GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

ट्रेंड में है इनोवेटिव मेकअप

गृहलक्ष्मी टीम

18th July 2019

बात अगर मेकअप व ब्यूटी ट्रेंड की करें तो इस साल क्रिएटिव और इनोवेटिव मेकअप का ट्रेंड शुरू हो चुका है। यहां सिलेब्रिटी मेकअप एक्सपर्ट अग्रिका कालरा बता रही हैं कुछ ऐसी ब्यूटी ट्रेंड्स मेकअप के बारे में, जिनसे आप भी खूबसूरत व ट्रेंडी लुक पा सकती हैं।

ट्रेंड में है इनोवेटिव मेकअप

सन किस्ड

इस लुक को कैरी करने के लिए अपने चेहरे पर कम से कम मेकअप का इस्तेमाल करें। इसमें आप न्यूड कलर की लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकती हैं, क्योंकि न्यूड लिपस्टिक सन किस्ड लुक एक लिए एक अच्छा कॉम्बो माना जाता है। बहुत ही कम मात्रा में पिंक या फिर ब्रोंज ब्लश को अपने गालों के दोनों ओर लगाएं। सन किस्ड लुक को आप 'नो मेकअप लुक भी कह सकते हैं। इस तरह के मेकअप में बहुत ही कम मात्रा में मेकअप का इस्तेमाल किया जाता है।

कट क्रीज़

कट क्रीज़ आईशैडो स्टाइल में आंखों की क्रीज़ को डार्क करें और बाकी बचे हुए आई एरिया पर न्यूड शैडो का इस्तेमाल करें। यदि आप किसी पार्टी में जा रही है, जिसमें आपको ड्रामेटिक आई मेकअप करना है तो कट क्रीज़ एक अच्छा ऑप्शन है। इस तरह के आई मेकअप के साथ हमेशा न्यूड शेड लिपस्टिक ही लगाना चाहिए। यह ट्रेंडी मेकअप लुक बहुत से सेलिब्रिटी द्वारा रेड कारपेट पर फ्लॉन्ट किया जा रहा है।

ट्रेंड में है इनोवेटिव

मेकअप बात अगर मेकअप व ब्यूटी ट्रेंड की करें तो इस साल क्रिएटिव और इनोवेटिव मेकअप का ट्रेंड शुरू हो चुका है। यहां सिलेब्रिटी मेकअप एक्सपर्ट अग्रिका कालरा बता रही हैं कुछ ऐसी ब्यूटी ट्रेंड्स मेकअप के बारे में, जिनसे आप भी खूबसूरत व ट्रेंडी लुक पा सकती हैं।

ग्राफिक आईलाइनर

ग्राफिक आईलाइनर लुक के लिए दो अलग-अलग रंग के लाइनर का यूज़ करें। यदि आप रेड और ऑरेंज कलर के कॉम्बिनेशन के साथ ग्राफिक लुक कैरी कर रही हैं तो आप रेड कलर को अपने इनर आई में अप्लाई करें और ऑरेंज आई लाइनर को आप अपने आउटर आई एरिया पर इस्तेमाल करें।

विंटेज मडोना

विंटेज मडोना लुक कैरी करने की बात करें तो हाइलाइटर को अपने गालों पर लगाने के साथ-साथ आई ब्रो की आर्च पर भी अप्लाई करें, जिससे आपका फेस ग्लो नैचुरल एंड हैल्दी लगे। ब्लश में पिंक कलर का ब्लश अप्लाई करें और क्लासिक रेड लिपस्टिक के साथ लुक को पूरा करें।

फियूशिया मस्कारा

मस्कारे की बात आती है तो महिलाएं हमेशा एक ही रंग का मस्कारा इस्तेमाल करती हैं ओल्ड ब्लैक कलर। पर फियूशिया मस्कारा में वाइब्रेंट एंड हैप्पी कलर पिंक मस्कारा आजकल बहुत ट्रेंड में है। पिंक मस्कारा के साथ आप बबलगम शैडो की लिपस्टिक और ब्लश का भी इस्तेमाल कर अपने लुक को अपडेट कर सकती हैं।

लैवेंडर आईशैडो

लैवेंडर कलर बहुत ही सूथिंग और रिलैक्सिंग कलर माना जाता है। यह काफी यूनिक कलर है, जिसे शादी के फंक्शन के लिए अप्लाई किया जा सकता है। लैवेंडर आईशैडो को कॉम्पलिमेंट करने के लिए एक लैवेंडर कलर का पेंडेंट या एक रिंग भी पहन सकती हैं।

पर्पल आईब्रोज़

इस तरह के आईब्रोज़ के लिए बोरिंग और रेगुलर आई ब्रो पेंसिल का इस्तेमाल नहीं करना है। आप आईब्रोज़ को पर्पल, व्हाइट, न्यूड कलर से इसे और भी ज्यादा सुंदर और आकर्षित बना सकती हैं। अगर आप कोई सिल्वर ड्रेस पहन रही हैं तो पर्पल आईब्रोज़ आपकी ड्रेस को कॉम्पलिमेंट करेगा।

मैजेंटा लिपस्टिक

मैजेंटा लिपस्टिक ज़रूर ट्राई करें। मैजेंटा लिपस्टिक के साथ आप ब्लैक क्लासिक आईलाइनर और सीवर ज्वैलरी ही पहनें।

ग्लिटर ग्राफिक

ग्लिटर  ग्राफिक मेकअप में आप अपना पूरा मेकअप मिनिमल और नैचुरल रख सकती हैं। इसमें ग्लिटरी आईशैडो का इस्तेमाल करें। हेयर की बात करें तो उसे बांध ले ताकि आपका आई मेकअप अच्छे से हाईलाइट हो और आपको पूरा चेहरा फ्रेश दिखे।

येलो आईब्रोज़

अधिकतर लड़कियां येलो, ऑरेंज, पीच, व्हाइट कलर पहनना ज्यादा पसंद करती हैं, क्योंकि वो बहुत ही सूथिंग और लाइट होते हैं। आप आईब्रो पर रेगुलर ब्लैक और ब्राउन कलर न करके यलो शेड से अपनी आईब्रो को एनहांस करें और लिप्स को फुलर दिखने के लिए ऑरेंज लिपस्टिक का इस्तेमाल करें।

अल्ट्रा लॉन्ग गोल्डन लैशेस

इस तरह के मेकअप के लिए लैशेस के ऊपर फेक लैशेस लगाएं, मतलब आर्टिफिशियल लैशेस लगाएं, जिस पर ब्लैक कलर से नहीं बल्कि गोल्डन कलर का मस्कारा इस्तेमाल करें।

गोल्डन मेकअप

इस मेकअप में अपना आई मेकअप और लिपस्टिक एक जैसा ही रखें। आई मेकअप में अपनी आईब्रो, आईशैडो, आईलाइनर सभी में गोल्डन कलर का इस्तेमाल करें और लिपस्टिक भी गोल्डन कलर की लगाएं।

क्रिस्टल आईब्रोज़

यदि आप किसी नाइट पार्टी में जा रहे हो तो क्रिस्टल आईब्रोज़ एक परफेक्ट ऑह्रश्वशन है। इसमें किसी भी तरह की आईब्रो पेंसिल का इस्तेमाल नहीं करें, बल्कि छोटे व सिल्वर कलर के क्रिस्टल का इस्तेमाल करते हैं ताकि आईब्रोज़ ब्राइट और शिमरी दिखे।

आर्टिस्टिक एस्थेटिक

इस लुक में आई ब्रो बहुत ही पतली और शार्प होती है। आई मेकअप में दो अलग-अलग रंग के आईशैडो का यूज़ होता है, जैसे लैवेंडर और स्काई ब्लू कलर का आईशैडो यूज़ कर सकती हैं और साथ में मैरून रंग की लिपस्टिक के साथ अपने लुक को पूरा कर सकती हैं।

फ्रेश फेस

इस लुक के लिए कोई भी मेकअप की ज़रूरत नहीं होती है। इस लुक में सिर्फ आपको ग्लॉसी सनस्क्रीन और हाफ आई लाइनर अप्लाई करना होता है और आपका यह लुक पूरी तरह से कंप्लीट हो जाता है।

ये भी पढ़ें

अगर मेकअप के बाद दिखती है स्किन धब्बेदार, तो अपनाएं ये टिप्स

नेचुरल आई मेकअप ट्यूटोरियल स्टेप बाए स्टेप

जैसी शेप वैसा मेकअप

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।