GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

आजमाएं लाल किताब के ये 8 बेहद आसान टोटके दूर होगी लाइफ की हर समस्या 

शिखा पटेल

7th May 2019

हर छोटी-सी चीज के लिए भी बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ती हैं। बहुत कोशिश करने के बाद भी कोई काम नहीं बनता और कभी-कभी बनते-बनते बिगड़ जाता है। सफलता एकदम करीब आकर भी आपके हाथों से फिसल जाती है। 

 
दरअसल, ग्रह-नक्षत्रों के बुरे प्रभाव के कारण, पितृदोष, कालसर्प दोष आदि की वजह से छोटी से छोटी चीजों के लिए भी बहुत स्ट्रगल करना पड़ता है।  काम फिर भी नहीं बनते हैं। घर में लड़ाई-झगड़े बढ़ना, संतान-सुख में कमी, गरीबी जैसी समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा है या फिर बिगड़े काम नहीं बन रहे हो और आपको कोई रास्ता न दिख रहा हो, तो भगवान की शरण में जाए। ज्योतिषशास्त्र में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिसको करने से सभी तरह की सम्याओं से मुक्ति पाई जा सकती है। आइए जानें-
 
  1. बिगड़े काम बने इसके लिए घर से निकलते वक्त घर की देहली के बाहर कुछ काली मिर्ची के दानें बिखेर दें और उस पर से पैर रखकर निकल जाएं फिर पीछे पलटकर न देंखे। इस उपाय से बिगड़े काम बन जाएंगे।
  2. प्रतिदिन गाय, कुत्ते, कौवे, पक्षी व चींटी को रो‍टी खिलाएं, आपके बिगड़े काम बनने लगेंगे। इससे सभी तरह की समस्याओं का समाधान होगा।
  3. काम में सफलता के लिए कांसे की कटोरी में तेल भरकर उसमें अपनी परछाई देखें और यह तेल किसी मंदिर में दान कर दें। 5 तरह के फल ले जाकर किसी मंदिर में रख आएं। किसी भी कार्य के लिए निकलते समय पहले 'श्री गणेशाय नम:' बोलें फिर विपरीत दिशा में 4 पग जाएं, इसके बाद काम पर चले जाएं, कार्य जरूर बनेगा।
  4. हर दिन हनुमान चालीसा पढ़ने से जहां पितृदोष, राहुदोष, मंगलदोष दूर होते हैं वहीं किसी भी तरह का डर इंसान को नहीं सताता है। भगवान राम भक्त हनुमान जी सभी तरह के संकटों से ‍मुक्ति दिला देते हैं। मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमानजी को चोला चढ़ाएं और उनको बनारसी पान का बीड़ा भी अर्पित करें। आपके बिगड़े काम फिर से बनने लगेंगे। 
  5. किस्मत साथ न देती हो तो शुक्रवार को एक स्टील या लोहे का ताला खरीद लें। लेकिन ध्यान रखें ताला खरीदते समय उसे न दुकानदार को खोलने दें और न आप खुद खोलें। ताला सही है या नहीं, यह जांचने के लिए भी न खोलें। ताले को शुक्रवार की रात को ही अपने सोने वाले कमरे में बिस्तर के पास रख लें। शनिवार सुबह उठकर स्नान आदि से निवृत्त होकर ताले को बिना खोले किसी मंदिर या देवस्थान पर रख दें। ताले को रखकर बिना कुछ बोले, बिना पलटे वापस अपने घर आ जाएं।
  6. कोई काम न बन रहा हो तो 19 शनिवार तक पीपल के पेड़ में धागा लपेटें और तिल के तेल का दीपक जलाएं। इस दीये में 11 दाने काली उड़द के जरूर रखें। इसके अलावा प्रतिदिन शाम के वक्त को पीपल के पास घी का दीपक जलाकर रखें। ध्यान रखें कि पीपल को शनिवार को ही छुएं।
  7. घर पर पितरों का आशीर्वाद बना रहे है इसके लिए गुरुवार का उपवास करें। सर पर चंदन और नाभि पर केसर लगाएं। हल्दी की गांठ घर में रखें। आचरण को शुद्ध रखें। माता-पिता, दादा-दादी के हर दिन पैर छुएं। गुरु का आदर करना न भूलें। 
  8. नौकरी में प्रमोशन और कामयाबी के लिए सूर्य देवता को प्रसन्न करें। पानी में रोली और लाल फूल म‌िलाकर लगातार 43 द‌िनों तक उगते सूर्य को जल दें।
विश्वास और श्रद्धा के साथ ये उपाय करें। ये सारे उपाय लाल किताब में बताए गए हैं अपनी किस्मत चमकाने के लिए अवश्य आजमाएं...।

 

ये भी पढ़ें- 

घर में सुख-शांति चाहिए तो भूल कर भी न करें ये काम

तीन स्टिक वाला बैम्बू ट्री घर में लाएगा खुशियां, तो क्या होगा 5, 8 या 9 स्टिक वाले बैम्बू ट्री से??? 

बिना तोड़-फोड़ के दूर करें घर का वास्तुदोष, इस जगह पर लगाएं बस यह एक चीज 

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।

पोल

अगर पेपर लीक हो जाए तो क्या फिर से एग्ज़ाम होना चाहिए?

गृहलक्ष्मी गपशप

कम हो गया है...

कम हो गया है अब...

‘‘मैंने सुना है कि आजकल एपिसिओटॉमी का चलन नहीं रहा...

सेक्स ना करन...

सेक्स ना करने के...

यूं तो हर इंसान अपने जीवन में सेक्स ज़रूर करता है,...

संपादक की पसंद

पूजा में बां...

पूजा में बांधा जाने...

किसी भी पूजा की शुरुआत या समाप्ति के बाद या फिर किसी...

इन हाथों में...

इन हाथों में लिख...

हर दुल्हन अपने होने वाले पति का नाम लिखवाना पसंद करती...

सदस्यता लें

Magazine-Subscription