GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

भूलकर भी फेशियल के बाद ये काम न करें

पूनम रावत

10th June 2019

फेशियल करवाने के बाद हम कई ऐसी गलतियां करते हैं, जो हमारे चेहरे पर ग्लो लाने के बजाय काला पन ला देती हैं। इसलिए इन बातों को जरूर में ध्यान में रखें। छोटी मगर मोटी बातें:

भूलकर भी फेशियल के बाद ये काम न करें

भूलकर भी धूप में न निकलें

कई बार महिलाओं को ऑफि‍स से निकलते हुए ही फेशियल करवाना चाहिए क्योंकि फेशियल करवाने के बाद चेहरे के सभी रोम छिद्र खुल जाते हैं। ऐसे में फेशियल करवाने के तुरंत बाद आप तेज धूप में जाएंगी तो त्वचा पर रिएक्शन हो सकता है और दाने भी निकल सकते हैं।

चेहरे को 4 घंटे तक फेसवॉश न करें

ध्यान रहे जब भी फेशियल करवाएं तकरीबन 4 घंटे तक आप चेहरे को फेसवॉश या साबून से न धोएं क्योंकि इसके इस्तेमाल करने से चेहरे पर रियख्शन हो सकता है। जिसके वजह से चेहरा काला नजर आने लगता है। फेशियल के बाद चेहरे पर निखार लाने के लिए थोड़ा टाइम देना चाहिए। साथ ही जब भी चेहरे को धोएं तो हल्के-हल्के छींटे मारें।

थ्रेडिंग करवाने से बचें

फेशियल करवाने के बाद थ्रेडिंग भूलकर भी न करवाएं। फेशियल से स्किन बहुत ज्यादा सॉफ्ट हो जाती है। ऐसे में अगर आप थ्रेडिंग करवाते हैं तो त्वचा के कटने का डर बना रहता है। अगर थ्रेडिंग करवानी है तो फिशयल से पहले करवा लें।

4 दिनों तक स्क्रब न करें

फेशियल के तीन से 4 दिनों तक स्क्रब भूलकर भी न करें क्योंकि फेशियल करवाने से सारे डेड सेल्स निकल जाती है और नए सेल्स बनने में कम से कम 2 दिन लगते हैं। ऐसे में अगर आप चेहरे पर स्क्रब करती हैं तो आपकी त्वचा छिल सकती है। ध्यान रहे कि फेशियल करवाने के बाद कई दिनों तक स्क्रबिंग की जरूरत नहीं पड़ती है।

भूलकर भी फेसमास्क न लगाएं

इस बात का विशेष ध्यान रखें कि फेशियल करवाने के बाद कम से कम एक हफ्ते तक चेहरे पर किसी भी तरह का कोई फेस मास्क न लगाएं, क्योंकि मास्क लगाने से फेशियल से आई सारी ग्लो खत्म हो जाती है।

ये भी पढ़ें-

DIY: स्कैलप स्क्रब के साथ बालों को बनाएं स्वस्थ और मुलायम

DIY: शिकाकाई से करें बालों की देखभाल

DIY: बालों को लम्बे और मुलायम बनाएं

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।