GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

इस मॉनसून खाएं हेल्दी और टेस्टी स्नैक्स

पूनम रावत

13th July 2019

भले ही बारिश के मौसम में चाट-पकोरे खाने में स्वादिष्ट लगते हैं, लेकिन यह हमारे हेल्थ के लिए अच्छे नहीं होते हैं। इसके बजाय आप घर पर ही हेल्दी और स्वादिष्ट स्नैक्स बना सकते हैं। ऐसे ही कुछ हम आपको बता रहे हैं हेल्दी और टेस्टी स्नैक्स:

इस मॉनसून खाएं हेल्दी और टेस्टी स्नैक्स

मक्का

मक्के की बात की जाए तो यह पौष्टिक नाश्ता है, जो आपके हेल्थ के लिए भी अच्छा होता है साथ ही वजन भी नहीं बढ़ने देता है। मकई बारिश के मौसम में अत्यधिक मात्रा में मिलता है साथ ही इसे आप स्नैक्स के तौर पर खा सकते हैं। जिससे आप बारिश का आनंद भी उठा सकते हैं और ये आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा भी होता है। 

पॉपकॉर्न

यदि आप बारिश का आनंद लेते हुए मूवी या पसंदीदा टीवी शो देखने के मूड में हैं, तो पॉपकॉर्न आपके मूवी देखने के मजे को दोगुना बढ़ा देगा। आप बारिश के साथ मूवी का भी मजा लें। यह आपके वजन को भी नहीं बढ़ने देगा, साथ ही साथ हेल्थ का भी ख्याल रखेगा।

ग्रिल्ड फ्रूट्स

गर्मियों और मॉनसून के मौसम अपने साथ विभिन्न मौसमी फल बाज़ार में आते हैं जो बारिश के लिए एक बेहतरीन मीठे स्नैक के रूप में काम कर सकते हैं। फलों को टुकड़ों में काटें, उन पर नींबू का रस डाल दें, अब इन्हें ग्रिल करें और अब इसे सर्व करें।

नट्स और सीड्स

बरसात के मौसम में आप नट्स और सीड्स का मजा ले सकते हैं। इसका बारिश में लुत्फ उठा सकते हैं और साथ ही आपके हेल्थ के लिए भी अच्छा होता है।

ये भी पढ़े-

बड़े काम के हैं नींबू के ये घरेलू नुुस्खें

वेट लॉस के लिए ट्राई करें ये 7 होम रेमेडीज़

जब कॉन्स्टिपेशन हो, तो ट्राई करें ये 7 टिप्स

आप हमें फेसबुक , ट्विटर और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।