GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

फलों से त्वचा को बनाए खूबसूरत

पूनम रावत

3rd September 2018

फलों की तरह कोमल और सुंदर चेहरा पाने की सबकी ख्वाहिश होती है।  इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए आप भी फूलों की मदद से अपने चेहरे को आकर्षक बना सकती हैं। बाज़ार के कीमती प्रोड्क्ट्स से ज्यादा असरदार भी होगा और नेचुरल भी। फलों में कई विटामिन्स और मिनरल्स होते हैं, जो हमारे चेहरे के लिए भी अत्यंत जरूरी होते हैं। इसलिए हमें केमिकल्स के बजाय नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करना चाहिए।

  • नारियल का पानी और मलाई को मिक्स कर के लगाने से आपकी त्वचा के दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे और रोज़ाना इसे इस्तेमाल करने से आपका चेहरा कोमल और खूबसूरत नजर आएगा।
  • एक चम्मच नींबू का रस  और आधा चम्मच शहद व दूध की कुछ बूंदे मिला लें। इस मिक्सचर को नहाने से 15 मिनट पहले चेहरे पर लगाएं और फिर इसके बाद नहाएं। यह आपकी त्वचा को ईवन टोन करेगा साथ ही त्वचा की तैलीयता को कम करने में मदद करेगा।
  • संतरे के छिलकों को सुखाकर उसे पीस लें फिर उसके बाद संतरे के पाउडर और बेसन के साथ मिलाकर उसे आप उबटन की तरह इस्तेमाल करें। यह आपके त्वचा के डेड स्किन को हटा देगा और आपकी त्वचा आकर्षक नजर आएगी।
  • आंखों की झाइयां हटाने के लिए आप खीरे और आलू के गोल टुकड़े काट कर आंखों पर रखें। इसे रोज़ाना इस्तेमाल करने से आपकी आंखों की झाइयां कम हो जाएगी।
  • चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए आप केले के गुद्दे को शहद के साथ मिलाकर चेहरे पर लगाएं और इसे 20 मिनट के लिए छोड़ दें। ये फेस पैक आपके चेहरे पर ग्लो लाने में मदद करता है।