था कि यह इतना पापुलर भी हो सकता है, क्योंकि डिजाइनर्स के कलेक्शन से लंबे समय से सिंदूर की थीम गायब थी । यहां तक के हाल फिलहाल में लांच हुए समर ब्राइडल कलेक्शन में भी सिंदूर नहीं दिखाया गया इसलिए मैंने अपने समर कलेक्शन को सिंदूर से रंगा है और यह काफी दिलचस्प ​ट्विस्ट है ।

 

लाल की जगह पिंक हुआ सिंदूर

फिल्म निर्माता मधु मंटेना की पत्नी मसाबा कहती है कि यह सोच गलत है ​कि मॉर्डन इंडिया में लड़कियां सिंदूर लगाना पसंद न करें। आज भी लड़कियों को सिंदूर पसंद है हालांकि वे ट्रेडिशनल तरीके के ड्रेसअप के साथ ही सिंदूर लगाती है पर इसका उपयोग अभी बंद नही हुआ है ।

गुलाबी रंग का यूज किया है

मसाबा के कलेक्शन की खास बात यह है कि उन्होंने टिपिकल लाल या महरून रंग के सिंदूर की जगह गुलाबी रंग का यूज किया है, जो उनकी ड्रेस से काफी मैच करता है। पिंक के अलावा उन्होंने सफेद और आसमानी रंग का कॉम्बीनेशन तैयार किया है, जो बिल्कुल यूनिक है।

सिंदूर लगाने का तरीका भी कुछ हटकर है

इसके साथ ही सिंदूर लगाने का तरीका भी कुछ हटकर है, जिसके कारण उनका कलेक्शन ​सुर्खियों में बना हुआ है. उन्होंन सिंदूर को केवल आउट लाइन की तरह यूज नही किया है बल्कि उसे हाईलाइट किया है. जिससे माथे का सिंदूर और ड्रेस का कलर मैच हो ।

हल्के रंग और डार्क बॉर्डर

मसाबा कहती है कि सिंदूर को फैशन स्टेटमेंट बनाया जा सकता है. यह एक आम औरत को खुद से जोड़ने का सबसे अच्छा तरीका है. यदि सिंदूर पसंद किया जा रहा है तो जाहिर सी बात है कि कलेक्शन भी पसंद किया जाएगा. जरूरी नही कि इसे केवल घर की औरतें ही वेयर करें।

बॉर्डर का रंग मांग में भरे गए सिंदूर से मैच करता 

उन्होंने अपने कलेक्शन में कॉटन की लाइट वे साड़ी, स्कर्ट और सूट तैयार किए है. जिन्हें किसी भी ​फंक्शन या डेलीरूटीन आॅफिस में पहना जा सकता है। ड्रेस तैयार करने में इस बात का ध्यान रखा गया है कि रंग मौसम के हिसाब से ज्यादा भड़काऊ न हो और उनकी बॉर्डर का रंग मांग में भरे गए सिंदूर से मैच करता हो। हालांकि उन्होंने सिंदूर लगाने और न लगाने का फैसला महिलाओं पर छोड़ दिया है. लेकिन उनके कलेक्शन का यह अंदाज आम महिलाओं के साथ साथ फैशन जगत के दिग्गजों को भी पसंद आ रहा है।

ये भी पढ़ें-

क्रिएटिव एंड बोल्ड डिजाइनर- मसाबा गुप्ता

आप भी पहनें सेलेब्स की तरह ट्रेंडी ज्वेलरी

अनुष्का शर्मा की तरह आप भी ट्राई कीजिए चंदेरी साड़ियां

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।