GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

नाम के पहले अक्षर से जानें लकी कलर और अपनी पर्सनालिटी 

शिखा पटेल

10th May 2019

अंक ज्योतिष (न्यूमेरोलॉजी) के अनुसार नाम के पहले अक्षर से आप अपना लकी कलर जान सकते हैं। 

नाम के आधार पर ही हमारा लकी नंबर औऱ लकी कलर होता है। इन से हमको एनर्जी मिलती है। A से Z तक के सभी अल्फाबेट्स के लिए अलग-अलग अंक बताए गए हैं। हर एक अंक का अलग महत्व है। नाम का पहला अक्षर जिस अंक से संबंधित होता है, हमारा स्वभाव और भविष्य उसी के अनुसार रहता है। आज हम इस लेख में नाम के आधार पर लकी कलर के बारे में बता रहें हैं-
 
नम्बर का कारक अंक 
 
A,J,S-1
 
B,K,T-2
 
C,L,U-3
 
D,M,V-4
 
E,N,W-5
 
F,O,X-6
 
G,P,Y-7
 
H,Q,Z-8
 
I,R-9
 
ये है अंकों से जुड़े रंग
 
प्रत्येक अंक के साथ एक-एक रंग जुड़ा हुआ है। जैसे अंक 1 के साथ रेड, 2 के साथ ऑरेंज, 3 के साथ येलो, 4 के साथ ग्रीन, 5 के साथ ब्लू, 6 के साथ इंडिगो, 7 के साथ वॉयलेट, 8 के साथ पिंक और 9 के साथ गोल्डन।
 
रेड - जिन लोगों की पर्सनालिटी कलर रेड है, वे लोग मन के मालिक होते हैं। हमेशा दूसरों पर अपना प्रभाव जमाने की कोशिश करते हैं। ये लोग ऊर्जा से भरपूर, साहसी और किसी कार्य को पूरी जिम्मेदारी से पूरा करते हैं।
 
येलो - जिन का पर्सनालिटी कलर येलो है। वे लोग बुद्धिमान, आत्मविश्वासी, चतुर, रचनात्मक और चार्मिंग होते हैं। ऐसे लोगों का व्यक्तित्व आकर्षक होता है ऐसे लोग एक अच्छे लीडर हो सकते हैं।
 
ऑरेंज - जिन लोगो की पर्सनालिटी का कलर ऑरेंज है वे लोग शारीरिक और मानसिक रूप से संतुलित होते हैं। हमेशा खुशमिजाज रहते हैं। ये लोग भरोसेमंद होते हैं तथा हर दिन कुछ नया करने के लिए उत्सुक रहते हैं।
 
ग्रीन - जिनका पर्सनालिटी कलर ग्रीन है वे लोग संतुलित दिमाग के होते हैं। जमीन से जुड़े, तर्कपूर्ण बात करने वाले होते हैं। ऐसे लोग भरोसेमंद और जिम्मेदार होते हैं।
 
इंडिगो - जिनकी पर्सनालिटी का रंग इंडिगो हैं वे लोग भविष्य से बहुत उम्मीदें रखते हैं। ये जीवन में बहुत कुछ पाने के लिए भरपूर कोशिश करते हैं। हालांकि ये बहुत संवेदनशील किस्म के होते हैं।
 
ब्लू - जिनकी पर्सनालिटी कलर ब्लू होता है वे लोग आशावादी होते हैं। ये लोग परिस्थिति के अनुसार खुद को ढाल लेते हैं। इनमें धैर्य के साथ हर काम को करने की झमता होती है।
 
वॉयलेट - जिनकी पर्सनालिटी का रंग वॉयलेट है वे उत्साही होते है। इसके साथ ही ये लोग बुद्धिमान, चतुर और हर किसी से प्रेम करने वाले होते हैं। इनमें रचनात्मकता होती है।
 
गोल्डन - जिनकी पर्सनेलिटी का रंग गोल्ड होता है वे लोग दूसरों की बात को अच्छे से समझते और सुनते हैं। हमेशा प्रसन्न रहते हैं। हर किसी से प्रेम करते हैं। 
 
पिंक - जिनकी पर्सनालिटी का कलर पिंक होता है वे लोग अपनी क्षमताओं के दम पर ये कल्पना को हकीकत में बदल देते हैं। ये अच्छे प्रेमी हो सकते हैं। इनमें नेतृत्व करने का गुण स्वाभाविक रूप से होता है।