कॉमेडी का तड़का थे डॉ. हंसराज हाथी

आभा यादव

11th July 2018

छोटे पर्दे का पापुलर कॉमेडी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा में डॉ. हंसराज हाथी का किरदार निभाने वाले अभिनेता कवि कुमार आजाद का अचानक 9 जुलाई को निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि, उन्हें दिल का दौरा आया था। जिसके बाद वे नहीं रहे। उनकी तबियत पिछले कुछ दिनों से ठीक नहीं थी। कवि कुमार आजाद को मीरा रोड स्थित वोकहार्ड हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था। कवि कुमार, काफ़ी मिलनसार और हंसमुख किस्म के इंसान थे l

उन के निधन के बाद से दर्शकों में शोक की लहर है। उन्हें सालों से रोजाना टीवी पर देख रहे दर्शकों की तरह ही उनकी टीम भी सदमे में है. डॉ हाथी, 9 साल से तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीवी शो से जुड़े रहे।

 
डॉ. हाथी का जन्म बिहार के सासाराम में हुआ था। बचपन से ही उन्हें एक्टिंग और लिखने का काफी शौक रहा। जिसकी वजह से वो अक्सर अपने खाली वक्त में कविताएं लिखा करते थे। पढाई पूरी करने के बाद उन्होंने सीधे मुंबई की तरफ रुख किया। और वहां फिल्मों में हाथ आजमाने के लिए कोशिशें करने लगे। कवि कुमार ने मुंबई में स्ट्रगल करने के दौरान कई शॉर्ट फिल्म में छोटे छोटे किरदार किए। लेकिन तारक मेहता का उल्टा चश्मा उनके लिए एक ख़ास मोड़ लेकर आया। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि स्ट्रगल के दौर में उन्हें एक प्रोडक्शन हाउस से फोन आया और मिलने के लिए बुलाया. जैसे ही कवि कुमार वहां पहुंचे उन्हें देखते ही डॉ. हाथी के रोल के लिए चुन लिया गया था।
 
तारक मेहता का उल्टा चश्मा के प्रोड्यूसर असित कुमार मोदी ने कवि कुमार अाजाद के अचानक चले जाने पर दुख व्यक्त किया है। वे कहते हैं, कवि कुमार आजाद हमारे सीरियल में डॉ. हाथी का किरदार निभाते थे। हमने उन्हें दिल का दौरा पड़ने के कारण खो दिया है। वो एक बेहतरीन अभिनेता और एक सकारात्मक इंसान थे। वे हमेशा इस शो से प्यार करते रहे और शूटिंग पर उस समय भी आए जब उनकी तबीयत ठीक नहीं थी।
 कवि कुमार आजाद फिल्म इंडस्ट्री में भी हाथ आजमा चुके हैं। वे फिल्म मेला में नज़र आए थे। इस फिल्म में आमिर खान भी थे। 
 

पोल

आपको कैसी लिपस्टिक पसंद है

वोट करने क लिए धन्यवाद

मैट

जैल

गृहलक्ष्मी गपशप

टमाटर से फेस...

टमाटर से फेस पैक...

 अगर आपको भी त्वचा से संबंधी कई तरह की परेशानी है तो...

पतले और हल्क...

पतले और हल्के बालों...

 तो सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए आज हम आपको कुछ ऐसा बता...

संपादक की पसंद

टीवी की आदर्...

टीवी की आदर्श सास,...

हर शादीशुदा महिला के लिए करवा चौथ का त्योहार बेहद ख़ास...

मैं एक बदमाश...

मैं एक बदमाश (नॉटी)...

आप लॉकडाउन कितना एन्जॉय कर रही है... मेरे लिए लॉकडाउन...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription