GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

Tips&Tricks: नाइट टाइम हेयर केयर से बालों को बनाए खूबसूरत

पूनम रावत

31st May 2019

ज्यादातर लोग अपने बालों की समस्याओं से परेशान रहते हैं। अगर आप भी उनमें से हैं, जो अपने खराब बालों से परेशान हैं, तो यहां हम कुछ टिप्स बता रहे हैं। जिसके जरिए आप अपने बालों को खूबसूरत बना सकते हैं।

Tips&Tricks: नाइट टाइम हेयर केयर से बालों को बनाए खूबसूरत

सोने से पहले चोटी गूंथ लें

अगर आपके बाल पतले, बेजान और रूखे हैं तो सोने जाने से पहले अपने बालों की चोटी गूंथ लें। बालों को ढीला-ढीला गूंथ लें। इससे आपकी चोटी आपके बालों में मौजूद तेल को आपकी त्वचा के साथ मिलने नहीं देगी। साथ ही अगले दिन जब आप सुबह सो कर उठेंगी तो आपके बालों में ख़ूबसूरत वेव्स बनी हुई होगी!

एक ढीला जूड़ा बना लें

रात के दौरान जब आपके बाल हल्के गीले हों तब अपने बालों का ढीला-ढाला टॉप नॉट बन बना लें। इससे सो कर उठने पर आपको बालों में हल्की वेव्स मिलेंगी। अगर आपके बाल नेचुरली स्ट्रेट और बेजान हैं तो आप इनमें हल्का हेयर स्प्रे छिड़क कर इन्हें टेक्स्चर दें, अगले दिन सुबह तक बालों में वॉल्यूम पाएंगे।

ड्राइ शैम्पू का इस्तेमाल करें

रात को सोने से पहले अपने बालों में ड्राइ शैम्पू का इस्तेमाल करें। इससे आपके सुबह का समय बचेगा और साथ ही रात भर में यह न सिर्फ़ आपके बालों में मौजूद अतिरिक्त ऑयल को सोख लेगा, बल्कि आपके बालों को वॉल्यूम भी देगा।

हेयर मास्क लगाएं

अगर आप काफी व्यस्त रहती हैं औऱ अपने बालों में हेयर मास्क नहीं लगा पाती हैं, तो रात के दौरान बालों में हेयर मास्क लगा कर और शावर कैप पहन कर सो जाएं। अगले सुबह अपने बालों को धो लें और आप पाएंगी कि आपके बाल नर्म-मुलायम, कोमल हो गए हैं।

स्कैल्प की मालिश करें

ध्यान रहे कि रात को सोने से पहले अपने स्कैल्प हल्के हाथों से मालिश करें। इससे आपके स्कैल्प में मौजूद नेचुरल ऑयल आपके स्कैल्प और बालों में समान रूप से लग जाएगा, साथ ही स्कैल्प पर रक्त संचार बढ़ेगा और आपके बालों को बढ़ने में मदद करेगा।

ये भी पढ़ें

HairCare Tips: अब सफेद बालों को कहें बाय-बाय

DIY: शिकाकाई से करें बालों की देखभाल

DIY: बालों को लम्बे और मुलायम बनाएं

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।