GREHLAKSHMI

FREE - On Google Play
OPEN

एक चुटकी भर हींग से बिगड़े काम को बनाए व बुरी शक्तियों को करें दूर

पूनम रावत

25th July 2019

हींग भले खाने को स्वादिष्ट बनाता है, लेकिन यह कई बीमारियों से दूर रखने में भी मदद करता है। साथ ही यह तंत्र शास्त्र में भूत-बाधाओं तथा नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए भी उपयोग में लाया जाता है।

एक चुटकी भर हींग से बिगड़े काम को बनाए व बुरी शक्तियों को करें दूर
  • अगर आप कोई नया काम शुरु करने जा रहे हैं या इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं। इसमें आने वाली बाधा को दूर करने के लिए ये उपाय करें। घर से निकलने से पहले अपने हाथ में चुटकी भर हींग ले लें। अब मुख्य द्वार पर पहुंचते ही इसे अपने सिर से तीन बार उतारकर उत्तर दिशा की ओर फेंक दें। अब बिना पीछे मुड़े अपनी दिशा में ओर बढ़ जाएं। इससे आपका काम अवश्य ही पूरा होगा।
  • यदि आप कर्ज के परेशानी से परेशान हैं, तो आप रोजाना अपने नहाने के पानी में थोड़ी सी हींग मिलाएं। इसके घुल जाने पर इस पानी से नहा लें। चाहे तो आप ऐसा भी कर सकते हैं कि थोड़े से पानी में हींग मिलाकर इसे अपने नहाने के पानी में मिला लें और इस पानी से नहा लें। इसका प्रयोग लगातार 21 या 41 दिनों तक करें।
  • अगर आप बेवजह बीमार रहने लगते हैं, चिड़चिड़ापन लगता है और अगर आपको कोई जादू-टोटके का शक हो तो उससे छुटकारा पाने के लिए आप उस व्यक्ति को हींग मिले पानी से कुल्ला कराएं। इसे रोजाना 11 दिनों तक करने से कुछ ही समय में वह व्यक्ति ठीक हो जाएगा।
  • घर से नकारात्मक ऊर्जा को हटाने के लिए आप 5 ग्राम हींग के साथ बराबर मात्रा में कपूर और पिसी हुई काली मिर्च मिला लें। इससे सरसों दाने के बराबर जितनी भी गोलियां बन सकती हैं बना लें। अब सारे गोलियों को बराबर संख्या में दो भागों में बांट लें। अब हर दिन दोनों से ही एक-एक गोली निकालें और शाम के समय या दिन में किसी भी समय जलाएं। आप गोलियों को दिन में कितनी बार भी जला सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें दोनों पुड़ियों से बराबर संख्या में गोलियां निकालें और हर दिन जलाने वाले गोलियों की संख्या बराबर होनी चाहिए।

  • याद हो आपको तो पुराने जमाने में बच्चों के गले में काले कपड़े में हींग बांधकर रखा जाता था। मान्यता है कि हींग की खुशबू भूत-प्रेतों को बर्दाशत नहीं होती है क्योंकि बच्चे मासूम होने के कारण आसानी से भूत-प्रेतों के शिकार हो जाते हैं, इसलिए गले में इस पोटली के कारण नजर दोषों तथा भूत-प्रेतों आदि से बचे रहते हैं।

ये भी पढ़ें -

भगवान शिव के श्रृंगार के पीछे छिपे हैं ये रहस्य, आप अवश्य ही जानना चाहेंगे

जानिए गंगा की कहानी तस्वीरों की जुबानी

जानिए शिव के 18 रूप और नामों की कहानी

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।