GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

इन खूबियों के लिए मशहूर होते हैं मई में पैदा होने वाले लोग, ऐसा रहता है करियर और लव लाइफ

शिखा पटेल

2nd May 2019

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो हर महीने या दिन की अपनी एक अलग खासियत होती है और इसी के आधार पर इंसान की पर्सनालिटी के बारे में बहुत कुछ पता किया जा सकता है।

इन खूबियों के लिए मशहूर होते हैं मई में पैदा होने वाले लोग, ऐसा रहता है करियर और लव लाइफ
व्यक्ति के जन्म वाले महीने के आधार पर उसके शौक, खूबी आदि बातों का पता आसानी लगा सकते हैं। आज के इस पोस्ट में हम मई महीने में पैदा होने वाले लोगों के बारे में बात करेंगे। अगर आपका या आपके करीबी का जन्मदिन मई महीने में आता है तो ये पोस्ट आपके लिए है। बता दें, मई में जन्में लोगों की राशि वृषभ (Tauras) होती है तो जानते हैं कैसे होते हैं मई महीने में जन्में लोग?
 
ऐसा होता है मई महीने में जन्में लोगों का नेचर 
 
मई में पैदा होने वाले लोग थोड़े जिद्दी होते हैं। बिना कुछ सोचे समझे ये किसी को भी कुछ भी सुना देते हैं इसलिए ऐसे लोग मुंहफट भी कहलाते हैं। लोग इनके इस नेचर की वजह से इनसे डरते हैं। ये प्रोफेशनली काफी तरक्की करते हैं लेकिन पर्सनली इनके पास लोग कम ही होते हैं। ये लोग बाहरी सुंदरता को काफी पसंद करते हैं। 
 
 
ऐसा रहता है करियर
 
करियर को लेकर ये लोग काफी जागरूक होते हैं। कई विकल्प इनके सामने होते हैं पर ये निर्णय लेने में थोड़ी लापरवाही करते हैं। अक्सर इस नाम के लोग नामी-गिरामी बिज़नेसमैन होते हैं। इन्हें जीवन में रिस्क लेना पसंद है। पैसा तो ये बहुत कमाते हैं लेकिन इन्हें इज्ज़त से कुछ खास लेना-देना नहीं होता। इन लोगों को जीवन के अलग-अलग चरणों में कठिन परिश्रम करना पड़ता है, लेकिन आखिरी में सफलता मिलती है। कड़ी मेहनत के बाद मिली सफलता लंबे समय तक इनका साथ देती है।
 
ऐसी रहती है लव-लाइफ
 
प्यार के मामले में ये लोग लकी होते हैं। जितना सोचते हैं उससे कहीं ज़्यादा इन्हें मिलता है पर प्यार देने की बात आए तो ये लोग अक्सर प्यार दिल से कम, दिमाग से ज़्यादा करते हैं। अपने इसी गुण के कारण ये लोग प्यार में धोखा खाते हैं पर इन्हें सच्चे प्यार की कदर और इज्ज़त करनी आती है और यही उम्मीद यह सामने वाले से भी करते हैं। इन्हें जीवन में प्यार करने वालों की संख्या काफी होती है।
 
 
विशेष गुण
 
ये लोग अपनी चलाने में माहिर होते हैं और चाहते हैं जो रिश्ता इनसे जुड़ा है वो इनकी बात मानें। परिस्थितियों के अनुसार रूप को बदलना और लोगों से अपना काम निकलवाना इन्हें बखूबी आता है। ये लोग जीवन में बहुत संघर्ष करते हैं। ये एक पल में सुखी तो दूसरे ही पल में दुखी भी हो जाते हैं क्योंकि इनका जीवन अनिश्चितता पर ही चलता रहता है। इन विपरीत परिस्थितियों के चलते कई बार निराश भी हो जाते हैं। ये लोग हंसमुख और मिलनसार होते हैं।
शत्रु को परास्त करने में भी इनका कोई मुकाबला नहीं। ये लोग अच्छे दोस्त साबित होते हैं।
लकी नंबर- 5, 35, 50, 57, 82
लकी कलर- लाल, हल्का नीला, खाकी
लकी डे- शुक्रवार, शनिवार, बुधवार
 
 
ये भी पढ़ें-
 
आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं।