GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

इस हरियाली तीज इन ट्रेंडी मेकअप से सवारें खुद को और दिखें चांद सी खूबसूरत

प्रीती कुशवाहा

16th July 2019

एक महिला जिस तरह अपने घर को सवारने में किसी तरह की कोई कमी नहीं छोड़ती ठीक उसी तरह खास मौके पर कुछ खास दिखना चाहती हैं। वहीं अगर बात सावन की हो तो फिर कहना ही क्या। इस मौसम में मानों सजने—सवरनें का मजा ही कुछ और है। सावन में आने वाला हरियाली तीज महिलाओं के लिए काफी खास त्योहार माना जाता हैं। इस साल हरियाली तीज 3 अगस्त यानी सोमवार को है।

इस हरियाली तीज इन ट्रेंडी मेकअप से सवारें खुद को और दिखें चांद सी खूबसूरत
इस खास त्योहार पर हर महिला अपने सुहाग यानी पति के लिए उपवास रखती है। महिला इस दिन खुद को नई नवेली दुल्हन की तरह सवांरती है। खुद को पेम्पर करती हैं और तो और हाथों में मेंहदी लगाती हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इस हरियाली तीज आप खदु को कैसे और भी खूबसूरत बना सकती हैं। ताकि आप पर से आपके पति की नजर हट ही ना पाए। तो आइए जानते हैं...
 
आंखों का मेकअप-
आप अपनी आंखों को और भी खूबसूरत लुक देने के लिए आई शौडो का यूज कर सकती हैं। इन दिनों शैडो मेकअप काफी ट्रेंड में भी है। आप शिम्मरी गोल्ड शेड के साथ पिंक लाइनर का इस्तेमाल कर आप अपने लुक को कंप्लीट कर सकते है। जो आपको कूल लुक देगा।  
 
हाइलाइटर मेकअप- 
इस बार आप रेनबो हाइलाइटर के साथ अपने आप को नया लुक दे सकते हैं। इस तरह आप खुद को और भी खूबसूरत दिखा सकती हैं। यकीन मानिए इस मेकअप से आप खुद को दूसरों से अलग दिखा सकती हैं। 
 
लिपस्टिक इन ट्रेंड-  
मेकअप को निखारने में लिपस्टिक का सबसे ज्यादा रोल होता है। इन दिनों मैट लिपस्टिक सबसे ज्यादा ट्रेंड में हैं। वहीं अगर हम कलर की बात करें तो फ्लेमिंगो पिंक कलर, डार्क रेड कलर और न्यूड कलर की लिपस्टिक ज्यादा चल रही है। ये सभी कलर आपकी लगभग हर रंग की ड्रेस के साथ हो जाती है।
 
आई लाइनर मेकअप-
आखों को खूबसूरत बनाने में आई लाइनर का बहुत ज्यादा योगदान रहता है। एक समय था जब सिर्फ ब्लैक कलर का आई लाइनर ही यूज किया जाता था लेकिन अब आपके पास कई ऑप्शनस हैं। इन दिनों पीला, पिंक, ब्लू आदि इस समर के लिए एक परफेक्ट आई लाइनर ट्रेंड में हैं।  
 
ध्यान दें—
 
सावन के मौसम में नमी और उमस होती है तो ध्यान रहे कि आप इसके अकॉर्डिंग ही मेपअप करें। नहीं तो आपका सारा मेकअप पसीने में बह जाएगा और सारी मेहनत आपकी बेकार जाएगी।