GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

अपने मेकअप को रखें परफेक्ट

गृहलक्ष्मी टीम

28th June 2019

गर्मी में मेकअप के दौरान कुछ बेसिक बातों का ध्यान रखना बहुत ज़रूरी है। अगर इन बेसिक बातों का ध्यान रखकर मेकअप करती हैं तो आप अपने फ्रेंड्स और फैमिली के बीच फैशन क्वीन बन सकती हैं। आइए जानते हैं कैसे-

अपने मेकअप को रखें परफेक्ट

पहले करें कंसीलर का प्रयोग

चेहरे पर अगर दाग-धब्बे हैं तो आप उन्हें छुपानेके लिए कंसीलर का इस्तेमाल करें। कंसीलर के इस्तेमाल से चेहरे पर कम दाग-धब्बे दिखाई देते हैं और चेहरा नेच्यूरल लगता है। गर्मियों में कभी भी फाउंडेशन का इस्तेमाल ना करें। फाउंडेशन से चेहरा हैवी दिखने लगता है। ऐसा लगता है जैसे चेहरे पर एक मोटी परत लगा रखी हो, इसलिए फाउंडेशन के इस्तेमाल से बचें।

कॉम्पैक्ट लगाना ना भूलें

कंसीलर के बाद चेहरे पर कॉम्पैक्ट लगाएं। ध्यान रखें कि कॉम्पैक्ट अपनी स्किन टोन के अनुसार ही चुनें। ऐसा ना करें कि ज्यादा गोरा दिखने के चक्कर दो-तीन कोट कॉम्पैक्ट अप्लाई कर लें। जितना हो सके, मेकअप को लाइट रखने की कोशिश करें।

ब्लशर से उभारें अपने चीक बोन्स

 

लिक्विड ब्लशर से चेहरे पर पसीना आता है, इसलिए पाउडर ब्लशर का इस्तेमाल करें। लाइट कलर चेहरे को फ्रेश व नेच्यूरल लुक देता है। आप नेच्यूरल लुक के लिए लाइट ब्राउन या फिर लाइट पिंक ब्लशर चीक्स पर लगाएं।

मेकअप से पहले चेहरा साफ

करें गर्मियों में मेकअप करने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह साफ करना बहुत जरूरी होता है, ताकि चेहरे से डस्ट साफ हो जाए और आपका चेहरा फ्रेश दिखे। इसके लिए आप अच्छी क्वालिटी के फेस वाश का इस्तेमाल करें। आप चाहें तो वेट टिश्यू का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

लिपस्टिक भी रखें लाइट-लाइट

 

पार्टी दिन की हो या रात की, आप लाइट कलर की मैटी लिपस्टिक ही इस्तेमाल करें, क्योंकि गर्मियों में डार्क कलर चेहरे पर लाउड लगता है। आप न्यूड शेड्स के अलावा पीच व पिंक शेड्स इस्तेमाल कर सकती हैं।

आंखों पर भी लाइट मेकअप

गर्मियों में हल्के मेकअप के साथ-साथ काजल भी हल्का ही लगाएं, ताकि चेहरा बैलेंस लगे। आंखों में काजल लगाने से पहले आंखों के नीचे कॉम्पैक्ट लगाएं। इसके बाद काजल लगाएं, इससे काजल अधिक देर तक आंखों में रहेगा और हां मस्कारा जरूर अप्लाई करें, लेकिन ब्लैक की बजाय ब्राउन अप्लाई करें, ताकि चेहरा नेच्यूरल लगे।

ये भी पढ़ें

अगर मेकअप के बाद दिखती है स्किन धब्बेदार, तो अपनाएं ये टिप्स

नेचुरल आई मेकअप ट्यूटोरियल स्टेप बाए स्टेप

जैसी शेप वैसा मेकअप

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।