GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

बस इन 5 प्रोड्क्ट से पाए मेकअप लुक

पूनम रावत

3rd June 2019

मेकअप करने के लिए जरूरी नहीं है कि खूब सरे मेकअप प्रोड्क्टस हो। आप कम मेकअप प्रोड्क्टस में भी कम्पलीट मेकअप लुक पा सकती हैं। आइए जानते हैं आपको मेकअप करने के लिए मेकअप प्रोड्क्टस में क्या क्या चाहिए।

बस इन 5 प्रोड्क्ट से पाए मेकअप लुक

मॉइश्चराइजर

चेहरे को धो कर सबसे पहले मॉइश्चराइजर लगाएं। मॉइश्चराइजर आपके चेहरे पर बेस का काम करेगा। जिस कारण मेकअप आपके चेहरे पर स्मूद लग पाएगा।

बीबी या सीसी क्रीम

आजकल बाजार में कई सीसी और बीबी क्रीम उपल्बध हैं, जोकि फाउंडेशन की कमी पूरी कर आपको फ्लॉलेस लुक देता है। अगर आपके चेहरे पर किसी तरह के दाग-धब्बे ना हो, तो बीबी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आपको फुल कवरेज चाहिए तो सीसी क्रीम लगाएं। ये आपके चेहरे के दाग-धब्बों को छूपा देगा और साथ ही खूबसूरत लुक देगी।

कॉम्पैक्ट पाउडर

आपके मेकप को लंबे वक्त तक टिका रहने के लिए और आपको फ्लॉलेस लुक देने के लिए मदद करता है। अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो इसे ज़रूर इस्तेमाल करें। ये आपके चेहरे के एक्सेस ऑयल को एब्जोर्ब करके आपके मेकप को खराब नहीं होने देता है।

काजल

आई मेकअप के लिए केवल काजल ही काफी है। इससे आप आसानी से स्मोकी लुक पा सकती हैं। इसको स्मज करके। इसके लिए सबसे पहले अपनी ऊपर की लैशलाइन पर काजल से एक मोटी लाइन बनाएं और फिर इसे स्मजिंग ब्रश से धीरे-धीरे पूरी आइलिड्स पर फैला लें।

लिपस्टिक

लिप्सटिक का चेहरे को खूबसूरत बनाने में अहम स्थान होता है। इसके बिना आपका मेकप अधूरा है, इसलिए एक अच्छा लिप कलर अपने मेकप किट में हमेशा रखें। आप चाहे तो लिप्सटिक को ब्लश की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। यहां तक की आईशैडो भी लगा सकती हैं।

 

ये भी पढ़ें

अगर मेकअप के बाद दिखती है स्किन धब्बेदार, तो अपनाएं ये टिप्स

नेचुरल आई मेकअप ट्यूटोरियल स्टेप बाए स्टेप

जैसी शेप वैसा मेकअप

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।