GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

फूलों सा खिला चेहरा

मोनिका अग्रवाल 

1st June 2018

आप चाहे तो कम से कम समय में भी खूबसूरत तरीके से तैयार हो सकते हैं। ऐसे कई आसान ब्यूटी ट्रिक्स है जो कि आपको मिनट भर में खूबसूरत बना सकते हैं।

निखरी और खूबसूरत त्वचा पाना हर लड़की का सपना होता है। शायद ही कोई लड़की होगी जो अपने लुक्स को लेकर गंभीर ना हो। अब ऐसी त्वचा पाने के लिए वह बहुत कुछ करते हैं। पार्लर जाना ,घरेलू नुस्खे अपनाना और ना जाने क्या-क्या। चाहे आपको अपने बाल घने दिखाने हो, पलकें मोटी बनानी हो, होठों को भरा हुआ दिखाना हो, अपनाइए यह ब्यूटी ट्रिक्स।

कमाल की बात तो यह है कि इसके लिए आपको बाजार से महंगे महंगे प्रोडक्ट खरीदने की जरूरत नहीं, मिनट भर में आप खूबसूरत दिखने लगेंगी।

  • भरे-भरे होठों के लिए -अगर लिपस्टिक लगाने के बाद आपको अपने होंठ भरे-भरे नहीं लगते,तो पहले उसे टूथ ब्रश से स्क्रब कर ले .फिर उस पर सिरका लगाएं।उसके बाद होठोंं पर लिप पेंसिल लगाकर लिपस्टिक लगाएं इससे आपके होंठ भरे-भरे नजर आएंगे।
  • घने बालों के लिए अगर आप को मोटे और घने बाल चाहिए तो बालों को नींबू और एलोवेरा के रस से दो ही है आप तो इन्हें अपने रेगुलर शैंपू में मिलाकर भी प्रयोग कर सकते हैं इसके बाद आखिर में बालों को ठंडे पानी से धोएं।
  • सुंदर से लिप कलर के लिए अगर आपको लगता है कि आपके लिपस्टिक वह कलर नहीं दे रही जो की पैकेट पर दिया हुआ है तो आप एक सिंपल सा उपाय कर सकते हैं लिपस्टिक लगाने से पहले हमेशा अपने होठों पर कंसीलर लगाएं फिर ऊपर से लिपस्टिक लगाएं।
  • ऐसे पाएं चमकदार दांत दांतो से पीलापन और गंदगी साफ करने के लिए आप चारकोल पाउडर का प्रयोग करें टूथब्रश की मदद से इस से 5 मिनट तक मंजन करें और फिर देखें कि आपके दांत कैसे चमक जाते हैं।
  • हमेशा लाइट ब्राउन पेंसिल यूज करें अपनी आईब्रो को भरने के लिए हमेशा लाइट शेड की पेंसिल का यूज करें। बाद में आइब्रो पर अपनी उंगली से पेंसिल के शेड को फैला ले। इससे आपकी आईब्रो क्रांतिक रूप से घनी लगेगी।
  •  ब्लशर लगाने का तरीका अगर आपको अपनी उम्र कम दिखानी है, तो ब्लशर को च्चि फोन के ऊपर ऊपरी भाग पर लगाएं। इससे चेहरे का स्ट्रक्चर अलग से दिखेगा जो कि आपको यंग दिखने में मदद करेगा।
  • लंबी और घनी आई लैश के लिए अपनी पुरानी मस्कारा की शीशी को कैस्टर ऑयल,एलोवेरा जेल और विटामिन ई तेल से भर दीजिए। इन्हें मिक्स करके अपनी पलकों पर रात को सोने से पहले लगाइए। रात भर ऐसा ही रखें जिससे आपकी पलकें घनी हो जाएं।

 

खूबसूरत स्किन के लिए इन बातों पर भी गौर करें

  • जितना ज्यादा हो सके उतना पानी पिएं खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा पाने का यह सबसे आसान तरीका है इससे त्वचा की नमी बनी रहती है और स्किन कोमल भी बनती है।
  • जितनी बार भी आप बाहर से घर आए उतनी बार फेस को साफ ठंडे पानी से धोएं जरूरी नहीं है कि आप हर बार फेस वॉश से ही चेहरा धोएं पानी से भी फेस धोना फायदेमंद रहता है।
  • अगर आपने चेहरे पर मेकअप लगा रखा है तो कोशिश करें कि उसे साफ करने के बाद ही सोएं. चेहरे पर बहुत देर तक मेकअप लगा रहना सही नहीं है .इससे स्किन का नेचुरल ग्लो फीका पड़ने लगता है।
  • खूबसूरत त्वचा के लिए पूरी नींद लेना भी जरूरी है. हमारी नींद हमारी बॉडी को रिचार्ज करने का काम करती है। ऐसे में फ्रैश त्वचा पाने के लिए पूरी पर्याप्त नींद लेना बहुत जरूरी है।
  • दोपहर के समय सूरज की रोशनी में खुले बदन जाने से परहेज करना चाहिए .इससे त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है।
  • आपका खानपान अच्छा होना चाहिए। साथ ही यह बेहद जरूरी है कि अब जो कुछ भी खायेंगे वह ताजा हो।

 

ये भी पढ़ें-

क्या है लेटेस्ट लिप आर्ट

नेल पेंट का चुनाव कॉम्पलेक्शन के अनुरूप करें

कंटोरिंग टिप्स ऑन डिफरेंट फेस शेप

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।