GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

सिर्फ इस वजह से मुंबई के इस शख़्स ने लॉटरी में जीता करोड़ों का फ़्लैट कर दिया वापस

शिखा पटेल

26th March 2019

किसी-किसी के लिए कितना जरूरी होता है घर का सही वास्तु? इसका पता इस बात से चलता है कि एक इंसान लॉटरी में मिले करोड़ों के फ्लैट को लेने से इंकार कर देता है।

सिर्फ इस वजह से मुंबई के इस शख़्स ने लॉटरी में जीता करोड़ों का फ़्लैट कर दिया वापस
 
हम जो ख़बर आपको बताने जा रहे हैं, उसको जानने के बाद आपके मन में कई सवाल आ सकते हैं। हुआ यूं कि मुंबई में एक शख़्स ने लॉटरी में एक 5 करोड़ की कीमत वाला फ़्लैट जीता लेकिन उसने यह फ़्लैट लेने से साफ़ इंकार सिर्फ इसलिए कर दिया क्योंकि उसका वास्तु ठीक नहीं था। आपको यह बात अजीब लग सकती है! मुंबई जैसे शहर में जहां लोग छोटे-छोटे घरों में रहने के लिए मुंह-मांगी कीमत देने को तैयार हैं, वहां इस शख़्स ने एक अच्छे-ख़ासे फ़्लैट को नकार दिया।
 
एक सोर्स के मुताबिक, फ़्लैट लौटाने वाले व्यक्ति का नाम विनोद शिर्के है। शिवसेना के कार्यकर्ता विनोद शिर्के ने पिछले साल दिसंबर में महाड़ा (Maharashtra Housing and Area Development Authority) द्वारा निकाली गई लौटरी में दो फ़्लैट जीते थे। एक की कीमत 4.99 करोड़ और दूसरे की 5.8 करोड़ रुपये थी लेकिन दूसरे वाले फ़्लैट का वास्तु सही न होने के कारण इन्होंने यह फ़्लैट महाड़ा को वापस कर दिया। 
 
 
शिर्के ने बताया कि उन्होंने अपने बचपन के दोस्त और एस्ट्रोलॉजर तेजस तालसकर को दोनों फ्लैट दिखवाए थे। जिसके बाद तेजस ने उनसे दोनों में वास्तुदोष बताकर सरेंडर करने की सलाह दी थी। शिर्के के दोस्त के अनुसार टॉयलेट उत्तर-पूर्व में है और यह दिशा बड़ी ही शुभ मानी जाती है। इस दिशा में शौचालय होना घर में नेगेटिविटी को बढ़ाना है। वास्तु सलाहकार के सुझाव पर शिर्के ने इसे लौटाने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि मेरे वास्तु सलाहकार ने मेरे राजनीतिक और सामाजिक जीवन में एक बेहतर करियर सुनिश्चित करने के लिए फ्लैट्स में कुछ अनिवार्य बदलावों का सुझाव दिया है। हालांकि, शिर्के एक फ्लैट रख रहे हैं। अब नियमों के अनुसार वेटिंग लिस्ट के अगले शख़्स को ये फ़्लैट दिया जाएगा। 
 
यहां लोग अलग-अलग ऐप्स पर कैशबैक पाने के लिए रोज़ उनका इस्तेमाल करतें हैं, वहीं कुछ लोग हैं कि लॉटरी में जीता फ़्लैट भी वापस कर रहे हैं। तो आपके लिए कितना जरूरी है घर का सही वास्तु??? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताए-