GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

दिन की शुरुआत हो ऐसी, तो सफलता मिलती है जल्दी    

शिखा पटेल

23rd April 2019

कहते है न दिन की शुरुआत अच्छी हो तो पूरे दिन हर काम में सफलता मिलती है।

दिन की शुरुआत हो ऐसी, तो सफलता मिलती है जल्दी    
 
 
ऐसा माना जाता है कि दिन की शुरुआत अच्छी हो तो पूरे दिन हर काम में सफलता मिलती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए पुराने समय में कुछ परंपराएं बनाई गई थी, जो आज तक चली आ रही हैं। इन पुराने कामों को हर दिन सुबह उठकर करने से माता-पिता, बुजुर्गों और भगवान का आशीर्वाद आप पर बना रहता है और सभी कामों मे सफलता मिलती है। यहां जानिए क्या हैं वे काम जो रोज सुबह करने चाहिए-
 
सुबह उठकर करें हथेली के दर्शन
 
सुबह उठकर सबसे पहले हथेली के देखनी चाहिए और दायां पैर पहले जमीन पर रखना चाहिए। माना जाता है कि हथेली में भगवान विष्णु और लक्ष्मी का निवास होता है। साथ ही सीधा पैर नीचे रखने का कारण स्वर विज्ञान से जुड़ा है। सीधे हाथ की तरफ सूर्य नाड़ी मानी गई है और पहले सीधा पैर जमीन पर रखने पर दिनभर एनर्जी बनी रहती है। जिससे कामों में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है। 
 
 
बड़ों का अशीर्वाद लेना
 
कहते हैं कि जो लोग रोज सुबह अपने घर के बड़े लोगों का आशीर्वाद लेते हैं। उन्हें हर काम में सफलता मिलती है और ऐसा करने पर पितृदोष और ग्रह दोष दूर होते है। जिससे कामों में बिना रुकावट सफलता मिलने लगती है।
 
 
गुड़ खाकर बाहर जाएं
 
घर से बाहर निकलने से पहले थोड़ा गुड़ खाकर पानी पीने से कामों में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती हैँ। इसका सीधा-सा वैज्ञानिक  कारण ब्लडसर्कुलेशन से जुड़ा है। गुड़ खाने से ब्लड सर्कुलेशन ठीक रहता है और काम करने की ऊर्जा मिलती है।